Home » Latest » राष्ट्रपति बनते ही जो बाइडेन का महत्वपूर्ण निर्णय, डब्ल्यूएचओ में फिर शामिल होगा अमेरिका
Donald Trump, Joe Biden

राष्ट्रपति बनते ही जो बाइडेन का महत्वपूर्ण निर्णय, डब्ल्यूएचओ में फिर शामिल होगा अमेरिका

The important decision of Joe Biden as President, US will join WHO again

नई दिल्ली, 21 जनवरी 2021. अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन (US President Joe Biden) ने विश्व स्वास्थ्य संगठन (World Health Organization) में पुन: शामिल होने का निर्णय लिया है।

राष्ट्रपति की शपथ लेते ही जो बाइडेन ने पलटे ट्रंप के फैसले

जो बाइडेन ने बुधवार को देश के 46वें राष्ट्रपति की शपथ लेने के कुछ घंटे बाद ही उन पूर्ववर्ती समझौतों को वापस लेने की घोषणा की , जिसका निर्णय पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने पिछले वर्ष की शुरुआत में लिया था।

इससे पहले जुलाई में जो बाइडेन ने अपने ट्वीट में कहा था कि जब वह सत्ता में आएंगे तो पहले ही दिन में डब्ल्यूएचओ में शामिल होंगे और विश्व पटल पर नेतृत्व को बहाल करेंगे।

अंतर्राष्ट्रीय मीडिया के अनुसार इस सप्ताह के अंत में डब्ल्यूएचओ की वार्षिक बैठकों में अमेरिकी प्रतिनिधिमंडल का नेतृत्व करने के लिए राष्ट्रपति ने देश के शीर्ष संक्रामक रोग विशेषज्ञ एंथोनी फौसी को चुना है।

उल्लेखनीय है कि ट्रम्प और उनके प्रशासन ने डब्ल्यूएचओ से निरंतर दूरियां बनाई थी। विशेषज्ञों और डेमोक्रेट्स ने इसकी आलोचना की थी कि ट्रम्प प्रशासन कोविड-19 (COVID-19) की प्रतिक्रिया के दुरुपयोग के लिए दूसरों पर दोष मढ़ रहे हैं।

Donate to Hastakshep
नोट - हम किसी भी राजनीतिक दल या समूह से संबद्ध नहीं हैं। हमारा कोई कॉरपोरेट, राजनीतिक दल, एनजीओ, कोई जिंदाबाद-मुर्दाबाद ट्रस्ट या बौद्धिक समूह स्पाँसर नहीं है, लेकिन हम निष्पक्ष या तटस्थ नहीं हैं। हम जनता के पैरोकार हैं। हम अपनी विचारधारा पर किसी भी प्रकार के दबाव को स्वीकार नहीं करते हैं। इसलिए, यदि आप हमारी आर्थिक मदद करते हैं, तो हम उसके बदले में किसी भी तरह के दबाव को स्वीकार नहीं करेंगे।

हमारे बारे में उपाध्याय अमलेन्दु

Check Also

Rajeev Yadav

गुंडा नियंत्रण (संशोधन) विधेयक और सम्पत्ति विरूपण निवारण विधेयक : सरकारी गुंडागर्दी का नया आधार- रिहाई मंच

गुंडा नियंत्रण (संशोधन) विधेयक और सम्पत्ति विरूपण निवारण विधेयक : विरोधियों (लोकतांत्रिक आवाजों) के दमन …

Leave a Reply