Home » समाचार » देश » Corona virus In India » #ब्रेकिंग: आज भारत की टॉप हेडलाइंस। आज की बड़ी खबरें | 12 दिसंबर 2021
news

#ब्रेकिंग: आज भारत की टॉप हेडलाइंस। आज की बड़ी खबरें | 12 दिसंबर 2021

Tomorrow’s news headlines in Hindi for school assembly. | Top headlines of India today. The latest breaking news in India | 12 December 2021

महाराष्ट्र के नागपुर में पहला ओमिक्रॉन मामला दर्ज, राज्य में संख्या बढ़कर 18 हुई

मीडिया रिपोर्ट्स में बताया गया है कि महाराष्ट्र के नागपुर में एक 40 वर्षीय व्यक्ति, (जिसने हाल ही में पश्चिम अफ्रीका की यात्रा की थी) ओमिक्रॉन से संक्रमित पाया गया है, जिससे राज्य में संक्रमितों की संख्या 18 हो गई है।

काशी विश्वनाथ परियोजना का प्रधानमंत्री करेंगे उद्घाटन, तीन हजार संत होंगे शामिल

काशी विश्वनाथ धाम (केवीडी) कॉरिडोर के उद्घाटन में वाराणसी में सोमवार को करीब तीन हजार संत शामिल होंगे। पुनर्निर्मित परिसर का उद्घाटन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी करेंगे।

उपमुख्यमंत्री पर जमीन हड़पने का लगा आरोप, इलाहाबाद उच्च न्यायालय ने जारी किया नोटिस

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इलाहाबाद उच्च न्यायालय ने उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य को मकान पर अवैध कब्जे के मामले में नोटिस जारी किया है। इस मामले में अगली सुनवाई 10 जनवरी को होगी। यह आदेश जस्टिस मनोज कुमार गुप्ता और न्यायमूर्ति ओम प्रकाश त्रिपाठी की खंडपीठ ने विष्णु मूर्ति त्रिपाठी की याचिका पर दिया।

विश्व मानवाधिकार कार्य के विकास के लिए और अधिक योगदान देगा चीन

 बीती 11 दिसम्बर को चीनी मानवाधिकार अनुसंधान संस्थान और चीनी रनमिन विश्वविद्यालय द्वारा संयुक्त रूप से आयोजित एक संगोष्ठी में विशेषज्ञों ने कहा कि चीन ने उल्लेखनीय मानवाधिकार विकास उपलब्धियां हासिल की हैं, जिससे चीन अवश्य ही विश्व मानवाधिकार कार्य के विकास के लिए और बड़ा योगदान देगा।

लोगों को अपनी मातृभाषा में बातचीत करने में गौरव का अनुभव करना चाहिए: उपराष्‍ट्रपति

तेलुगू विश्वविद्यालय के स्‍थापना दिवस समारोह को संबोधित करते हुए उपराष्‍ट्रपति श्री एम. वेंकैया नायडू ने आज विभिन्‍न भारतीय भाषाओं में साहित्यिक ग्रंथों के अनुवादों की संख्‍या बढ़ाने के लिए सक्रिय तथा ठोस प्रयासों की अपील की। इस संबंध में उन्‍होंने क्षेत्रीय भारतीय साहित्‍य की समृद्ध धरोहर को लोगों की मातृभाषाओं में सुलभ कराने के लिए अनुवाद में प्रौद्योगिकीय उन्‍नति का लाभ उठाने का सुझाव दिया।

अनुसूचित जाति और अनुसूचित जनजाति के सदस्यों पर होने वाले अत्‍याचारों के विरुद्ध एक राष्‍ट्रीय हेल्‍पलाइन का कल शुभारंभ

सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्रालय अनुसूचित जाति और अनुसूचित जनजाति (अत्याचार निवारण) (पीओए) अधिनियम, 1989 का उपयुक्त कार्यान्वयन सुनिश्चित करने के उद्देश्य से दिनांक 13 दिसम्बर, 2021 को अत्याचारों के विरुद्ध राष्ट्रीय हेल्पलाइन (एनएचएए) का शुभारंभ करेगा। अनुसूचित जाति और अनुसूचित जनजाति (अत्याचार निवारण) (पीओए) अधिनियम, 1989 को अन्य बातों के साथ-साथ, अनुसूचित जाति और अनुसूचित जनजाति के सदस्यों पर होने वाले अत्याचारों के निवारण को ध्यान में रखते हुए अधिनियमित किया गया था।

अत्याचारों के विरुद्ध राष्ट्रीय हेल्पलाइन (एनएचएए) पूरे देश में सातों दिन हर समय टोल-फ्री नम्बर “14566” पर उपलब्ध होगी। देश भर में कहीं से भी किसी भी टेलीकॉम ऑपरेटर के किसी भी मोबाइल अथवा लैंड-लाइन नंबर से वॉइस कॉल कर इस हेल्पलाइन से सहायता ली जा सकती है। यह सुविधा हिन्‍दी, अंग्रेजी तथा क्षेत्रीय भाषाओं में उपलब्ध होगी। इसका मोबाइल एप्‍लीकेशन भी उपलब्‍ध होगा।

अमेरिका के 6 राज्यों में तूफ़ान का कहर, 80 से अधिक लोगों की मौत

अमेरिका के 6 राज्यों में 10 दिसंबर की रात को कम से कम 30 तूफ़ान आने की घटनाएं हुईं, जिनमें 80 से अधिक लोग मारे गए हैं।

अंतर्राष्ट्रीय मीडिया रिपोर्ट्स में बताया गया है कि, केंटकी स्टेट में एक मोमबत्ती उत्पादन कारखाने को तूफ़ान से भारी नुकसान पहुंचा, घटना के वक्त इस कारखाने में लगभग 110 मजदूर मौजूद थे। जिनमें 79 लोग मारे गए। अर्कांसस स्टेट के एक नर्सिंग होम में एक व्यक्ति की मौत हो गई और 5 गंभीर रूप से घायल हो गए। टेनेसी स्टेट में 3 लोग मारे गए, जबकि मिसौरी स्टेट में एक व्यक्ति की तूफान के कारण मौत हो गयी।

ग्रीस में तीन बच्चों में से एक पर गरीबी का खतरा : यूनिसेफ

ग्रीस में तीन में से एक यानी लगभग 568,000 बच्चों पर गरीबी या सामाजिक बहिष्कार का खतरा मंडरा रहा है। ये जानकारी यूनिसेफ की एक नई रिपोर्ट से सामने आई है।

कोरोना संक्रमित होने के बाद माजेपिन अबू धाबी जीपी से बाहर

फॉमूर्ला वन की हास टीम के ड्राइवर निकिता माजेपिन रविवार को कोरोना की चपेट में आने के बाद सीजन के आखिरी रेस अबू धाबी जीपी से बाहर हो गए हैं।

दुनिया भर में साल 2022 में जारी रहेगी चिप की कमी : सैमसंग का दावा

वैश्विक स्तर पर चिप की कमी के बीच दक्षिण कोरियाई तकनीकी दिग्गज सैमसंग का मानना है कि चिप की कमी 2022 तक जारी रहेगी।

Topics : Give me the local news, latest news headlines for today, breaking news today, today latest newspaper, local news haedlines, current news events in this week, अब तक की बड़ी ख़बरें, evening Headlines, breaking news in Hindi, top news, Aaj ki news, Today’s Trending news, Today’s viral news, Top 10 news, आज की ट्रेंडिंग न्यूज़, आज की वायरल न्यूज़, मॉर्निंग हेडलाइंस, ब्रेकिंग न्यूज़, इंडिया न्यूज़, टॉप न्यूज़, HASTAKSHEP, टॉप 10 न्यूज़ रात्रि, समाचार संध्या, आकाशवाणी, news on air, AAj Tak news, news headlines in Hindi for school assembly.

हमें गूगल न्यूज पर फॉलो करें. ट्विटर पर फॉलो करें. वाट्सएप पर संदेश पाएं. हस्तक्षेप की आर्थिक मदद करें

Enter your email address:

Delivered by FeedBurner

हमारे बारे में उपाध्याय अमलेन्दु

Check Also

closer look at edema in hindi

जब शरीर के अंग सूज जाते हैं : एडिमा पर करीब से नज़र रखना

नई दिल्ली,06 जुलाई 2022. शरीर में सूजन कई कारणों से हो सकती है। यदि आप …

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.