कोरोना मामलों में वृद्धि के चलते लॉकडाउन की अवधि बढ़ी

कोरोना मामलों में वृद्धि के चलते लॉकडाउन की अवधि बढ़ी

The lockdown period extended in Germany due to an increase in Corona cases

नई दिल्ली, 05 मार्च 2021. जर्मनी में लॉकडाउन (Lockdown in germany) के बावजूद पिछले कुछ हफ्तों से कोविड-19 महामारी (COVID-19 Epidemic) के नए मामलों में फिर से वृद्धि देखने को मिल रही है। यहां एक दिन में कोरोना के 11,912 मामले दर्ज हुए हैं। रॉबर्ट कोच इंस्टीट्यूट (Robert Koch-Institut आरकेआई) ने इसकी घोषणा की है।

Lockdown till 28th March

अंतर्राष्ट्रीय मीडिया की रिपोर्ट्स के मुताबिक, बढ़ते संक्रमण और कोविड-19 वेरिएंट्स के प्रसार के चलते चांसलर एंजेला मार्केल और संघीय राज्यों ने बुधवार को कम से कम 28 मार्च तक लॉकडाउन की अवधि को बढ़ाए जाने की बात पर अपनी सहमति व्यक्त की है। इस दौरान पांच चरणबद्ध क्रम से धीरे-धीरे दुकानें वगैरह खोली जाएंगी।

धीरे-धीरे लॉकडाउन में छूट

मार्च के शुरू होने के साथ ही स्कूल और हेयरड्रेसर की दुकानें खोल दी गईं। दूसरे चरण में बुकस्टोर, फ्लावर स्टोर और गार्डेन सेंटर को खोलने की अनुमति दी जाएगी, लेकिन इसमें पर्याप्त स्वच्छता और ग्राहकों की संख्या को लेकर नियमों का सख्ती से पालन करना अनिवार्य होगा।

COVID-19 news & analysis

मार्केल ने कहा कि “अब हमें समझदारी के साथ अपना अगला कदम उठाना होगा।” बुधवार को एक संवाददाता सम्मेलन के दौरान नए नियमों की घोषणा करते हुए मार्केल ने कहा, “यूरोप में महामारी की तीसरी लहर के कई उदाहरण मौजूद हैं, ऐसे में खतरा हम पर भी बना है।”

हमें गूगल न्यूज पर फॉलो करें. ट्विटर पर फॉलो करें. वाट्सएप पर संदेश पाएं. हस्तक्षेप की आर्थिक मदद करें

Enter your email address:

Delivered by FeedBurner