Home » Latest » घर खरीदने वालों के लिए खुशखबरी! SBI ने 31 अगस्त तक होम लोन पर प्रोसेसिंग फीस माफ की
Bank

घर खरीदने वालों के लिए खुशखबरी! SBI ने 31 अगस्त तक होम लोन पर प्रोसेसिंग फीस माफ की

एसबीआई का मानसून ऑफर – होम लोन की प्रोसेसिंग फीस 31 अगस्त’ 21 तक माफ

SBI Monsoon Offer – Home loan processing fee waived till 31st Aug’ 21

The Monsoon Dhamaka Offer is for a limited period ending on 31st August 2021

The State Bank of India (SBI) on Saturay announced 100 per cent waiver on processing fees on home loans under Monsoon Dhamaka Offer. The offer is valid till August 31, 2021.

नई दिल्ली, 31 जुलाई (न्यूज़ हेल्पलाइन). सार्वजनिक क्षेत्र के अग्रणी बैंक भारतीय स्टेट बैंक अपने मानसून ऑफर के तहत घर खरीदने वालों के लिए एक अच्छा ऑफर लेकर आया है। SBI ने मानसून ऑफर देते हुए होम लोन की प्रोसेसिंग फीस 31 अगस्त’ 21 तक माफ कर दी है। 

SBI home loan news | एसबीआई होम लोन समाचार  

स्टेट बैंक ऑफ़ इंडिया ने कहा है कि ग्राहक नए घर खरीदार पर शून्य प्रोसेसिंग फीस पर एसबीआई से होम लोन ले सकते हैं और ग्राहक इस इस ऑफर का लाभ 31 अगस्त 2021 तक उठा सकते हैं।

जानिए प्रोसेसिंग फीस क्या होती है

जब आप होम लोन के लिए आवेदन करते हैं, तो इन में छुपे चार्जेस के बारे में और प्रोसेसिंग फीस चार्जेज के बारे में जानना आवश्यक है।

प्रोसेसिंग फीस बैंक के मार्कटिंग सेल्स और एडमिनिस्ट्रेटिव खर्चे को कवर करती है जो लोन अमाउंट के 00.25 फीसदी  से लेकर 00.50 फीसदी तक होते है और उसके ऊपर GST चार्जेज भी लगता है।

आम तौर पर रुपये 50 लाख से छोटे होम लोन के लिए न्यूनतम प्रोसेसिंग फीस न्यूनतम 10,000 रुपये और अधिकतम 40,000 रुपये होती है।

अगर कोई होम लोन बिल्डर से टाई अप वाले प्रोजेक्ट्स के ऊपर लिया गया है जिसमें किसी ग्राहक को टाइटल इन्वेस्टीगेशन रिपोर्ट और वैल्यूएशन रिपोर्ट की जरूरत नहीं होती है, तो प्रोसेसिंग फीस 0.40 फीसदी तक कम हो जाती है, जो कि अधिकतम 10,000 रुपये भी हो सकती है। ऐसे मामलों में इसलिए चार्जेज कम लगते है क्यों कि बिल्डर टाई अप वाले प्रोजेक्ट में प्रोजेक्ट की व्यावहारिकता, टाइटल और मूल्यांकन को पहले से ही विस्तृत पूर्वक जाँचा जाता है।

स्टेट बैंक ऑफ़ इंडिया हमारे देश का सबसे बड़ा होम लोन देने वाला बैंक भी है। स्टेट बैंक ऑफ़ इंडिया ने अपने ग्राहकों को समय समय पर कई सहूलतें देता है। अब SBI ने मॉनसून ऑफर लॉन्च किया है। बैंक ने इस ऑफर के तहत होम लोन की प्रोसेसिंग फीस को पूरा माफ करने का ऐलान किया है।  

पाठकों से अपील

“हस्तक्षेप” जन सुनवाई का मंच है जहां मेहनतकश अवाम की हर चीख दर्ज करनी है। जहां मानवाधिकार और नागरिक अधिकार के मुद्दे हैं तो प्रकृति, पर्यावरण, मौसम और जलवायु के मुद्दे भी हैं। ये यात्रा जारी रहे इसके लिए मदद करें। 9312873760 नंबर पर पेटीएम करें या नीचे दिए लिंक पर क्लिक करके ऑनलाइन भुगतान करें

 

हमारे बारे में उपाध्याय अमलेन्दु

Check Also

press freedom

जानिए स्वाधीनता संघर्ष में पत्र-पत्रिकाओं की भूमिका क्या है

आजादी की लड़ाई में मीडिया की भूमिका | आजादी की लड़ाई में पत्रकारिता का योगदान …

Leave a Reply