Best Glory Casino in Bangladesh and India!
एक क्लिक में आज की बड़ी खबरें । 9 जनवरी 2023 की खास खबर

एक क्लिक में आज की बड़ी खबरें । 9 जनवरी 2023 की खास खबर

ब्रेकिंग : आज भारत की टॉप हेडलाइंस | Top headlines of India today. Today’s big news 09 January 2023

दिन भर की खबर | आज की खबर | भारत समाचार |शीर्ष समाचार| हस्तक्षेप समाचार

भारत में दुनिया का नॉलेज सेंटर व स्किल कैपिटल बनने की सामर्थ्य – प्रधानमंत्री मोदी

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कहा है कि, आज भारत के पास न केवल दुनिया के नॉलेज सेंटर बनने का, बल्कि स्किल कैपिटल बनने की सामर्थ्य भी है। वहीं प्रवासी भारतीयों की यह महत्वपूर्ण जिम्मेवारी है कि विश्व की भारत के प्रति बढ़ती हुई जिज्ञासा को शांत करें। वे भारत के ‘सस्टेनेबल फ्यूचर’ के मॉडल को विश्व भर में प्रचारित करें।

न्यू दादरी-जेएनपीटी के बीच मालगाड़ी का पहला ट्रायल रन पूरा

न्यू दादरी-जेएनपीटी के बीच डेडिकेटेड फ्रेट कॉरिडोर के लिए मालगाड़ी का पहला ट्रायल रन सफलता पूर्वक पूरा हो गया है।

जोशीमठ भू धंसाव : पौराणिक शंकराचार्य मठ में दरारें, खंडित हुआ शिवलिंग, शिव मंदिर धंसा, खौफ का मंजर

जोशीमठ के लिए आज हर कोई मिलकर प्रार्थना कर रहा है। पूरा शहर बर्बाद हो रहा है। जमीनदोज हो रहे इस शहर को अब बचा पाना कठिन सा लग रहा है।

उत्तराखंड मुख्य सचिव बोले, जोशीमठ में हो रहे भू- धंसाव का एक-एक मिनट महत्त्वपूर्ण

जोशीमठ में हो रहे भू-धंसाव को देखते हुए हमारे लिए एक- एक मिनट बहुत महत्त्वपूर्ण है। प्रभावित क्षेत्र में रह रहे लोगों को अविलम्ब सुरक्षित स्थान पर शिफ्ट किया जाए। मुख्य सचिव डॉ.एस.एस. संधु ने आज सचिवालय में जोशीमठ भू-धंसाव के सम्बन्ध में शासन में उच्चाधिकारियों के साथ बैठक कर यह निर्देश दिए।

जम्मू कश्मीर और पंजाब में राहुल गांधी की सुरक्षा कड़ी होगी, अलर्ट पर एजेंसियां

राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा के पंजाब और जम्मू कश्मीर में प्रवेश को लेकर सुरक्षा एजेंसियों ने दोनों जगह पुख्ता तैयारी कर ली है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक दोनों राज्य संवेदनशील हैं, ऐसे में राहुल गांधी की सुरक्षा को लेकर केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) ने सुरक्षा रिव्यू भी किया है। सुरक्षा एजेंसियों द्वारा उचित सुरक्षा बलों की तैनाती और स्थानीय पुलिस से समन्वय की प्रक्रिया भी की जा रही है।

केंद्र ने ऋषभ पंत की दुर्घटना का हवाला देते हुए टीवी चैनलों के लिए जारी की एडवाइजरी

केंद्रीय सूचना और प्रसारण मंत्रालय ने सभी टेलीविजन चैनलों को सलाह दी है कि वे महिलाओं, बच्चों और बुजुर्गों के खिलाफ हिंसा सहित दुर्घटनाओं, मौतों और हिंसा की ऐसी घटनाओं की रिपोर्टिंग न करें, जो शालीनता से समझौता करती हो और छोटे बच्चों को प्रभावित करती हो।

दिल्ली एनसीआर में ठंड की मार के बीच प्रदूषण का वार

दिल्ली-एनसीआर सहित पूरे उत्तर भारत में कई दिनों से कड़ाके की सर्दी पड़ रही है। सर्दी के साथ-साथ दिल्ली की आबो हवा भी बहुत खराब बनी हुई है।

गृह मंत्रालय ने खालिस्तान टाइगर फोर्स से जुड़े अर्शदीप सिंह गिल को आतंकवादी घोषित किया

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक केंद्रीय गृह मंत्रालय ने पंजाब में आतंकी गतिविधियों को बढ़ावा देने में शामिल और कनाडा में रह रहे खालिस्तान टाइगर फोर्स (केटीएफ) से जुड़े अर्शदीप सिंह गिल को आतंकवादी घोषित किया है। अर्शदीप सिंह गिल को यूएपीए अधिनियम 1967 के तहत आतंकी घोषित किया है। गृह मंत्रालय ने इसको लेकर सोमवार को एक अधिसूचना भी जारी की है।

केजरीवाल के घर के बाहर प्रदर्शन कर रहे बीजेपी नेता हिरासत में

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के घर पर लगाए गए सुरक्षा घेरे को भाजपा के प्रदर्शनकारियों ने तोड़ा, जिसके बाद दिल्ली पुलिस ने पार्टी नेता परवेश वर्मा सहित कई भाजपा कार्यकर्ताओं को हिरासत में ले लिया।

सभी धर्मों के छात्रों के लिए खुले मदरसे

उत्तर प्रदेश राज्य मदरसा शिक्षा बोर्ड के अध्यक्ष डॉ इफ्तिखार अहमद जावेद ने कहा है कि राज्य के मदरसों में हर धर्म के छात्रों को शिक्षा पाने का अधिकार है।

अमेरिकी एमएमए फाइटर विक्टोरिया ली का 18 साल की उम्र में निधन

अमेरिकन मिश्रित मार्शल आर्ट्स (एमएमए) एथलीट विक्टोरिया ली का 18 साल की उम्र में निधन हो गया। उनकी बहन एंजेला ली ने सोशल मीडिया पर इस खबर को साझा किया।

चीन की फैक्ट्री में टेस्ट किट बनाने वाले मजदूरों की पुलिस से झड़प

चीन में एक कोविड टेस्ट किट फैक्ट्री में मजदूरों की पुलिस से झड़प हुई, जो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रही है। मीडिया रिपोर्ट्स में यह जानकारी दी गई है।

बस-ट्रक की टक्कर में पाकिस्तान में सात की मौत, 20 घायल

पाकिस्तान के बलूचिस्तान प्रांत में एक यात्री बस और ट्रक की आमने-सामने की टक्कर में सात लोगों की मौत हो गई और 20 अन्य घायल हो गए। स्थानीय अधिकारियों ने सोमवार को यह जानकारी दी।

एलन मस्क ने उम्मीद जताई, ब्राजील के लोग शांतिपूर्वकतरीके से मामला सुलझाएंगे

ट्विटर के सीईओ एलन मस्क ने कहा है कि उन्हें उम्मीद है कि ब्राजील के लोग सौहार्दपूर्ण ढंग से मामलों को हल करने में सक्षम होंगे। पूर्व राष्ट्रपति जायर बोल्सोनारो के समर्थकों ने देश के सुप्रीम कोर्ट, कांग्रेस और राष्ट्रपति महल पर धावा बोल दिया।

मीडिया राहुल गांधी को हराने में पूरा दम लगाएगा | Bharat Jodo Yatra | India | श्रवण गर्ग | कांग्रेस

हमें गूगल न्यूज पर फॉलो करें. ट्विटर पर फॉलो करें. वाट्सएप पर संदेश पाएं. हस्तक्षेप की आर्थिक मदद करें

Enter your email address:

Delivered by FeedBurner