एक क्लिक में आज की बड़ी खबरें । 10 मई 2022 की खास खबर

एक क्लिक में आज की बड़ी खबरें । 10 मई 2022 की खास खबर

ब्रेकिंग : आज भारत की टॉप हेडलाइंस

Top headlines of India today. Today’s big news 10 May 2022

देशद्रोह कानून पर सर्वोच्च न्यायालय ने केंद्र सरकार को जवाब दाखिल करने के लिए बुधवार तक का समय दिया

सर्वोच्च न्यायालय ने आज केंद्र सरकार से राज्य सरकारों को यह निर्देश जारी करने पर विचार करने के लिए कहा कि जब तक कि प्रावधान की समीक्षा की प्रक्रिया समाप्त नहीं हो जाती, तब तक भारतीय दंड संहिता की धारा 124ए के देशद्रोह के प्रावधान के संचालन को स्थगित रखा जाए।

कमजोर पड़ने लगा चक्रवात असानी, तटीय और दक्षिण ओडिशा में हो सकती है भारी बारिश

 भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने आज कहा है कि गंभीर चक्रवाती तूफान असानी कमजोर पड़ने लगा है और यह अगले 24 घंटों में चक्रवाती तूफान में बदल जाएगा।

प्रख्यात संतूर वादक, पंडित शिवकुमार शर्मा के निधन पर प्रधानमंत्री ने शोक व्यक्त किया

प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी ने प्रख्यात संतूर वादक पंडित शिवकुमार शर्मा के निधन पर गहरा दुख व्यक्त किया है।

एक ट्वीट में प्रधानमंत्री ने कहा;

‘‘पंडित शिवकुमार शर्मा जी के निधन से हमारे सांस्कृतिक जगत को गहरी क्षति पहुंची है। उन्होंने वैश्विक स्तर पर संतूर को लोकप्रिय बनाया। उनका संगीत आने वाली पीढ़ियों को मंत्रमुग्ध करता रहेगा। मुझे उनके साथ हुआ अपना वार्तालाप याद है। उनके परिवार और प्रशंसकों के प्रति अपनी संवेदना व्‍यक्‍त करता हूं। ॐ शांति।’’

1857 के स्वतंत्रता सेनानियों को उपराष्ट्रपति, प्रधानमंत्री ने दी श्रद्धांजलि

उपराष्ट्रपति एम. वेंकैया नायडू और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज उन सभी लोगों को श्रद्धांजलि दी जो 1857 की घटनाओं में उनके उत्कृष्ट साहस के लिए शामिल थे।

कुतुब मीनार में हनुमान चालीसा का जाप कर रहे दक्षिणपंथी कार्यकर्ता, पुलिस ने हिरासत में लिया

दिल्ली पुलिस ने कुतुब मीनार पर हनुमान चालीसा का जाप कर रहे यूनाइटेड हिंदू फ्रंट (यूएचएफ) के एक दर्जन से ज्यादा कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया।

आजम खान को मिली जमानत, लेकिन अभी जेल में ही रहेंगे

इलाहाबाद उच्च न्यायालय ने सोमवार को समाजवादी पार्टी के विधायक मोहम्मद आजम खान को 26 महीने की अवधि के बाद जमानत दे दी। उन्हें फरवरी 2020 में सीतापुर जेल में बंद कर दिया गया था।

हालांकि आजम खान तत्काल रिहा नहीं हो पाएंगे, क्योंकि पिछले सप्ताह फर्जी दस्तावेजों पर किसी संस्था को मान्यता देने के संबंध में उनके खिलाफ नया मामला दर्ज किया गया था।

लखनऊ और मुंबई में 5.88 करोड़ रुपये से अधिक मूल्य का 11 किलोग्राम सोना जब्त

राजस्व खुफिया निदेशालय (डीआरआई) ने पिछले हफ्ते लखनऊ और मुंबई में लगातार अभियान चलाते हुए सोने की तस्‍करी की कोशिशों को सफलतापूर्वक नाकाम कर दिया है। हवाई मार्ग से सोने की तस्‍करी को अंजाम देते हुए इसे छुपाने की कोशिश की गई थी।

सड़क सुरक्षा से संबंधित मुद्दों पर सामूहिक रूप से ध्यान देने के लिए हितधारक संवेदनशील बनें : गडकरी

केंद्रीय सड़क परिवहन तथा राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने सड़क सुरक्षा से संबंधित मुद्वों पर सामूहिक रूप से ध्यान देने के लिए हितधारकों को संवेदनशील बनाने पर जोर दिया है। सेव लाइफ फाउंडेशन (एसएलएफ) के सहयोग से एनएचएआई/ सड़क परिवहन तथा राजमार्ग मंत्रालय द्वारा सोमवार को आयोजित एक कार्यक्रम को सबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि सड़क सुरक्षा एक बहुत ही गंभीर मुद्दा है तथा सड़क दुर्घटनाओं को लेकर शून्य सहिष्णुता होनी चाहिए।

अगले पांच वर्षों में तापमान 1.5 डिग्री तक बढ़ने की संभावना 50 प्रतिशत

Ep जारी एक नए जलवायु अपडेट में विश्व मौसम विज्ञान संगठन (डब्लूएमओ) ने कहा है कि अगले पांच वर्षों में वार्षिक औसत वैश्विक तापमान अस्थायी रूप से पूर्व-औद्योगिक स्तर से 1.5 डिग्री सेल्सियस तक पहुंचने की 50-50 प्रतिशत संभावना है।

उबर कप बैडमिंटन : भारतीय महिला टीम अमेरिका को 4-1 से हराकर क्वार्टर में पहुंची

भारतीय महिला बैडमिंटन टीम ने ग्रुप डी मुकाबले में अमेरिका पर 4-1 से जीत के साथ उबर कप 2022 के क्वार्टर फाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली।

खबरों में : मार्क बाउचर, बिटकॉइन, अल साल्वाडोर, आभासी मुद्राएं, मुंबई इंडियंस, वाट्सऐप, कोलकाता नाईट राइडर्स, इंडियन प्रीमियर लीग, एचडीएफसी बैंक, वस्तु एवं सेवा कर,

हमें गूगल न्यूज पर फॉलो करें. ट्विटर पर फॉलो करें. वाट्सएप पर संदेश पाएं. हस्तक्षेप की आर्थिक मदद करें

Enter your email address:

Delivered by FeedBurner