एक क्लिक में आज की बड़ी खबरें । 11 जुलाई 2022 की खास खबर

एक क्लिक में आज की बड़ी खबरें । 11 जुलाई 2022 की खास खबर

ब्रेकिंग : आज भारत की टॉप हेडलाइंस

Top headlines of India today. Today’s big news 11 July 2022

भारत में पिछले 24 घंटों में कोविड के 16,678 नए मामले आए, 26 मौतें

प्राप्त जानकारी के मुताबिक भारत में सोमवार को कोविड-19 के 16,678 नए मामले सामने आए, जो पिछले दिन के 18,257 मामलों की तुलना में कम हैं। साथ ही 24 घंटों के दौरान कोविड से 26 लोगों की मौत हुई, जिससे देश भर में मरने वालों की संख्या 5,25,454 हो गई।

प्रधानमंत्री मोदी ने नए संसद भवन की छत पर लगे विशाल अशोक स्तंभ का किया अनावरण

नए संसद भवन की छत पर विशाल अशोक स्तंभ की स्थापना की गई है। सोमवार को संसद भवन के छत पर बने इस राष्ट्रीय प्रतीक की तस्वीर भी सामने आ गई।

अबू सलेम प्रत्यर्पण के दौरान पुर्तगाल से किए वादे का सम्मान करने को केंद्र बाध्य : सर्वोच्च न्यायालय

साल 1993 में हुए मुंबई धमाकों का गुनहगार और गैंगेस्टर अबू सलेम को सर्वोच्च न्यायालय ने बड़ा झटका दिया है। शीर्ष अदालत ने कहा कि केंद्र पुर्तगाल से किए गए वादे का सम्मान करने और गैंगस्टर अबू सलेम की 25 साल की सजा पूरी होने पर रिहा करने के लिए बाध्य है।

मेधा पाटकर, 12 अन्य पर नर्मदा घाटी के लिए दान किए गए धन का दुरुपयोगकरने का मामला दर्ज

मध्य प्रदेश पुलिस ने सामाजिक कार्यकर्ता मेधा पाटकर और 12 अन्य के खिलाफ नर्मदा घाटी के लोगों के कल्याण के नाम पर उनके ट्रस्ट को दान देने के लिए लोगों को कथित तौर पर गुमराह करने के आरोप में मामला दर्ज किया है।

विजय माल्या को अवमानना मामले में सर्वोच्च न्यायालय ने सुनाई 4 महीने की कैद, लगाया 2000 रुपये का जुर्माना

सर्वोच्च न्यायालय ने सोमवार को भगोड़े कारोबारी विजय माल्या को चार महीने की जेल की सजा सुनाई और अवमानना के आरोप में 2,000 रुपये का जुर्माना लगाया।

कर्नाटक के मुख्यमंत्री आवास को घेरने का प्रयास कर रहे गन्ना किसान पुलिस हिरासत में

कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई के बेंगलुरु स्थित आवास की घेराबंदी करने का प्रयास करने वाले गन्ना किसानों को सोमवार को हिरासत में ले लिया गया।

महाराष्ट्र संकट : अयोग्यता मामले में कार्रवाई करने से सर्वोच्च न्यायालय ने दोनों गुटों को रोका

महाराष्ट्र में विधायकों की अयोग्यता के मामले में सर्वोच्च न्यायालय में आज हुई सुनवाई में शीर्ष अदालत ने महाराष्ट्र विधानसभा के नए अध्यक्ष राहुल नार्वेकर से कहा कि वह मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे सहित शिवसेना के विधायकों के खिलाफ शुरू की गई अयोग्यता की कार्यवाही पर तब तक फैसला न करें, जब तक कि अदालत मामले की सुनवाई नहीं कर लेती।

भारत में पहला एलिवेटेड शहरी एक्सप्रेस-वे के रूप में विकसित होने वाला द्वारका एक्सप्रेस-वे 2023 में चालू हो जायेगा

सड़क यातायात और राजमार्ग मंत्री श्री नितिन गडकरी ने कहा है कि द्वारका एक्सप्रेस-वे, जिसे हरियाणा वाले हिस्से में नार्दर्न पेरीफेरल रोड कहते हैं, उसे भारत में पहले एलिवेटेड शहरी एक्सप्रेस-वे के रूप में विकसित किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि वर्ष 2023 में चालू हो जाने के बाद, इससे दिल्ली-एनसीआर में वायु प्रदूषण को भी कम करने में बेहद मदद मिलेगी।

मोहम्मद जुबैर जमानत के लिए सत्र न्यायालय पहुंचे

AltNews के सह-संस्थापक, मोहम्मद जुबैर ने धार्मिक भावनाओं को आहत करने के लिए 2018 के एक ट्वीट पर दर्ज दिल्ली प्राथमिकी में जमानत की मांग करते हुए सत्र न्यायालय का रुख किया। सीएमएम कोर्ट ने 2 जुलाई को उन्हें जमानत देने से इनकार कर दिया था।

तेलंगाना में गोदावरी नदी ने दूसरे खतरनाक स्तर के निशान को किया पार

तेलंगाना में गोदावरी नदी ने सोमवार को दूसरे खतरनाक स्तर के निशान को पार कर लिया, जिससे भद्राचलम में बाढ़ आने की आशंका जतायी जा रही है।

जेईई (मेंस) के पहले सत्र का परिणाम घोषित, 14 छात्रों ने हासिल किए शत प्रतिशत अंक

नेशनल टेस्टिंग एजेंसी ने सोमवार को जेईई (मेंस) के पहले सत्र का रिजल्ट घोषित कर दिया है। पहले सत्र में कुल 14 छात्रों ने शत प्रतिशत अंक हासिल किए हैं। नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (एनटीए) के मुताबिक, जेईई (मेंस)- 2022 परीक्षा के दोनों सत्रों के बाद अभ्यर्थियों की रैंक बनाई जाएगी।

15 नवंबर को 8 अरब तक पहुंच जाएगी दुनिया की आबादी : संयुक्त राष्ट्र

विश्व जनसंख्या दिवस के मौके पर आज संयुक्त राष्ट्र ने कहा कि विश्व की जनसंख्या 15 नवंबर को 8 अरब तक पहुंच जाने का अनुमान है और 2023 में भारत के सबसे अधिक आबादी वाले देश के रूप में चीन से आगे निकल जाने का अनुमान है।

श्रीलंकाई राष्ट्रपति के स्विमिंग पूल में डुबकी लगाते प्रदर्शनकारी पीएम के बिस्तर पर दिखे

श्रीलंका के गंभीर आर्थिक संकट और राजनीतिक उथल-पुथल के बीच राष्ट्रपति के आधिकारिक आवास पर कब्जा करने वाले प्रदर्शनकारियों को इसके स्विमिंग पूल में डुबकी लगाते देखा गया, जबकि अन्य लोगों ने पीएम के आधिकारिक आवास टेंपल ट्रीज पर कब्जा कर लिया। वायरल वीडियो और तस्वीरों के अनुसार प्रदर्शनकारी प्रधानमंत्री के बेड पर डब्ल्यूडब्ल्यूई की लड़ाई करते दिखे।

चांगवोन विश्व कप : अर्जुन बबूता ने 10 मीटर एयर राइफल में स्वर्ण पदक जीता

भारत के अर्जुन बबूता ने अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करते हुए सोमवार को यूएसए के टोक्यो ओलंपिक रजत पदक विजेता लुकास कोजेनिस्की को 17-9 से हराकर अपना पहला आईएसएसएफ विश्व कप का स्वर्ण पदक जीता।

हमें गूगल न्यूज पर फॉलो करें. ट्विटर पर फॉलो करें. वाट्सएप पर संदेश पाएं. हस्तक्षेप की आर्थिक मदद करें

Enter your email address:

Delivered by FeedBurner