Best Glory Casino in Bangladesh and India!
ब्रेकिंग : एक क्लिक में आज की बड़ी खबरें । 11 मई 2022 की खास खबर

ब्रेकिंग : एक क्लिक में आज की बड़ी खबरें । 11 मई 2022 की खास खबर

आज भारत की टॉप हेडलाइंस | Top headlines of India today. Today’s big news 11 May 2022

सर्वोच्च न्यायालय ने राजद्रोह कानून पर लगाई रोक

सर्वोच्च न्यायालय ने एक ऐतिहासिक फैसले में राजद्रोह कानून (सेडिशन लॉ) पर रोक लगा दी है। सर्वोच्च न्यायालय ने केंद्र और राज्य सरकारों से आग्रह किया कि जब तक केंद्र द्वारा कानून की समीक्षा पूरी नहीं हो जाती, तब तक देशद्रोह का कोई भी मामला दर्ज नहीं होगा। यह कानून भारतीय दंड संहिता की धारा 124 ए में निहित है।

चक्रवाती तूफान असानी‘ : आंध्र प्रदेश में भारी बारिश

भयंकर चक्रवाती तूफान ‘असानी’ के चलते आंध्र प्रदेश के तटीय इलाके और रायलसीमा क्षेत्रों में आज तेज हवाओं के साथ भारी बारिश हो रही है, लेकिन बंगाल की खाड़ी में यह तूफान कमजोर पड़ गया है।

पूर्व केंद्रीय मंत्री पंडित सुखराम का निधन

हिमाचल प्रदेश के दिग्गज नेता रहे पूर्व केंद्रीय मंत्री पंडित सुखराम का दिल्ली के एम्स अस्पताल में निधन हो गया है। उनके निधन पर शोक जताते हुए हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने गहरा शोक व्यक्त किया है।

दिल्ली में अतिक्रमण विरोधी अभियान के खिलाफ निकाला मार्च

राष्ट्रीय राजधानी में चल रहे अतिक्रमण विरोधी अभियान के विरोध में बुधवार को एक दर्जन से अधिक नागरिक समाज संगठनों और राजनीतिक दलों ने उपराज्यपाल अनिल बैजल के आवास तक जुलूस निकाला।

चारधाम यात्रा में हुई मौतों पर प्रधानमंत्री कार्यालय ने संज्ञान लिया

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक चारधाम यात्रा के लिए आ रहे श्रद्धालुओं की हृदयाघात से हो रही मौत के मामले का प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) ने संज्ञान लिया है। प्रधानमंत्री कार्यालय ने चारधाम में मंगलवार देर शाम तक हुई 21 मौतों के बारे में विवरण तलब किया।

राष्ट्रीय प्रौद्योगिकी दिवस पर प्रधानमंत्री ने भारतीय वैज्ञानिकों का आभार व्यक्त किया

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने हमारे प्रतिभावान वैज्ञानिकों और उनके प्रयासों का आभार व्यक्त किया है, जिनकी बदौलत 1998 में सफल पोखरण परीक्षण संभव हुआ था।

वैवाहिक बलात्कार अपराध है या नहीं, फैसले पर नहीं पहुंच सका दिल्ली उच्च न्यायालय

मैरिटल रेप अपराध है या नहीं, दिल्ली उच्च न्यायालय के जज एकमत नहीं; सुनाया अलग-अलग फैसला।

ताजमहल पर जयपुर रॉयल फैमिली ने किया दावा

जयपुर ताजमहल को लेकर चल रहे विवाद में जयपुर राजघराना आया सामने, दीया कुमारी ने कहा- वहां हमारा महल था, जमीन के दस्तावेज हमारे पास।

केरल : बच्चों पर नई मुसीबत

केरल में बच्चों पर नई मुसीबत, टेमैटो फीवर से केरल में 80 बच्चे बीमार।

श्रीलंका में फैली हिंसा के बीच राष्ट्रपति गोटाबाया ने नागरिकों से शांत रहने का आग्रह किया

रिपोर्टों के अनुसार, प्रदर्शनकारियों द्वारा कोलंबो में पूर्व प्रधान मंत्री महिंदा राजपक्षे के आधिकारिक आवास को निशाना बनाने के बाद महिंदा राजपक्षे और उनके परिवार को एक नौसैनिक अड्डे में ले जाया गया है।

इसराइल की रेड में अल-जज़ीरा संवाददाता शिरीन अबू अक़लेह की मौत

अल जज़ीरा की संवाददाता शिरीन अबू अक्लेह को वेस्ट बैंक में जेनिन शरणार्थी शिविर पर इजरायली रक्षा बल के छापे की सूचना देते हुए गोलियों से मार दिया गया। अंतर्राष्ट्रीय मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, बुधवार की सुबह गोली लगने के बाद एक दूसरा पत्रकार “गंभीर लेकिन स्थिर स्थिति” में है। बीबीसी की एक खबर में बताया गया है कि क़तर के समाचार चैनल अल जज़ीरा ने इसराइली सेना पर हत्या का आरोप लगाया है। चैनल पर दिखाए बयान में अल-जज़ीरा ने अंतरराष्ट्रीय समुदाय से अपील की है कि वे उनकी सहयोगी अबु अक़लेह को जानबूझकर मारने के लिए इसराइली बलों की निंदा करे और उनकी ज़िम्मेदारी तय करे।

हमें गूगल न्यूज पर फॉलो करें. ट्विटर पर फॉलो करें. वाट्सएप पर संदेश पाएं. हस्तक्षेप की आर्थिक मदद करें

Enter your email address:

Delivered by FeedBurner

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा.