एक क्लिक में आज की बड़ी खबरें । 12 अगस्त2022 की खास खबर

एक क्लिक में आज की बड़ी खबरें । 12 अगस्त2022 की खास खबर

ब्रेकिंग : आज भारत की टॉप हेडलाइंस | Top headlines of India today. Today’s big news 12 August 2022

दिन भर की खबर | आज की खबर | भारत समाचार |शीर्ष समाचार| हस्तक्षेप समाचार

विश्व हाथी दिवस पर प्रधानमंत्री ने हाथी संरक्षणवादियों के प्रयासों की सराहना की

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने विश्व हाथी दिवस (World Elephant Day in Hindi) के अवसर पर हाथी संरक्षणवादियों के प्रयासों की सराहना की है। प्रधानमंत्री ने पिछले 8 वर्षों में हाथियों के लिए संरक्षित क्षेत्रों की संख्या में हुई वृद्धि पर भी प्रसन्नता व्यक्त की।

वापस हुईं केरल लोकायुक्त की शक्तियां

केरल लोकायुक्त, मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन के खिलाफ मुख्यमंत्री आपदा राहत कोष का गलत तरीके से इस्तेमाल करने के मामले में अपना फैसला सुनाएगा। ऐसा राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान के 11 अध्यादेशों पर हस्ताक्षर करने से इनकार करने के बाद होगा।

कई गाड़ियां 15 अगस्त के लिए अस्थाई रूप से हुई रद्द

रेलवे ने कई गाड़ियां अस्थाई रूप से रद्द की हैं और कई गाड़ियों के मार्ग परिवर्तित किए हैं। इन गाड़ियों में 04447 गाजियाबाद-दिल्ली जं. स्पेशल रेलगाड़ी को रद्द किया गया है।

जिन रेलगाड़ियों का मार्ग परिवर्तित किया गया है, उनमें शामिल हैं :

  • 12225 आजमगढ़-दिल्ली जंक्शन कैफियत एक्सप्रेस को बारास्ता साहिबाबाद-तिलक ब्रिज-नई दिल्ली- दिल्ली जंक्शन होकर चलाया जायेगा।
  • 14042 देहरादून-दिल्ली जंक्शन मंसूरी एक्सप्रेस को बारास्ता साहिबाबाद-तिलक ब्रिज-नई दिल्ली- दिल्ली जंक्शन होकर चलाया जायेगा।
  • 04091 दनकौर-शकूरबस्ती स्पेशल को साहिबाबाद-तिलक ब्रिज-नई दिल्ली- दिल्ली किशनगंज होकर चलाया जायेगा।
  • 04486 दिल्ली जंक्शन-गाजियाबाद स्पेशल को नई दिल्ली-तिलक ब्रिज-साहिबाबाद होकर चलाया जायेगा।

ग्रेजुएट एप्टीट्यूड टेस्ट इन इंजीनियरिंग की तैयारी के लिए ऑनलाइन निशुल्क गेट पोर्टल

आईआईटी मद्रास ने इंजीनियरिंग की गेट परीक्षा की तैयारी के लिए ऑनलाइन एनपीटीईएल गेट पोर्टल शुरू किया है। पोर्टल सभी के लिए निशुल्क है। यह भारत के अग्रणी ट्रैवल टेक्नोलॉजी संगठन एमेडियस लैब्स बंगलुरु के सीएसआर के सहयोग से शुरू किया गया है।

एक दिन में भारत में कोरोना के 16,561 नए मामले, 49 मौतें

भारत में पिछले 24 घंटों में 16,561 नए संक्रमितों के साथ कोविड-19 मामलों में मामूली वृद्धि दर्ज की गई, जो पिछले दिन 16,299 थे।

बांदा नाव त्रासदी : पीड़ितों के परिजनों के लिए आर्थिक सहायता की घोषणा की

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बांदा नाव हादसे के पीड़ितों के परिवारों को चार-चार लाख रुपये के मुआवजे की घोषणा की है।

आज रात 8 बजे तक होगा जेईई एडवांस परीक्षा के लिए पंजीकरण

जेईई एडवांस की परीक्षा हेतु पंजीकरण के लिए समय सीमा बढ़ा दी गई है। अब छात्र 12 अगस्त की रात 8 बजे तक परीक्षा के लिए पंजीकरण कर सकते हैं। छात्रों को पंजीकरण करते समय बेवसाइट पर अपने दस्तावेज और परीक्षा केंद्र के शहर का विकल्प अपलोड करना होगा।

आयकर विभाग ने महाराष्ट्र में दो कंपनियों पर छापा मारा, 56 करोड़ रुपये नकद जब्त

आयकर विभाग ने कहा है कि उसने महाराष्ट्र में स्टील टीएमटी बार के निर्माण में लगी दो प्रमुख व्यापारिक कंपनियों पर तलाशी अभियान चलाया है।

विश्व कप की शुरूआती तारीखों में बदलाव की फीफा ने पुष्टि की

फीफा ने पुष्टि की है कि 2022 विश्व कप के शुरूआती मैच में मेजबान कतर को इक्वाडोर का सामना करने की अनुमति देने के लिए योजना से एक दिन पहले टूर्नामेंट का आयोजन किया जाएगा।

चीन जापोरोजे परमाणु ऊर्जा संयंत्र पर हुए हमले को लेकर बेहद चिंतित

संयुक्त राष्ट्र में चीन के स्थायी प्रतिनिधि ने 11 अगस्त को कहा कि चीन यूक्रेन में परमाणु सुविधाओं की सुरक्षा को लेकर अत्यधिक चिंतित है और हाल ही में जापोरोजे परमाणु ऊर्जा संयंत्र पर हुए हमले को लेकर बहुत चिंतित है।

मलेशिया द्वारा आयोजित द्विपक्षीय युद्धाभ्यास में भाग लेगी भारतीय वायु सेना

भारतीय वायु सेना का एक दल ‘उदारशक्ति’ नामक द्विपक्षीय युद्धाभ्यास में भाग लेने के लिए आज मलेशिया के लिए रवाना हो गया है।

भारतीय वायु सेना एसयू-30 एमकेआई और सी-17 विमानों के साथ युद्धाभ्यास में भाग ले रही है जबकि आरएमएएफ एसयू 30 एमकेएम विमान उड़ाएगी। भारतीय दल अपने एयरबेस से सीधे ही अपने गंतव्य आरएमएएफ के कुआंतान एयरबेस के लिए रवाना हुआ।

आजादी का अमृत महोत्सव : मध्य वर्ग में फासिज्म क्यों जनप्रिय है? | hastakshep | हस्तक्षेप

हमें गूगल न्यूज पर फॉलो करें. ट्विटर पर फॉलो करें. वाट्सएप पर संदेश पाएं. हस्तक्षेप की आर्थिक मदद करें

Enter your email address:

Delivered by FeedBurner