Best Glory Casino in Bangladesh and India!
एक क्लिक में आज की बड़ी खबरें । 12 दिसंबर 2022 की खास खबर

एक क्लिक में आज की बड़ी खबरें । 12 दिसंबर 2022 की खास खबर

ब्रेकिंग : आज भारत की टॉप हेडलाइंस | Top headlines of India today. Today’s big news 12 December 2022

दिन भर की खबर | आज की खबर | भारत समाचार |शीर्ष समाचार| हस्तक्षेप समाचार

बोगतुई नरसंहार के मुख्य आरोपी लालन शेख की सीबीआई हिरासत में ‘रहस्यमय तरीके’ से मौत

बीती 21 मार्च को पश्चिम बंगाल में बीरभूम जिले के बोगतुई गांव में हुए नरसंहार के मुख्य आरोपी लालन शेख की सोमवार को सीबीआई हिरासत में ‘रहस्यमय तरीके’ से मौत हो गई है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, आरोपी की मौत सीबीआई के रामपुरहाट स्थित शिविर में मौत हुई है।

जून 2023 में चालू होगी पूर्वोत्तर को जोड़ने वाली नई भारत-बांग्लादेश रेलवे लाइन

त्रिपुरा से लगे भारत और बांग्लादेश के बीच बहुप्रतीक्षित नई रेलवे लाइन अगले साल जून में चालू हो जाएगी। बांग्लादेश के रेलमंत्री मोहम्मद नुरुल इस्लाम सुजान के हवाले से यह जानकारी मीडिया रिपोर्ट्स में दी गई है।

दिल्ली दंगा 2020 : अदालत ने छात्र कार्यकर्ता उमर खालिद को 7 दिन की अंतरिम जमानत दी

2020 के दिल्ली दंगों की ‘साजिश’ से जुड़े मामले में दिल्ली की एक अदालत ने छात्र कार्यकर्ता उमर खालिद को बहन की शादी में शामिल होने के लिए सात दिन की अंतरिम जमानत दी है। हालांकि, उमर खालिद ने कोर्ट से दो हफ्तों की जमानत मांगी थी।

ऊर्जा संरक्षण (संशोधन) विधेयकपारित, गैर जीवाश्म ईंधन और ग्रीन बिल्डिंग का बढ़ेगा दायरा

सोमवार को राज्यसभा में संशोधन के लिए आया ‘ऊर्जा संरक्षण (संशोधन) विधेयक, 2022’ पारित कर दिया गया। लोकसभा पहले ही इस विधेयक को पास कर चुकी है। इस विधेयक के कानून बनने पर ग्रीन हाइड्रोजन, ग्रीन अमोनिया, बायोमास और इथेनॉल सहित गैर-जीवाश्म ईधन को बढ़ावा मिलेगा। साथ ही इसका उद्देश्य बड़े भवनों को ऊर्जा संरक्षण व्यवस्था के दायरे में लाना है।

उत्तर प्रदेश के गोंडा जिले में बस पलटी, 40 यात्री घायल

प्राप्त जानकारी के अनुसार उत्तर प्रदेश में गोंडा जिले के कर्नलगंज इलाके में सोमवार को एक डबल डेकर बस पलट गई। इस हादसे में करीब 40 यात्री घायल हुए हैं। जिसके बाद घायलों उपचार के लिए अस्पताल लेकर जाया गया।

विशेषज्ञों ने चेताया आने वाले समय में और मुंबई में प्रदूषित होगी हवा

विशेषज्ञों ने चेतावनी दी है कि मुंबई में आने वाले वर्षों में सर्दियों के दौरान वायु गुणवत्ता ‘खराब’ और ‘बेहद खराब’ हो सकती है, जैसा कि यहां नवंबर-दिसंबर के दौरान देखा गया है।

भूपेंद्र पटेल ने दूसरी बार गुजरात के मुख्यमंत्री पद की ली शपथ

 मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल और उनके मंत्रिमंडल के 16 सदस्यों ने सोमवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अन्य गणमान्य लोगों की मौजूदगी में शपथ ली। पटेल ने दूसरी बार मुख्यमंत्री पद की शपथ ली है।

भारत में दुनिया में सबसे अधिक 80 करोड़ इंटरनेट उपभोक्ता : राजीव चंद्रशेखर

केंद्रीय इलेक्ट्रॉनिक्स और आईटी राज्य मंत्री राजीव चंद्रशेखर ने कहा है कि भारत 80 करोड़ उपभोक्ताओं के साथ दुनिया का सबसे बड़ा ‘कनेक्टेड’ देश बन गया है।

10 में से 8 विवाहित भारतीय मानते हैं कि रिश्तों को नुकसान पहुंचा रहा स्मार्टफोन

स्मार्टफोन स्वाभाविक बातचीत को खत्म कर रहा है। एक नए अध्ययन में पता चला है कि 10 में से 8 से अधिक विवाहित भारतीयों का मानना है कि मोबाइल का अत्यधिक उपयोग उनके रिश्तों को बड़ा नुकसान पहुंचा रहा है।

ईडी प्रमुख के नए विस्तार के खिलाफ याचिका पर सर्वोच्च न्यायालय ने केंद्र को जारी किया नोटिस

सर्वोच्च न्यायालय ने सोमवार को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के प्रमुख संजय कुमार मिश्रा को दिए गए तीसरे विस्तार को चुनौती देने वाली याचिका पर केंद्र को नोटिस जारी किया।

झारखंड में भाजपा विधायक ढुल्लू महतो को चार हफ्ते में सरेंडर करने का आदेश

 झारखंड हाईकोर्ट ने पुलिस इंस्पेक्टर की वर्दी फाड़ने और पुलिस हिरासत से एक वारंटी को छुड़ाने के मामले में सजायाफ्ता विधायक ढुल्लू महतो को अगले चार हफ्ते में निचली अदालत में सरेंडर करने का आदेश दिया है।

डिंपल यादव ने लोकसभा सांसद के रूप में ली शपथ

उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव की पत्नी और समाजवादी पार्टी के दिवंगत मुखिया मुलायम सिंह यादव की पुत्रवधु डिंपल यादव ने सोमवार को लोकसभा में सांसद पद की शपथ ली।

पाकिस्तान की सलामी बल्लेबाज सिदरा अमीन को आईसीसी महिला प्लेयर ऑफ द मंथसे नवाजा गया

पाकिस्तान की सलामी बल्लेबाज सिदरा अमीन को नवंबर में घरेलू सरजमीं पर आयरलैंड के खिलाफ हालिया सफल वनडे श्रृंखला में विशाल स्कोर बनाने के लिए सोमवार को ‘आईसीसी महिला प्लेयर ऑफ द मंथ’ के रूप में नामित किया गया।

इंग्लैंड ने मुल्तान में 26 रन की रोमांचक जीत के साथ पाकिस्तान में ऐतिहासिक टेस्ट सीरीज पर कब्जा किया

 इंग्लैंड ने पाकिस्तान में टेस्ट सीरीज में ऐतिहासिक जीत हासिल की, जब तेज गेंदबाज मार्क वुड ने सोमवार को यहां दूसरे टेस्ट में मेहमान टीम को 26 रन से जीत दिलाई।

सैमसंग गैलेक्सी एस23 सीरीज में 8के 30एफपीएस वीडियो रिकार्डिंग की सुविधा होगी

टेक दिग्गज सैमसंग की आगामी अगली पीढ़ी के फ्लैगशिप स्मार्टफोन सीरीज गैलेक्सी एस23 में कथित तौर पर 8के 30एफपीएस वीडियो रिकार्डिंग की सुविधा होगी।

ब्लू सर्विस के लिए फोन वेरिफिकेशन आवश्यक : ट्विटर

माइक्रो-ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म ट्विटर ने कहा है कि अकाउंट्स के प्रतिरूपण को रोकने के लिए वेरिफाइड ब्लू चेकमार्क प्राप्त करने के लिए फोन वेरिफिकेशन आवश्यक है।

हमें गूगल न्यूज पर फॉलो करें. ट्विटर पर फॉलो करें. वाट्सएप पर संदेश पाएं. हस्तक्षेप की आर्थिक मदद करें

Enter your email address:

Delivered by FeedBurner