एक क्लिक में आज की बड़ी खबरें । 13 अक्टूबर 2022 की खास खबर

एक क्लिक में आज की बड़ी खबरें । 13 अक्टूबर 2022 की खास खबर

ब्रेकिंग : आज भारत की टॉप हेडलाइंस | Top headlines of India today. Today’s big news 13 October 2022

दिन भर की खबर | आज की खबर | भारत समाचार |शीर्ष समाचार| हस्तक्षेप समाचार

नागालैंड के मुख्यमंत्री रियो से ईडी ने की पूछताछ, कांग्रेस ने की बर्खास्तगी की मांग

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने नागालैंड के मुख्यमंत्री नीफियू रियो से कथित तौर पर कोहिमा में गैर-मौजूद उच्च न्यायालय भवन के संबंध में दीमापुर के पास रंगपहाड़ स्थित एक सैन्य शिविर में छह घंटे तक पूछताछ की। भवन की नींव 2007 में रखी गई थी। राज्य सरकार इसके निर्माण के लिए अब तक 70 करोड़ रुपये से अधिक की निकासी कर चुकी है।

हैदराबाद में अवैध रूप से रह रहा सूडानी नागरिक निर्वासित

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक हैदराबाद पुलिस ने अवैध रूप से भारत में रह रहे एक सूडानी नागरिक को पकड़ा है और उसे निर्वासित कर दिया है।

हिमाचल में मेगा फार्मा, पनबिजली परियोजनाओं का पीएम मोदी ने किया शुभारंभ

 प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज हिमाचल प्रदेश के एक दिवसीय दौरे के दौरान हाई स्पीड लग्जरी चौथी वंदे भारत एक्सप्रेस को हरी झंडी दिखाई और बल्क ड्रग पार्क की आधारशिला रखी, जो लगभग 10,000 करोड़ रुपये के निवेश को आकर्षित करेगा और 20,000 से अधिक लोगों को रोजगार देगा।

आप के गुजरात अध्यक्ष गोपाल इटालिया को दिल्ली पुलिस ने हिरासत में लिया

दिल्ली पुलिस ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ कथित टिप्पणी के लिए गुजरात में आम आदमी पार्टी के प्रमुख गोपाल इटालिया को दिल्ली में राष्ट्रीय महिला आयोग (एनसीडब्ल्यू) के कार्यालय से हिरासत में लिया।

भारत में कोविड-19 के 2,786 नए मामले, 12 की मौत

भारत में पिछले 24 घंटों में 2,786 कोविड के नए मामले सामने आए हैं और 12 लोगों की मौत हुई है।

यूपी : 21 अक्टूबर को आयोजित होगी मुलायम की श्रद्धांजलि सभा

समाजवादी पार्टी की ओर से सपा संरक्षक तथा यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव की 21 अक्टूबर को पूरे प्रदेश में श्रद्धांजलि सभा आयोजित की जाएगी

ईडी ने मनी लॉन्ड्रिंग मामले में राणा अय्यूब के खिलाफ चार्जशीट दाखिल की

प्राप्त जानकारी के अनुसार प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने पत्रकार राणा अय्यूब के खिलाफ एक वेबसाइट केट्टो डॉट कॉम के माध्यम से सहायता और दान के नाम पर एकत्र किए गए धन का दुरुपयोग करने के मामले में चार्जशीट दाखिल की है।

कोल इंडिया लिमिटेड (सीआईएल) राजस्थान में 1190 मेगावाट सौर विद्युत परियोजना स्थापित करेगी

स्वच्छ कोयला ऊर्जा की दिशा में अपने विविध कार्यक्रम के हिस्से के रूप में, कोल इंडिया लिमिटेड (सीआईएल) ने केंद्रीय कोयला, खान और संसदीय कार्य मंत्री प्रल्हाद जोशी और राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की उपस्थिति में जयपुर में आज 1190 मेगावाट की सौर विद्युत परियोजना विकसित करने के लिए राजस्थान विद्युत उत्पादन निगम लिमिटेड (आरआरवीयूएनएल) के साथ एक समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर किए।

इस अवसर पर श्री जोशी ने कहा कि भारत के पास आगामी 50 वर्षों के लिए पर्याप्त कोयला भंडार है। अब स्वच्छ कोयले का उत्पादन करने पर जोर दिया जा रहा है और इस दिशा में कदम उठाए जा रहे हैं।

हिमाचल प्रदेश के ऊना से नई दिल्ली के लिए प्रधानमंत्री ने वंदे भारत एक्सप्रेस को हरी झंडी दिखाई

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आज अंब अंदौरा, ऊना से नई दिल्ली के लिए नई वंदे भारत एक्सप्रेस को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।

प्रधानमंत्री ने वंदे भारत एक्सप्रेस के ट्रेन के डिब्बों का निरीक्षण किया और अंदर दी जाने वाली सुविधाओं का जायजा लिया। श्री मोदी ने वंदे भारत एक्सप्रेस के लोकोमोटिव इंजन के कंट्रोल सेंटर का भी निरीक्षण किया। उन्होंने ऊना रेलवे स्टेशन का भी निरीक्षण किया।

बाइडेन ने पुतिन के साथ बातचीत से किया इनकार

अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने इंडोनेशिया में होने वाले जी 20 शिखर सम्मेलन में रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन के साथ बातचीत से इनकार करते हुए कहा, “अब उनसे मिलने का कोई औचित्य नहीं है।”

राहुल की यात्रा में फंस गई भाजपा! News Point : Bharat Jodo Yatra | Congress | hastakshep

हमें गूगल न्यूज पर फॉलो करें. ट्विटर पर फॉलो करें. वाट्सएप पर संदेश पाएं. हस्तक्षेप की आर्थिक मदद करें

Enter your email address:

Delivered by FeedBurner