Best Glory Casino in Bangladesh and India!
एक क्लिक में आज की बड़ी खबरें । 15 दिसंबर 2022 की खास खबर

एक क्लिक में आज की बड़ी खबरें । 15 दिसंबर 2022 की खास खबर

ब्रेकिंग : आज भारत की टॉप हेडलाइंस | Top headlines of India today. Today’s big news 15 December 2022

दिन भर की खबर | आज की खबर | भारत समाचार | शीर्ष समाचार| हस्तक्षेप समाचार

कांग्रेस नेता की हैबियस कॉरपस याचिका पर तेलंगाना हाईकोर्ट ने पुलिस से जवाब दाखिल करने को कहा

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक तेलंगाना उच्च न्यायालय ने आज राज्य पुलिस को निर्देश दिया है कि बीते मंगलवार को कांग्रेस वॉर रूम पर छापेमारी के दौरान तीन लोगों को ‘अवैध’ हिरासत में लिए जाने को लेकर कांग्रेस नेता द्वारा दायर बंदी प्रत्यक्षीकरण (कॉरपस याचिका) याचिका पर जवाब दाखिल करें।

झारखंड को पेंशन स्कीम के 18 हजार करोड़ वापस नहीं मिल पाएंगे, केंद्र सरकार की दो टूक

प्राप्त जानकारी के अनुसार केंद्र सरकार ने न्यू पेंशन स्कीम फंड में झारखंड सहित तीन राज्यों की जमा राशि लौटाने से इनकार कर दिया है। झारखंड सरकार ने विगत सितंबर महीने में राज्यकर्मियों के लिए ओल्ड पेंशन स्कीम लागू करने का नोटिफिकेशन जारी किया था और इसकी सूचना पेंशन फंड रेगुलेटरी एंड डेवलपमेंट अथॉरिटी (पीएफआरडीए) को दी थी।

बंगाल पंचायत चुनावों की अधिसूचना जारी करने पर कलकत्ता हाईकोर्ट ने अंतरिम रोक लगाई

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक कलकत्ता हाईकोर्ट ने राज्य में अगले साल होने वाले त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव से संबंधित पश्चिम बंगाल राज्य चुनाव आयोग की किसी भी अधिसूचना जारी होने पर अंतरिम रोक लगा दी।

श्रद्धा मर्डर केस : दिल्ली के जंगलों से मिली हड्डियों का डीएनए श्रद्धा के पिता से हुआ मैच

श्रद्धा मर्डर केस में पुलिस ने बड़ा खुलासा किया है। मीडिया रिपोर्ट्स में पुलिस के हवाले से बताया गया है कि दिल्ली के जंगलों से मिली हड्डियों का DNA श्रद्धा के पिता से मैच हो गया है। ये हड्डियां महरौली और गुरुग्राम के जंगलों से मिली थीं। ये हड्डियां आफताब की निशानदेही पर बरामद हुई थीं। तो वहीं, पिछले महीने आफताब का नार्को टेस्ट किया गया था, इसमें उसने श्रद्धा के मर्डर की बात कबूली थी।

हिमाचल प्रदेश के नवनिर्वाचित मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने अपने 40 विधायकों के साथ खड़गे से मुलाकात की

हिमाचल प्रदेश के नवनिर्वाचित मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह ने अपने 40 विधायकों और कांग्रेस प्रदेश अध्यक्षा प्रतिभा सिंह के साथ कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे से उनके आवास पर मुलाकात की।

व्हाट्सएप इंडिया के एक और शीर्ष कार्यकारी ने दिया इस्तीफा

व्हाट्सएप इंडिया के एक और शीर्ष कार्यकारी ने इस्तीफा दे दिया है। व्हाट्सएप पे इंडिया के प्रमुख विनय चोलेटी ने बुधवार को एक लिंक्डइन पोस्ट के माध्यम से अपनी विदाई की घोषणा की। चोलेट्टी अक्टूबर 2021 में “व्हाट्सएप पे” में मर्चेंट पेमेंट्स के प्रमुख के रूप में वापस शामिल हुए थे और बाद में उन्होंने सितंबर 2022 में “व्हाट्सएप पे” इंडिया हेड के रूप में कार्यभार संभाला।

एनएमडीसी ने टर्नकी कार्यों के लिए मानक बोली दस्तावेज जारी किया

एनएमडीसी ने आज हैदराबाद स्थित अपने मुख्यालय पर टर्नकी कार्यों के लिए मानक बोली दस्तावेज जारी किया। खनन कंपनी की कई महत्वाकांक्षी और ज्यादा पूंजी वाली परियोजनाएं आनी हैं। इस मानक बोली दस्तावेज से अनुबंधों के आवंटन, क्रियान्वयन और निगरानी में ज्यादा दक्षता सुनिश्चित होगी।

भारतीय खेल प्राधिकरण में इस समय 959 प्रशिक्षक कार्यरत

राज्यसभा में आज युवा कार्यक्रम और खेल मंत्री अनुराग सिंह ठाकुर ने एक लिखित उत्तर में सूचना दी कि भारतीय खेल प्राधिकरण (साई) और मान्यताप्राप्त विभिन्न राष्ट्रीय खेल संघों (एनएसएफ) में विभिन्न खेलों के लिये कोचों (प्रशिक्षकों) की नियुक्ति एक सतत तथा समग्र प्रक्रिया है। एनएसएफ को अनुमति है कि वे खेलों व प्रतिस्पर्धाओं के आवंटन के लिये अपने-अपनी वार्षिक समय-सारिणी के दायरे में अपने खर्चे पर विदेशी प्रशिक्षकों को नियुक्त कर सकते हैं। बहरहाल, प्रत्येक एनएसएफ को यह अधिकार है कि वह साई के साथ सलाह करके नियुक्त किये गये प्रशिक्षकों के लिये मानकों का निर्धारण कर सकते हैं। इस समय साई में 959 प्रशिक्षक कार्यरत हैं, जिनमें सभी भारतीय हैं।

एनएचए द्वारा ‘ऑप्रेशनलाइजिंग यूनीफाइड हेल्थ इंटरफेस (यूएचआई) इन इंडिया’ विषयक परामर्श-प्रपत्र पर टिप्पणियां आमंत्रित

राष्ट्रीय स्वास्थ्य प्राधिकरण (एनएचए) ने ‘ऑप्रेशनलाइजिंग यूनीफाइड हेल्थ इंटरफेस (यूएचआई) इन इंडिया’ पर एक परामर्श-प्रपत्र जारी किया है, जिसमें बाजार के उन नियमों का खाका खींचा गया है, जो यूएचआई नेटवर्क को चलायेंगे। यूएचआई की परिकल्पना आयुष्मान भारत डिजिटल मिशन (एबीडीएम) की बुनियाद के तौर पर की गई है। इसका उद्देश्य मुक्त प्रोटोकॉल के जरिये भारत में स्वास्थ्य सेवाओं सम्बंधी सूचनाओं के आदान-प्रदान और उपयोग को विस्तार देना है।

वेतन वार्ता विफल होने के बाद लंदन के हीथ्रो हवाईअड्डे पर श्रमिकों की हड़ताल जारी

लंदन के हीथ्रो हवाईअड्डे पर सैकड़ों श्रमिकों की हड़ताल शुक्रवार को जारी रहेगी, क्योंकि वेतन वार्ता विफल हो गई है। यूनियन के नेताओं ने कहा कि क्रिसमस और नए साल की अवधि में कार्रवाई के लिए आगे की तारीखों की घोषणा बाद में की जाएगी। यह जानकारी मीडिया की खबरों में दी गई।

सऊदी अरब के लिए जासूसी करने के आरोप में ट्विटर के पूर्व कर्मचारी को 3 साल की जेल

सऊदी अरब के लिए जासूसी करने के दोषी ठहराए जाने के बाद ट्विटर के पूर्व कर्मचारी अहमद अबूम्मो को साढ़े तीन साल की जेल की सजा सुनाई गई है।

जनरल बाजवा ने पाकिस्तान के साथ जो किया, वह कोई दुश्मन भी नहीं कर सकता : इमरान

अपने प्रधानमंत्री कार्यकाल की बात करते हुए पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान ने कहा कि जनरल (सेवानिवृत्त) कमर जावेद बाजवा ने ‘पाकिस्तान के साथ वह किया जो कोई दुश्मन देश भी नहीं कर सकता था।’

इस साल 29 देशों में 115 मीडिया कर्मचारी मारे गए : रिपोर्ट

 इस साल, जनवरी से लेकर अब तक 29 देशों में 115 मीडिया कर्मचारी मारे जा चुके हैं। सबसे ज्यादा मौतें यूक्रेन और मेक्सिको में हुई हैं। ये सबसे खतरनाक जगह हैं। यह जानकारी एक रिपोर्ट में सामने आई है।

कुलदीप और सिराज ने बांग्लादेश को झकझोरा

चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव (33 रन पर चार विकेट) और तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज (14 रन पर तीन विकेट) ने घातक गेंदबाजी करते हुए मेजबान बांग्लादेश को पहले टेस्ट के दूसरे दिन गुरूवार को झकझोर दिया। बांग्लादेश ने स्टंप्स तक अपने आठ विकेट 133 रन तक गंवा दिए थे और वह भारत के 404 रन के स्कोर से 271 रन पीछे है।

पाकिस्तान दौरे के लिए न्यूजीलैंड टेस्ट टीम का ऐलान; ईश सोढी, ग्लेन फिलिप्स की वापसी

लेग स्पिनर ईश सोढी, ब्लेयर टिकनर और ग्लेन फिलिप्स को पाकिस्तान दौरे पर जाने वाली न्यूजीलैंड की टेस्ट टीम में शामिल किया गया है। यह टेस्ट सीरीज 26 दिसंबर से शुरू हो रही है। न्यूजीलैंड 2003 के बाद पहली बार पाकिस्तान का दौरा कर रहा है और 26 दिसंबर से कराची में और 3 जनवरी से मुल्तान में दो टेस्ट खेलेगा।

Latest news 15 December 2022, headline in Hindi, Top10 News| Bharat Jodo Yatra | Evening Bulletin

हमें गूगल न्यूज पर फॉलो करें. ट्विटर पर फॉलो करें. वाट्सएप पर संदेश पाएं. हस्तक्षेप की आर्थिक मदद करें

Enter your email address:

Delivered by FeedBurner