एक क्लिक में आज की बड़ी खबरें । 17 अगस्त 2022 की खास खबर

एक क्लिक में आज की बड़ी खबरें । 17 अगस्त 2022 की खास खबर

ब्रेकिंग : आज भारत की टॉप हेडलाइंस | Top headlines of India today. Today’s big news 17 August 2022

दिन भर की खबर | आज की खबर | भारत समाचार |शीर्ष समाचार| हस्तक्षेप समाचार

भाजपा में बड़ा बदलाव : नितिन गडकरी और शिवराज सिंह चौहान के आए अच्छे दिन! संसदीय बोर्ड से हटाए गए

केंद्र में सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी के संसदीय बोर्ड में बड़ा बदलाव किया गया है। भाजपा के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं वर्तमान में केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी और मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को पार्टी के फैसले लेने वाली सर्वोच्च इकाई भाजपा संसदीय बोर्ड से बाहर कर दिया गया है। दोनों नेताओं को पार्टी की केंद्रीय चुनाव समिति में भी शामिल नहीं किया है। केंद्र और बिहार सरकार में मंत्री रहे शाहनवाज हुसैन को पार्टी की केंद्रीय चुनाव समिति से बाहर कर दिया गया है।

राजस्थान में दलित छात्र की मौत : प्रशासन ने अनुसूचित जाति आयोग को सौंपी रिपोर्ट

राजस्थान के जालोर जिले के सुराणा में कथित तौर पर मटकी से पानी पीने के विवाद को लेकर हुई एक दलित छात्र की पिटाई के बाद मौत के मामले में जालोर प्रशासन ने अपनी रिपोर्ट राष्ट्रीय अनुसूचित जाति आयोग को सौंप दी है। मीडिया रिपोर्स के अनुसार रिपोर्ट में बताया गया है कि आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है, वहीं पीड़ित परिवार की काउंसलिंग करवाई जा रही है।

भारत में कोविड-19 की संक्रमण की दर में गिरावट, 9,062 नए मामले दर्ज

देश में पिछले 24 घंटों में कोविड-19 के 9,062 नए मामले दर्ज किए गए हैं, जो पिछले दिन दर्ज 15,040 मामलों की तुलना में महत्वपूर्ण गिरावट है।

पीएम का महिलाओं का सम्मान करने का आह्वान मात्र शब्द‘ : चिदंबरम

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री पी. चिदंबरम ने गुजरात में बिलकिस बानो के दोषियों का ‘स्वागत’ किए जाने वाले एक वीडियो पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का लोगों से महिलाओं का सम्मान करने का आह्वान ‘मात्र शब्द’ है, जबकि गुजरात सरकार का फैसला ‘कार्रवाई’ है, सामूहिक दुष्कर्म के दोषियों को शेष सजा में छूट देती है।

गुलाम नबी आजाद ने कांग्रेस से फिर चाही आजादी!

जी-23 के सदस्य गुलाम नबी आजाद ने कांग्रेस के जम्मू-कश्मीर अभियान समिति का प्रमुख पद छोड़ दिया और पार्टी नेतृत्व को इस फैसले से अवगत कराया है।

भोपाल में राष्ट्रीय विज्ञान फिल्म महोत्सव 22 अगस्त से

मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में आगामी 22 अगस्त से पांच दिवसीय 12वें राष्ट्रीय विज्ञान फिल्म महोत्सव होने जा रहा है। इसकी तैयारियां जोरों पर हैं।

महाराष्ट्र में रेल हादसा : पैसेंजर ट्रेन और मालगाड़ी के बीच हुई टक्कर में 50 से अधिक यात्री घायल

प्राप्त जानकारी के अनुसार महाराष्ट्र के गोंदिया में मंगलवार देर रात 2:30 बजे पैसेंजर ट्रेन और मालगाड़ी के बीच आपस में टक्कर हो गई, जिसमें करीब 50 यात्री घायल हो गए हैं।

ट्विन टावर के रिहर्सल और ब्लास्ट के दिन 6 घंटे तक बंद रहेगा नोएडा एक्सप्रेस-वे

नोएडा में ट्विन टावर को गिराने की तैयारियों को अंतिम रूप दिया जा रहा है। 25 अगस्त को फुल रिहर्सल होगी और 28 को अंतिम ब्लास्ट किया जाएगा। इन दोनों दिन 6 घंटे तक नोएडा-ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेस-वे बंद रहेगा। ब्लास्ट के तय समय से 3 घंटे पहले और 3 घंटे बाद तक एक्सप्रेस-वे के करीब 15 किलोमीटर लंबे दायरे में वाहनों के आवागमन पर पूरी तरह रोक लगा दी जाएगी।

अब खबरें खेल की

रवि दहिया की विश्व चैंपियनशिप की तैयारी के लिए खर्च वित्त मंत्रालय उठाएगा

प्राप्त जानकारी के अनुसार खेल मंत्रालय अगले महीने सर्बिया के बेलग्रेड में होने वाली विश्व कुश्ती चैंपियनशिप से पहले रूस के व्लादिकाव्काज में ओलंपिक 57 किग्रा वर्ग के रजत पदक विजेता रवि दहिया की यात्रा और प्रशिक्षण का खर्च उठाएगा।

सर्वोच्च न्यायालय में केंद्र ने कहा- एआईएफएफ का निलंबन हटाने के लिए हर संभव प्रयास कर रही सरकार

केंद्र सरकार ने सर्वोच्च न्यायालय को बताया है कि वह फीफा के अधिकारियों के साथ बातचीत कर रही है और जल्द ही समाधान हो सकता है, क्योंकि सरकार फीफा द्वारा लगाए गए अखिल भारतीय फुटबॉल महासंघ (एआईएफएफ) के निलंबन को हटाने के लिए हर संभव प्रयास कर रही है।

खबरें दुनिया भर की

वैश्विक स्तर पर मंकीपॉक्स की देखभाल में दिशानिर्देशों की कमी डाल रही बाधा : शोध

शोधकर्ताओं की एक अंतर्राष्ट्रीय टीम के नेतृत्व में एक समीक्षा के अनुसार, मंकीपॉक्स पर उच्च गुणवत्ता, अप टू डेट क्लिनिकल मार्गदर्शन की कमी दुनिया भर में मंकीपॉक्स के संक्रमण के प्रभावी और सुरक्षित उपचार में बाधा उत्पन्न कर रही है।

एप्पल ने अनुबंधित नियोक्ताओं की बड़ी छंटनी की

मीडिया रिपोर्ट्स में जानकारी दी गई है कि टेक दिग्गज एप्पल ने पिछले हफ्ते लगभग 100 कॉन्ट्रैक्ट-आधारित रिक्रूटर्स को हायरिंग और खर्च को धीमा करने के प्रयास में निकाल दिया है।

दुनिया के सबसे बड़े शहरों की वायु गुणवत्ता सबसे खराब : रिपोर्ट

अमेरिका स्थित शोध संगठन हेल्थ इफेक्ट्स इंस्टीट्यूट (एचईआई) ने एक नई रिपोर्ट में कहा है कि दुनिया के कई शहर सबसे खराब वायु गुणवत्ता का सामना कर रहे हैं।

अमेरिका में लगभग 14 मिलियन बच्चे कोविड-19 से संक्रमित

अमेरिकन एकेडमी ऑफ पीडियाट्रिक्स और चिल्ड्रन हॉस्पिटल एसोसिएशन की नवीनतम रिपोर्ट के मुताबिक अमेरिका में लगभग 14 मिलियन बच्चे कोविड-19 से संक्रमित हैं।

समाचार संध्या | आज शाम की बड़ी खबरें | 17 August खबरें आज तक News podcast India | hastakshep

हमें गूगल न्यूज पर फॉलो करें. ट्विटर पर फॉलो करें. वाट्सएप पर संदेश पाएं. हस्तक्षेप की आर्थिक मदद करें

Enter your email address:

Delivered by FeedBurner