एक क्लिक में आज की बड़ी खबरें । 17 अगस्त 2022 की सुबह खास खबर

ब्रेकिंग : आज भारत की टॉप हेडलाइंस | Top headlines of India today. Today’s big news 16 August 2022

दिन भर की खबर | आज की खबर | भारत समाचार |शीर्ष समाचार| हस्तक्षेप समाचार

केरल : लोकायुक्त विधेयक पर चर्चा की भाकपा ने की मांग

केरल में सत्तारूढ़ वाम मोर्चे के सहयोगी दल भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (भाकपा) ने केरल लोकायुक्त संशोधन विधेयक पर चर्चा की मांग की। प्राप्त जानकारी के अनुसार केरल के राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान ने लोकायुक्त अध्यादेश समेत 11 अध्यादेशों पर हस्ताक्षर करने से इनकार कर दिया था।

भारत सरकार के प्रधान वैज्ञानिक सलाहकार ने मंथन का शुभारंभ किया

देश के भीतर विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी के सभी क्षेत्रों को सक्षम और सशक्त बनाने के विज़न के दायित्‍व का वहन करने वाले भारत सरकार के प्रधान वैज्ञानिक सलाहकार (पीएसए) के कार्यालय ने मंथन मंच के शुभारंभ की घोषणा की है। इसका उद्देश्य संयुक्त राष्ट्र द्वारा परिभाषित सतत विकास लक्ष्यों (एसडीजी) चार्टर के अनुरूप भारत के सतत लक्ष्‍यों को हासिल करने के लिए उद्योग और वैज्ञानिक अनुसंधान तथा विकास पारिस्थितिकी तंत्र के बीच बड़े पैमाने पर सहयोग को बढ़ावा देना है।

छात्र की मौत पर एनएचआरसी ने स्वत: संज्ञान लिया, राजस्थान सरकार को नोटिस जारी किया

राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग (एनएचआरसी) ने राजस्थान के जालोर के सरस्वती विद्यालय में पढ़ने वाले अनुसूचित जाति के कक्षा तीन के छात्र की मौत का स्वत: संज्ञान लिया है, जिसे कथित तौर पर स्कूल के प्रधानाध्यापक ने पीटा था और बाद में इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई थी।

संसदीय समिति की रिपोर्ट के बाद 2019 के हाउडी मोदीकार्यक्रम पर कांग्रेस ने निशाना साधा

कॉर्पोरेट टैक्स में कटौती के कारण हुए नुकसान पर संसदीय प्राक्कलन समिति द्वारा 8 अगस्त को पेश रिपोर्ट में अलग-अलग दावे किए जाने के बाद कांग्रेस ने केंद्र सरकार पर निशाना साधा है और आरोप लगाया है कि टैक्स में कटौती का फैसला गलत था, जो 22 सितंबर, 2019 को अमेरिका में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के ‘हाउडी मोदी’ कार्यक्रम से ठीक दो दिन पहले लिया गया था।

तमिलनाडु : नीलगिरी और कोयंबटूर में भारी बारिश की संभावना

अगले तीन दिनों तक तमिलनाडु के नीलगिरी और कोयंबटूर जिलों में भारी बारिश की संभावना है। मौसम विभाग ने यह संभावना जताई है।

नीतीश मंत्रिमंडल का हुआ विस्तार, तेज प्रताप यादव समेत राजद से 16 बने मंत्री

पांच दिन पूर्व बिहार में नीतीश कुमार के नेतृत्व में बनी महागठबंधन की सरकार का आज विस्तार किया गया। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने मंत्रिमंडल के विस्तार के कुछ ही देर बाद मंत्रालयों और विभागों का भी बंटवारा कर दिया गया है। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने सामान्य प्रशासन विभाग और गृह मंत्रालय अपने पास रखा है वहीं उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव को स्वास्थ्य मंत्रालय और पथ निर्माण विभाग का दायित्व सौंपा गया है।

जेईई एग्जाम दिए बिना आईआईटी के डेटा साइंस पाठ्यक्रम में होगा प्रवेश

आईआईटी ने छात्रों को डेटा साइंस और डेटा एप्लिकेशन में चार साल की बीएस डिग्री का विकल्प दिया है। प्राप्त जानकारी के अनुसार इस कोर्स में दाखिले लेने के लिए छात्रों को जेईई परीक्षा पास करने या परीक्षा में शामिल होने की भी आवश्यकता नहीं है। फिलहाल आईआईटी मद्रास यह कोर्स लेकर आया है। इसके लिए आवेदन करने की आखिरी तारीख 19 अगस्त है।

कोविड-19 के भारत में एक दिन में 15,040 मामले, 29 मौतें

भारत में एक दिन में 15,040 नए कोविड-19 मामले और 29 मौतों दर्ज की गई।

28 अगस्त की रैली से पहले कांग्रेस ने बुलाई पार्टी पदाधिकारियों की बैठक

आगामी 28 अगस्त को महंगाई और बेरोजगारी के खिलाफ रैली की तैयारी के लिए कांग्रेस ने गुरुवार को अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के महासचिवों, प्रभारी, प्रदेश कांग्रेस अध्यक्षों, विधायक दल के नेताओं और प्रमुखों की बैठक बुलाई है।

दुनिया की खबरें

अमेरिका अफगान विदेशी भंडार पर लगी रोक को नहीं हटाएगा

अमेरिकी सरकार ने अफगान केंद्रीय बैंकों के करीब सात अरब डॉलर के विदेशी भंडार पर लगी रोक को जारी रखने का फैसला किया है। एक प्रमुख अमेरिकी अखबार ने ये दावा किया है।

ब्रिटेन में तूफान, बाढ़ और भारी बारिश की चेतावनी

ब्रिटेन के मौसम कार्यालय देश के अधिकांश हिस्सों के लिए येलो अलर्ट जारी किया है। देश में आंधी के साथ भारी बारिश और फ्लैश बाढ़ के साथ-साथ परिवहन में व्यवधान और बिजली कटौती हो सकती है।

कोविड-19 को लेकर उत्तर कोरिया ने नागरिकों से सर्तक रहने को कहा

उत्तर कोरिया ने मंगलवार को अपने नागरिकों से कोविड-19 के खिलाफ लड़ाई कमजोर ना पड़ने का आग्रह किया। उत्तर कोरिया ने पिछले सप्ताह महामारी के खिलाफ लड़ाई में जीत का दावा किया था।

खेल की खबरें

फीफा ने एआईएफएफ को निलंबित किया

फुटबॉल की विश्व संस्था फीफा ने अखिल भारतीय फुटबॉल महासंघ (एआईएफएफ) को तीसरे पक्ष की बेवजह दखलंदाजी के कारण तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है जिससे भारत में अक्टूबर में होने वाला अंडर 17 महिला विश्व कप पर संकट के बादल मंडराने लगे हैं।

बीसीसीआई के पूर्व अधिकारी अमिताभ चौधरी का निधन

अनुभवी खेल प्रशासक और भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के पूर्व कार्यवाहक सचिव अमिताभ चौधरी का आज दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया।

हमें गूगल न्यूज पर फॉलो करें. ट्विटर पर फॉलो करें. वाट्सएप पर संदेश पाएं. हस्तक्षेप की आर्थिक मदद करें

Enter your email address:

Delivered by FeedBurner