ब्रेकिंग : दिन भर की टॉप हेडलाइंस। आज की बड़ी खबरें | 18 अप्रैल 2022

ब्रेकिंग : दिन भर की टॉप हेडलाइंस। आज की बड़ी खबरें | 18 अप्रैल 2022

Breaking: Top headlines of India today. Today’s big news 18 April 2022

लखीमपुर खीरी हत्याकांड : सर्वोच्च न्यायलय ने आशीष मिश्रा की जमानत रद्द की

सर्वोच्च न्यायालय ने आज लखीमपुर खीरी हिंसा कांड के मुख्य आरोपी आशीष मिश्रा की जमानत रद्द कर दी और उन्हें एक सप्ताह के भीतर आत्मसमर्पण करने का आदेश दिया।

सर्वोच्च न्यायलय के निर्णय के बाद कांग्रेस ने कहा, ‘पीएम आखिर टेनी को कब बर्खास्त करेंगे?

सर्वोच्च न्यायालय द्वारा लखीमपुर खीरी हिंसा के मुख्य आरोपी आशीष मिश्रा की जमानत रद्द करने और उन्हें एक सप्ताह के भीतर आत्मसमर्पण करने के निर्देश देने के बाद कांग्रेस ने केंद्र पर हमला तेज कर दिया है और पूछा है कि क्या अब गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा टेनी को बर्खास्त किया जाएगा?

देश को बांटने की राजनीति कर रहा है विपक्ष, भाजपा अध्यक्ष ने लिखा खुला पत्र

भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष जे.पी. नड्डा ने देशवासियों के नाम खुला पत्र लिखकर मोदी सरकार की 8 वर्षों की उपलब्धियों को सामने रखते हुए वोट बैंक और तुष्टिकरण की राजनीति करने का आरोप लगाया और विरोधी दलों पर तीखा निशाना साधा।

विरोधी दलों द्वारा लिखे गए संयुक्त अपील वाले पत्र को लेकर नड्डा ने कांग्रेस, लेफ्ट और तृणमूल कांग्रेस सहित अन्य विरोधी दलों पर निशाना साधते हुए कहा कि पिछले आठ वर्षों में भारत का हर क्षेत्र में तेजी से विकास हुआ है। कोविड के खिलाफ भारत की लड़ाई को दुनिया ने सराहा है। आज दुनिया भर की नजरें भारत पर लगी हुई है।

एकतरफा जांच के आरोपों पर दिल्ली पुलिस आयुक्त ने कहा, ‘किसी के साथ भेदभाव नहीं होगा

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक जहांगीरपुरी सांप्रदायिक हिंसा की जांच एकतरफा होने और केवल एक विशेष समुदाय के सदस्यों को निशाना बनाए जाने के सभी आरोपों का खंडन करते हुए दिल्ली पुलिस आयुक्त राकेश अस्थाना ने कहा है कि पुलिस किसी के साथ भेदभाव नहीं कर रही है।

यूपीएससी नए चेयरमैन की नियुक्ति को लेकर राहुल गांधी ने कसा तंज, यूपीएससी को यूनियन प्रचारक संघ कमीशनकहा

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने यूपीएससी के अध्यक्ष की नियुक्ति को लेकर केंद्र सरकार पर हमला बोला है। राहुल गांधी ने अपने ट्वीट में कहा, “यूनियन प्रचारक संघ कमीशन। भारत के संविधान को ध्वस्त किया जा रहा है, एक समय में एक संस्था।”

पूर्व सेना प्रमुख ने भगवंत मान की ब्रिटिश सांसद ढेसी से मुलाकात पर उठाए सवाल

मीडिया रिपोर्ट्स में बताया गया है कि पूर्व सेना प्रमुख जनरल जे.जे. सिंह ने पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान और ‘आप’ के राज्यसभा सांसद राघव चड्ढा से ब्रिटिश लेबर पार्टी के सांसद तनमनजीत सिंह ढेसी के साथ बैठक पर स्पष्टीकरण मांगा है, जिनका कश्मीर मुद्दे पर भारत विरोधी रुख है।

दिल्ली में ऑटो-टैक्सी हड़ताल शुरू

दिल्ली-एनसीआर में सीएनजी की कीमतें कम करने, किराए में बढ़ोतरी समेत अन्य मांगों को लेकर ऑटो, टैक्सी और मिनी बस चालकों के कई संगठनों ने आज हड़ताल का आह्वान किया है।

कर्नाटक मछली कारखाने में हुआ गैस रिसाव, 3 मजदूरों की मौत

प्राप्त जानकारी के अनुसार कर्नाटक के मेंगलुरु में एक मछली कारखाने में जहरीली गैस के रिसाव के बाद पश्चिम बंगाल के तीन मजदूरों की मौत हो गई और आठ से अधिक की हालत गंभीर बताई जा रही है।

दिल्ली : स्कूल आने के लिए कोरोना टेस्ट जरूरी नहीं !

चार दिन की छुट्टियों के बाद दिल्ली के स्कूल सोमवार को खुले। हालांकि दिल्ली के वह दो स्कूल, जिनमें कोरोना पॉजिटिव मामले पाए गए थे, सोमवार को भी बंद रहे। स्कूलों का कहना है कि सैनिटाइजेशन की प्रक्रिया के कारण स्कूल को बंद रखा गया है। स्कूल ने बाकायदा सभी छात्रों के अभिभावकों को संदेश भेजकर कहा कि अपने बच्चों को सोमवार को स्कूल न भेजें। हालांकि दिल्ली सरकार का कहना है कि स्कूल के जिस हिस्से या विंग में कोरोनावायरस के मामले पाए जाएं उसे ही बंद किया जाए।

ट्यूनीशिया के राष्ट्रपति ने समुद्र में हाइड्रोकार्बन रिसाव को नियंत्रित करने के दिए आदेश

ट्यूनीशिया के राष्ट्रपति कैस सैयद ने नौसेना को संभावित आपदाओं को रोकने के लिए एक डूबे हुए ईंधन जहाज के कारण पड़ने वाले पर्यावरणीय प्रभाव को नियंत्रित करने का निर्देश दिया है।

गोलीबारी की घटनाओं से अमेरिकी नागरिक हुए भयभीत

24 घंटों के दौरान अमेरिका में गोलीबारी की कई घटनाएं हुईं, जिसमें तमाम हताहत हुए हैं। अमेरिकी जनता भय के माहौल में है।

17 अप्रैल की सुबह अमेरिकी पेनसिल्वेनिया स्टेट के पिट्सबर्ग शहर की पुलिस को गोलीबारी घटना की रिपोर्ट मिली। जैसे ही पुलिस कर्मी घटनास्थल पर पहुंचे, उन्होंने गोलियों की आवाज़ सुनी और देखा कि कुछ युवक भाग रहे हैं। इस घटना में कुल 11 लोग हताहत हुए हैं, उनमें दो नाबालिग गंभीर रूप से घायल हुए, बाद में उनकी मौत हो गयी।

इस साल अंतरिक्ष स्टेशन का निर्माण पूरा करेगा चीन

चीनी राज्य परिषद के प्रेस दफ्तर से मिली जानकारी के मुताबिक 2022 में चीन अंतरिक्ष स्टेशन के निर्माण को पूरा करेगा। चीनी मानवयुक्त अंतरिक्ष कार्यक्रम कार्यालय के प्रमुख हाओ छ्वन के अनुसार चीनी अंतरिक्ष स्टेशन का निर्माण कुंजीभूत तकनीक परीक्षण और निर्माण दो चरणों में किया जाएगा।

खबरों में : चेन्नई सुपर किंग्स, वस्तु एवं सेवा कर, भारतीय जीवन बीमा निगम, प्रत्यक्ष विदेशी निवेश, इंडियन प्रीमियर लीग, विदेशी मुद्रा प्रबंधन अधिनियम, मेटा, भारत, भारतीय स्टेट बैंक, मुद्रास्फीति.

हमें गूगल न्यूज पर फॉलो करें. ट्विटर पर फॉलो करें. वाट्सएप पर संदेश पाएं. हस्तक्षेप की आर्थिक मदद करें

Enter your email address:

Delivered by FeedBurner