Best Glory Casino in Bangladesh and India!
एक क्लिक में आज की बड़ी खबरें । 18 दिसंबर 2022 की खास खबर

एक क्लिक में आज की बड़ी खबरें । 18 दिसंबर 2022 की खास खबर

ब्रेकिंग : आज भारत की टॉप हेडलाइंस | Top headlines of India today. Today’s big news 18 December 2022

दिन भर की खबर | आज की खबर | भारत समाचार |शीर्ष समाचार| हस्तक्षेप समाचार

सोमवार को राज्यसभा में पेश किए जाएंगे एप्रोप्रिएशन बिल

प्राप्त जानकारी के अनुसार वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण सोमवार को एप्रोप्रिएशन (नंबर 4 और 5) बिल, 2022 को राज्यसभा में विचार करने और लोकसभा में वापस लाने के लिए पेश करेंगी, जहां यह पहले ही पारित हो चुके हैं

केजरीवाल ने की चीनी सामानों का बहिष्कार करने की अपील

एमसीडी और विधानसभा चुनाव के बाद राष्ट्रीय परिषद की बैठक को संबोधित करते हुए आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने चीनी सामानों का बहिष्कार करने का आह्वान किया है।

पीएम चीनी अतिक्रमण पर क्या छुपा रहे हैं : जयराम रमेश

चीनी अतिक्रमण के मुद्दे पर कांग्रेस ने केंद्र सरकार की चुप्पी पर सवाल उठाया है। कां रविवार को ग्रेस महासचिव जयराम रमेश ने कहा, ऐसी खबरें हैं कि चीनी घुसपैठ पूर्वी क्षेत्र में लगातार हो रही है। पिछली सरकारों में 1965, 1971 और कारगिल 1999 में पत्रकारों और सांसदों को मोर्चे पर ले जाने का कॉन्फिडेंस था। यहां तक कि डोकलाम पर भी संसदीय स्थायी समिति में चर्चा हुई थी। पीएम भारत की जनता से क्या छुपा रहे हैं? वह चर्चा से क्यों भाग रहे हैं?

दिल्ली विश्वविद्यालय : खाली पड़ी सीटों के लिए आवेदन कर सकेंगे छात्र

दिल्ली विश्वविद्यालय से संबद्ध कॉलेजों में अंडरग्रेजुएट की खाली सीटों के लिए स्पेशल स्पॉट राउंड के बाद शिक्षक संगठनों ने मांग की है कि विश्वविद्यालय अपने सभी संबंधित कॉलेजों को एक सकरुलर जारी करे। इस सर्कुलर के माध्यम से कॉलेजों में खाली पड़ी सीटों का ब्यौरा कॉलेजों की वेबसाइट पर डिस्प्ले करने को कहा जाए। शिक्षकों का कहना है कि खाली पड़ी इन सीटों में सबसे ज्यादा एससी, एसटी, ओबीसी, पीडब्ल्यूडी व ईडब्ल्यूएस कोटे के छात्रों की हैं।

यूपी के एक ही गांव में आए हेपेटाइटिस सी के 2,000 मामले

प्राप्त जानकारी के अनुसार उत्तर प्रदेश के शामली जिले के एक गांव में भूजल में दूषित होने के कारण 2,000 से अधिक लोगों के हेपेटाइटिस सी से पीड़ित होने की खबर है।

आईएमडी ने तमिलनाडु में भारी बारिश की भविष्यवाणी की

भारत मौसम विज्ञान विभाग ने तमिलनाडु में सोमवार से बारिश की भविष्यवाणी की है। राज्य के रामनाथपुरम, नागापट्टिनम, कुड्डालोर और पुदुकोट्टई जिलों में भारी बारिश की संभावना जताई गई है।

ललन शेख मौत : बंगाल सीआईडी ने सीबीआई को जारी किया नोटिस

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक बोगतुई नरसंहार के मुख्य आरोपी ललन शेख की रहस्यमयी मौत को लेकर सीबीआई और पश्चिम बंगाल पुलिस के बीच चल रहे विवाद ने रविवार को और गंभीर रूप ले लिया, जब राज्य की सीआईडी ने केंद्रीय एजेंसी को नोटिस भेजा।

महामारी के बाद बढ़ती स्वास्थ्य असमानताओं के कारण बढ़ रहे संक्रामक रोग

 कोविड-19 महामारी के बाद बढ़ती स्वास्थ्य असमानताओं पर चिंता जताते हुए वैश्विक स्वास्थ्य विशेषज्ञों ने मलेरिया, खसरा और ट्यूबरक्लोसिस जैसी संक्रामक बीमारियों से निपटने के साथ-साथ उभरते खतरों का मुकाबला करने के लिए स्वास्थ्य देखभाल क्षमताओं में सुधार करने का आह्वान किया है।

कई राज्यों में टोमैटो फ्लू का नया वेरिएंट, बच्चों के लिए खतरा

कोविड-19 के बाद देश में हैंड फूट एंड माउथ डिजीज, जिसे टोमैटो फ्लू भी कहा जाता है, ने कई राज्यों में काफी डर पैदा कर दिया है।

युगांडा में घट रहे इबोला वायरस के मामले, लेकिन उच्च जोखिम अभी भी बरकरार

इस महीने की शुरूआत में युगांडा ने घोषणा की कि सितंबर के मध्य में सामने आए इबोला प्रकोप के मरीज अब ठीक हो गए हैं, जिससे यह उम्मीद जगी कि वायरस का प्रसार धीमा हो गया है, लेकिन यह पूरी तरह से नहीं रोका गया है।

यूपी के मंत्री दोषी करार, अदालत ने दो मामलों में सुनाई सजा

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक पीलीभीत की एक विशेष एमपी/एमएलए कोर्ट यूपी के गन्ना राज्य मंत्री संजय सिंह गंगवार को दो मामलों में तीन महीने की कैद की सजा सुनाई है। उनके खिलाफ एक दशक पहले जनप्रतिनिधित्व अधिनियम के तहत केस दर्ज किया गया था।

बांग्लादेश पर जीत के बाद विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप में दूसरे स्थान पर पहुंचा भारत

भारत ने रविवार को चटगांव में बांग्लादेश को 188 रन से हराकर अगले साल होने वाले आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंचने की अपनी संभावना बढ़ा दी है।

दक्षिण कोरिया में भारी बर्फबारी के कारण उड़ानें रद्द

दक्षिण कोरिया में भारी बर्फबारी के कारण रविवार को कई सड़क दुर्घटनाएं हुईं और उड़ानें रद्द कर दी गईं।

आयरलैंड के प्रधानमंत्री बने भारतीय मूल के लियो वराडकर

फाइन गेल पार्टी के नेता भारतीय मूल के लियो वराडकर को आयरलैंड की संसद के निचले सदन में मतदान के बाद नया प्रधानमंत्री चुना गया।

पाकिस्तान की मंत्री ने भारत को परमाणु हमले की धमकी दी

पाकिस्तान की महिला मंत्री शाजिया मर्री ने भारत को परमाणु हमले की धमकी दी। शाजिया ने कहा कि हमने एटम बम खामोश बैठने के लिए नहीं बनाया है। मर्री का यह बयान उस समय आया है जब भारत में पाकिस्तान के विदेश मंत्री बिलावल भुट्‌टो जरदारी के बयान का तीखा विरोध हो रहा है। बिलावल के समर्थन में की गई प्रेस कांफ्रेंस में शाजिया ने कहा कि यदि भारत की ओर से कोई एक्शन हुआ तो उसका जवाब दिया जाएगा।

वेब सीरीज पिचर्स के दूसरे सीजन में नजर आएंगी एक्ट्रेस रिद्धि डोगरा

हाल में कल्ट वेब सीरीज़ पिचर्स के निर्माताओं ने इसके दूसरे सीजन की घोषणा के साथ सीरीज में रिद्धि डोगरा के भी शामिल होने का एलान किया हैं। बता दें, रिद्धि टेलीविजन इंडस्ट्री की एक जानी मानी हस्ती हैं जिन्होंने दर्शकों के बीच अपनी खास जगह बनाई हैं।

प्रधानमंत्री ने शिलांग में पूर्वोत्तर परिषद की बैठक को संबोधित किया

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आज शिलांग में पूर्वोत्तर परिषद (एनईसी) की बैठक को संबोधित किया। यह बैठक पूर्वोत्तर परिषद के स्वर्ण जयंती समारोह का प्रतीक है, जिसका औपचारिक उद्घाटन 1972 में हुआ था।

प्रधानमंत्री ने पूर्वोत्तर क्षेत्र के विकास में पूर्वोत्तर परिषद के योगदान की सराहना करते हुए कहा कि इसका यह स्वर्ण जयंती समारोह चल रहे आजादी का अमृत महोत्सव के साथ आयोजित किया जा रहा है। प्रधानमंत्री ने इस बात पर जोर दिया कि वे अक्सर क्षेत्र के 8 राज्यों को अष्ट लक्ष्मी के रूप में संदर्भित करते हैं।

भारत जल प्रभाव शिखर सम्मेलन के 7वें संस्करण का समापन

जल संरक्षण और नदी कायाकल्प के महत्वपूर्ण पहलुओं पर आयोजित तीन दिवसीय भारत जल प्रभाव शिखर सम्मेलन का 7वां संस्करण उपयोगी विचार-विमर्श के बाद 17 दिसंबर, 2022 को संपन्न हुआ। इसमें बड़े बेसिनों के संरक्षण के लिए छोटी नदियों के पुनरुद्धार पर विशेष जोर दिया गया। इस सम्मेलन के तीसरे और अंतिम दिन जल, पर्यावरण और प्रशासनिक क्षेत्रों के विशेषज्ञों ने सर्वसम्मति से देश में एक राष्ट्रीय नदी ढांचा बनाने की तत्काल जरूरत पर सहमति व्यक्त की। यह ढांचा नदी की स्वच्छता, प्रक्रिया और उत्तरदायित्व की निगरानी के लिए मानदंड निर्धारित करेगा।

हमें गूगल न्यूज पर फॉलो करें. ट्विटर पर फॉलो करें. वाट्सएप पर संदेश पाएं. हस्तक्षेप की आर्थिक मदद करें

Enter your email address:

Delivered by FeedBurner