एक क्लिक में आज की बड़ी खबरें । 18 नवंबर 2022 की खास खबर

एक क्लिक में आज की बड़ी खबरें । 18 नवंबर 2022 की खास खबर

ब्रेकिंग : आज भारत की टॉप हेडलाइंस | Top headlines of India today. Today’s big news 18 November 2022

दिन भर की खबर | आज की खबर | भारत समाचार |शीर्ष समाचार| हस्तक्षेप समाचार

सर्वोच्च न्यायालय का जनसंख्या नियंत्रण के लिए दिशा-निर्देश मांगने वाली याचिका पर सुनवाई से इनकार

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक सर्वोच्च न्यायालय ने शुक्रवार को देश में जनसंख्या विस्फोट को नियंत्रित करने के लिए दिशा निर्देशों की मांग वाली याचिका पर विचार करने से इनकार कर दिया और कहा कि वह इस मुद्दे को नहीं छूएगा, क्योंकि यह सरकार का काम है।

कुत्ता काटने के मामले में गौतम बुध नगर में लगने लगा जुर्माना

बीते दिनों उत्तर प्रदेश के गौतम बुध नगर में ग्रेटर नोएडा अथॉरिटी ने कुत्ता काटने के मामले को लेकर 10000 का जुर्माना कुत्ते के मालिक पर लगाया था और उसके बाद नोएडा अथॉरिटी ने भी 10000 का जुर्माना लगाया है। जुर्माना लगाने की प्रक्रिया में तेजी आने के बाद लोग भी अपने पालतू कुत्तों को लेकर जब बाहर निकल रहे हैं तो काफी सजग दिखाई दे रहे हैं। इसके साथ ही साथ नोएडा से सटे गाजियाबाद में भी अब जुर्माना लगाने की प्रक्रिया पर विचार शुरू हो गया है।

रबी सीजन में किसानों की जरूरतों को पूरा करने के लिए पर्याप्त उर्वरक उपलब्ध

केंद्र सरकार ने शुक्रवार को कहा है कि रबी सीजन के दौरान किसानों की जरूरतों को पूरा करने के लिए देश में पर्याप्त उर्वरक उपलब्ध है।

मुंबई-पुणे एक्सप्रेस-वे पर एसयूवी और ट्रक में टक्कर, 5 की मौत

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक गुरुवार में देर रात मुंबई-पुणे एक्सप्रेस-वे पर एक तेज रफ्तार एसयूवी और ट्रेलर ट्रक की भीड़ंत हो गई। हादसे में पांच लोगों की मौत हो गई और चार अन्य गंभीर रूप से घायल हो गए।

केंद्रीय मंत्री जॉन बारला के खिलाफ अदालत की अवमानना के मामले में गिरफ्तारी वारंट जारी

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक पश्चिम बंगाल के कूच बिहार जिले के तुफानगंज की अदालत ने 2019 में लोकसभा चुनाव के दौरान आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन के एक मामले में भाजपा सांसद और केंद्रीय अल्पसंख्यक मामलों के राज्य मंत्री जॉन बारला के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी किया है।

सफाई कर्मचारियों की मौत पर एनएचआरसी ने तमिलनाडु के मुख्य सचिव और डीजीपी को नोटिस भेजा

 राष्ट्रीय मानव अधिकार आयोग (एनएचआरसी) ने सेप्टिक टैंक की सफाई के दौरान तीन सफाई कर्मचारियों की कथित मौत पर तमिलनाडु के मुख्य सचिव, डीजीपी और नगर आयुक्त को नोटिस जारी किया है। जवाब देने के लिए इन्हें छह सप्ताह का समय दिया गया है।

पुरानी पेंशन योजना को लागू करने की पंजाब कैबिनेट ने दी मंजूरी

पंजाब कैबिनेट ने शुक्रवार को पंजाब में पुरानी पेंशन योजना (ओपीएस) को लागू करने की अधिसूचना को मंजूरी दे दी, जिससे 1.75 लाख से अधिक सरकारी कर्मचारियों को सीधा लाभ होगा।

सीओपी27 के अध्यक्ष ने राष्ट्रों से कई मुद्दों पर आवश्यक कदम उठाने का किया आग्रह

सीओपी27 के विषयगत दिवस कार्यक्रम शुक्रवार को समाप्त हो गया। सीओपी27 के अध्यक्ष सामेह शौरी ने सभी पक्षों से अति आवश्यक निष्कर्ष और समझौते तक पहुंचने के लिए अतिरिक्त प्रयास करने और आवश्यक कदम उठाने का आग्रह किया।

आतंकवाद का एके-47 से वर्चुअल एसेट्स तक का परिवर्तन चिंता का विषय : अमित शाह

दिल्ली में नो मनी फॉर टेरर मंत्रिस्तरीय सम्मेलन प्रारंभ हो गया है। इसमें 78 देशों और संगठनों के प्रतिनिधि इसमें शामिल होकर आतंकवाद के वित्तपोषण से निपटने पर चर्चा कर रहे हैं। सम्मेलन के पहले सत्र को संबोधित करते हुए केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने कहा कि आतंकवाद का डायनामाइट से मेटावर्स और एके-47 से वर्चुअल एसेट्स तक का यह परिवर्तन दुनिया के देशों के लिए निश्चित ही चिंता का विषय है।

इंस्टाग्राम पर पोस्ट शेयर करने पर आईएएस अधिकारी को चुनाव ड्यूटी से हटाया गया

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक चुनाव आयोग ने आज एक आईएएस अधिकारी को सोशल मीडिया पर जनरल ऑब्जर्वर के रूप में पोस्ट करने के बाद चुनावी ड्यूटी से हटा दिया।

सिंगापुर फुटबॉल एसोसिएशन को धोखा देने के आरोप में भारतीय मूल के व्यक्ति को सजा

सिंगापुर में फुटबॉल एसोसिएशन ऑफ सिंगापुर (एफएएस) को धोखा देने में अपनी भूमिका को स्वीकार करने के बाद भारतीय मूल के एक व्यक्ति को सिंगापुर में चार महीने की जेल की सजा सुनाई गई है।

चीन ने ब्रिटेन में चीनी उद्यमों के निवेश और सहयोग में हस्तक्षेप का विरोध किया

चीनी विदेश मंत्रालय की प्रवक्ता माओ निंग ने 18 नवंबर को आयोजित नियमित संवाददाता सम्मेलन में कहा कि चीन ब्रिटेन द्वारा ब्रिटेन में चीनी उद्यमों के सामान्य निवेश और सहयोग पर हस्तक्षेप करने का कड़ा विरोध करता है।

इंग्लैंड के खिलाफ पहले वनडे में धीमी ओवर गति के लिए ऑस्ट्रेलिया पर लगा जुर्माना

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने पुष्टि की है कि आस्ट्रेलिया पर इंग्लैंड के खिलाफ पहले वनडे मैच में धीमी ओवर गति को बनाए रखने के लिए मैच फीस का 40 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया है।

युवा विश्व मुक्केबाजी : भारत के रिदम क्वार्टर फाइनल में, वंशज और तीन अन्य अंतिम-16 में

भारत के रिदम ने स्पेन के ना नुसिया में जारी युवा पुरुष एवं और महिला विश्व मुक्केबाजी चैंपियनशिप 2022 के क्वार्टर फाइनल में प्रवेश कर लिया है। अंतिम-8 दौर में जगह बनाने के लिए रिदम ने शानदार प्रदर्शन किया, जबकि युवा एशियाई चैंपियन वंशज और तीन अन्य भारतीय पुरुष मुक्केबाजों ने इस आईबीए इवेंट के तीसरे दिन अंतिम-16 दौर में प्रवेश किया।

राहुल गांधी का बीजेपी पर जोरदार हमला. गुजरात चुनाव | भारत जोड़ो यात्रा | सावरकर का माफीनामा

हमें गूगल न्यूज पर फॉलो करें. ट्विटर पर फॉलो करें. वाट्सएप पर संदेश पाएं. हस्तक्षेप की आर्थिक मदद करें

Enter your email address:

Delivered by FeedBurner