Home » समाचार » देश » Corona virus In India » ब्रेकिंग : दिन भर की टॉप हेडलाइंस। आज की बड़ी खबरें | 19 अप्रैल 2022
headlines breaking news

ब्रेकिंग : दिन भर की टॉप हेडलाइंस। आज की बड़ी खबरें | 19 अप्रैल 2022

Top headlines of India today. Today’s big news 19 April 2022

19 अप्रैल 2022 की बड़ी खबर, टॉप 10 सुर्खियां 19 अप्रैल 2022, 19 अप्रैल 2022 की ब्रेकिंग न्यूज, 19 अप्रैल 2022 की प्रमुख सुर्खियां, 20 अप्रैल 2022 के लिए स्कूल असेंबली के लिए हिंदी में समाचार सुर्खियां, News headlines in Hindi for school assembly for 20 April 2022.

आश्रम में लड़कियों को जानवरों जैसी हालत में रखने पर दिल्ली उच्च न्यायालय का नोटिस

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक दिल्ली उच्च न्यायालय ने उत्तरी दिल्ली के रोहिणी में एक आश्रम की स्थिति पर गंभीर चिंता जताई है। ये आश्रम एक बाबा चलाता है, जो कथित तौर पर कई लड़कियों को जानवरों जैसी बदतर स्थिति में वहां रखे हुए है। कार्यवाहक चीफ जस्टिस विपिन सांघी और न्यायमूर्ति नवीन चावला की खंडपीठ ने संस्था को कारण बताओ नोटिस जारी किया है।

एनआईए ने लुधियाना कोर्ट विस्फोट मामले में पाँच लाख रुपये के इनाम का किया ऐलान

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने लुधियाना कोर्ट में हुए विस्फोट मामले में 5 लाख रुपये के इनाम की घोषणा की है। विस्फोट बीते साल 23 दिसंबर को हुआ था।

यूरोपीय आयोग की प्रमुख 24-25 अप्रैल को भारत दौरे पर

यूरोपीय आयोग की अध्यक्ष उसुर्ला वॉन डेर लेयन 24-25 अप्रैल को भारत आ रही हैं।

तमिलनाडु में नीट को लेकर विरोध तेज, राज्यपाल को काले झंडे दिखाए गए

 तमिलनाडु के राज्यपाल आर.एन. रवि के खिलाफ प्रदर्शन तेज हो गया है। प्राप्त जानकारी के अनुसार दलित संगठन विदुथलाई चिरुथिगल काची (वीसीके) और द्रविड़ कड़गम (डीके) कार्यकर्ताओं ने सीपीआई और सीपीआई-एम कार्यकर्ताओं के साथ मायलादुथुराई में रवि के खिलाफ काला झंडा प्रदर्शन किया।

3 में से 1 ‘सार्स-सीओवी 2′ मरीज लॉन्ग कोविड की चपेट में : अध्ययन

एक अध्ययन में बताया गया है कि सीवियर एक्यूट रेस्पिरेटरी सिंड्रोम-कोविड (सार्स-सीओवी 2) के मरीजों में तीन में से एक व्यक्ति में एक्यूट सीक्वल विकसित होने की संभावना है। जिसे आमतौर पर लॉन्ग कोविड के रूप में जाना जाता है।

कर्नाटक में दूसरी पीयूसी परीक्षा के दौरान हिजाब की अनुमति नहीं

हिजाब पहनने वाली छात्राओं को कर्नाटक में महत्वपूर्ण वार्षिक द्वितीय पीयूसी परीक्षा में बैठने की अनुमति नहीं होगी। मीडिया रिपोर्ट्स में बताया गया है कि राज्य के शिक्षा मंत्री बी.सी. नागेश ने यह जानकारी दी है।

कोविड से लड़ने वाले स्वास्थ्य कर्मियों के लिए बीमा योजना 180 दिनों के लिए बढ़ाई गई

प्राप्त जानकारी के अनुसार केंद्र सरकार ने कोविड-19 से लड़ने वाले स्वास्थ्य कर्मियों के लिए शुरू की गई बीमा योजना को 19 अप्रैल से 180 दिनों की और अवधि के लिए बढ़ा दिया है।

1971 के युद्ध में भाग लेने वाले सैनिकों को असम सरकार करेगी सम्मानित

असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने कहा है कि 1971 के बांग्लादेश मुक्ति संग्राम में भाग लेने वाले सैनिकों को सम्मानित करने के लिए 23 अप्रैल को एक पुरस्कार समारोह आयोजित किया जाएगा।

डॉक्टरों का कहना है कि अधिकांश नए कोविड मामले पुन: संक्रमण के हैं

द इकॉनॉमिक टाइम्स की एक खबर के मुताबिक डॉक्टरों ने बताया है कि इन दिनों कोविड -19 के शिकार होने वाले लोगों में एक बड़ी संख्या पुन: संक्रमण की है – जो या तो डेल्टा लहर या ओमिक्रॉन लहर के दौरान कोविड पॉजिटिव पाए गए थे। डॉक्टरों ने कहा कि स्कूल जाने वाले बच्चों में भी मामलों में स्पष्ट वृद्धि हुई है।

बीमारी के बाद बांग्लादेश के पूर्व तेज गेंदबाज समिउर रहमान का निधन

बांग्लादेश के पूर्व तेज गेंदबाज समिउर रहमान का मंगलवार को ढाका में निधन हो गया। 68 वर्षीय समिउर रहमान ब्रेन ट्यूमर से पीड़ित थे, जिसके बारे में इस साल की शुरुआत में पता चला था।

बार्सिलोना ओपन : क्वालीफायर टेबर्नर ने कोर्डा को पहले दौर में हराया

स्पेन के क्वालीफायर कार्लोस टेबर्नर ने  बार्सिलोना ओपन में घरेलू परिस्थितियों का अच्छा इस्तेमाल करते हुए विश्व के 37वें नंबर के सेबस्टियन कोर्डा को 6-3, 6-0 से हराकर अपनी दूसरी एटीपी 500 जीत हासिल की।

खबरों में : सैमसंग गैलेक्सीभारती एयरटेल, दिनेश कार्तिक, बिटकॉइन, वस्तु एवं सेवा कर, आभासी मुद्राएं, डीज़ल, इंडियन प्रीमियर लीग, रॉयल चैलेंजर्स बैंगलौर, उत्तरी कोरिया.

हमें गूगल न्यूज पर फॉलो करें. ट्विटर पर फॉलो करें. वाट्सएप पर संदेश पाएं. हस्तक्षेप की आर्थिक मदद करें

Enter your email address:

Delivered by FeedBurner

हमारे बारे में उपाध्याय अमलेन्दु

Check Also

Say no to Sexual Assault and Abuse Against Women

जानिए खेल जगत में गंभीर समस्या ‘सेक्सटॉर्शन’ क्या है

Sport’s Serious Problem with ‘Sextortion’ एक भ्रष्टाचार रोधी अंतरराष्ट्रीय संस्थान (international anti-corruption body) के मुताबिक़, …

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.