Best Glory Casino in Bangladesh and India!
एक क्लिक में आज की बड़ी खबरें । 19 जनवरी 2023 की खास खबर

एक क्लिक में आज की बड़ी खबरें । 19 जनवरी 2023 की खास खबर

ब्रेकिंग : आज भारत की टॉप हेडलाइंस | Top headlines of India today. Today’s big news 19 January 2023

दिन भर की खबर | आज की खबर | भारत समाचार |शीर्ष समाचार| हस्तक्षेप समाचार

ईडी ने एक कंपनी के 90 करोड़ रुपये के डिपॉजिट को फ्रीज किया

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने क्यूनेट लिमिटेड की मास्टर फ्रेंचाइजी कंपनी विहान डायरेक्ट सेलिंग इंडिया प्राइवेट लिमिटेड से संबंधित 90 करोड़ रुपये की जमा राशि को फ्रीज करने का दावा किया है, यह कार्रवाई धन शोधन निवारण अधिनियम के तहत दर्ज मामले में की गई है।

हैदराबाद की बहुमंजिला इमारत में भीषण आग लगी

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक गुरुवार को सिकंदराबाद में एक बहुमंजिला व्यावसायिक परिसर में भीषण आग लग गई, जो आसपास की दो इमारतों में फैल गई।

ललित मोदी की पूर्व एजी मुकुल रोहतगी के खिलाफ टिप्पणी: सर्वोच्च न्यायालय याचिका पर सुनवाई को तैयार

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक सर्वोच्च न्यायालय उस याचिका पर विचार करने पर सहमत हो गया, जिसमें आरोप लगाया गया है कि आईपीएल के पूर्व अध्यक्ष ललित मोदी ने पूर्व अटॉर्नी जनरल और वरिष्ठ अधिवक्ता मुकुल रोहतगी के खिलाफ सोशल मीडिया पोस्ट में कुछ अपमानजनक टिप्पणियां की थीं।

बुर्का पहनी छात्राओं को कॉलेज में प्रवेश करने से रोका

कुछ मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद के एक कॉलेज में बुर्का को लेकर विवाद फिर से शुरू हो गया, जब कुछ छात्राओं को बुर्का पहनने के कारण प्रवेश नहीं दिया गया। घटना मुरादाबाद के हिंदू कॉलेज में हुई।

जोशीमठ : जीएमवीएन गेस्ट हाउस में भी आई दरारें जहां रूके हुए हैं वैज्ञानिक

जोशीमठ में लगातार बढ़ रहे भू-धंसाव से अब स्थिति बेहद गंभीर होती जा रही है। मीडिया रिपोर्ट्स में बताया गया है कि यहां जांच करने आए वैज्ञानिक भी अब सुरक्षित नही हैं। जिस जीएमवीएन के गेस्ट हाउस में वैज्ञानिक रुके थे, उसमें दरारें आ गई हैं। यह गेस्ट हाउस भी अब भू-धंसाव की जद में आ गया है।

दिल्ली-एनसीआर में मोबाइल टावर से 100 से ज्यादा आरआरयू चोरी, पांच गिरफ्तार

प्राप्त जानकारी के अनुसार दिल्ली पुलिस की अपराध शाखा ने पांच लोगों की गिरफ्तारी के साथ लुटेरों के एक गिरोह का भंडाफोड़ करने का दावा किया है, जिसने दिल्ली-एनसीआर में विभिन्न स्थानों से 100 से अधिक रिमोट रेडियो यूनिट (आरआरयू) चुराए थे।

कांग्रेस ने आईटी नियमों के केंद्र के नए मसौदे का किया विरोध, इसे सेंसरशिपबताया

कांग्रेस प्रवक्ता पवन खेड़ा ने कहा है कि आईटी (मध्यस्थ दिशानिर्देश और डिजिटल मीडिया आचार संहिता) नियम 2021 में संशोधन के मसौदे के लिए परामर्श अवधि को 25 जनवरी 2023 तक बढ़ाते हुए मोदी सरकार ने चालाकी से एक प्रावधान जोड़ा है। इसमें कहा गया है कि कोई भी समाचार रिपोर्ट जिसे पत्र सूचना कार्यालय (पीआईबी) के ‘फैक्ट चेकिंग यूनिट’ द्वारा झूठा, बेबुनियाद या ‘नकली’ माना जाएगा, उसे सरकार द्वारा सोशल मीडिया/ऑनलाइन वेबसाइटों/ओटीटी प्लेटफार्मों से हटाया जा सकता है।

पत्रकारों को जांच एजेंसियों को अपने स्रोत का खुलासा करने से छूट नहीं : अदालत

मीडिया रिपोर्ट्स में बताया गया है कि दिल्ली की एक अदालत ने कहा है कि जांच एजेंसियों को अपने स्रोत के बारे में बताने के लिए पत्रकारों को कोई छूट नहीं है। खासकर तब जब ऐसा करना किसी आपराधिक मामले की जांच में सहायक हो। यह बात राउज एवेन्यू कोर्ट के मुख्य मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट अंजनी महाजन ने कही।

एनसीआर की फिर हवा खराब, ग्रेप की सेकंड स्टेज लागू

एनसीआर के कई शहरों में वायु प्रदूषण की रोकथाम के लिए ग्रेडेड रिस्पांस एक्शन प्लान (ग्रेप) का सेकेंड स्टेज लागू कर दिया गया है। इन शहरों की फैक्ट्रियों में फिलहाल कोयला जलाने पर पाबंदी लगा दी गई है। इसकी जगह गैस का इस्तेमाल होगा। प्रदूषण कम रहे, इसके लिए सड़कों की सफाई और रोड किनारे लगे पेड़ों पर पानी का छिड़काव किया जा रहा है।

दिल्ली से जयपुर के बीच जल्द होगी वंदे भारत एक्सप्रेस की शुरूआत

दिल्ली से जयपुर का सफर अब यात्रियों के लिए महज दो घंटे का होने जा रहा है। भारतीय रेलवे अब दिल्ली से राजस्थान के बीच पहली वंदे भारत एक्सप्रेस चलाने जा रही है।

मौसम विभाग ने कश्मीर घाटी में हल्की बारिश, हिमपात की जताई संभावना

मौसम विभाग ने अगले 24 घंटों के दौरान जम्मू में बादल छाए रहने और कश्मीर घाटी में हल्की बारिश या हिमपात की संभावना जताई है।

मंत्रालय के जवाब से प्रदर्शनकारी पहलवान संतुष्ट नहीं, कुश्ती संघ को भंग करने की मांग

खेल मंत्रालय के अधिकारियों और बजरंग पुनिया, विनेश फोगाट और साक्षी मलिक सहित चार पहलवानों के प्रतिनिधिमंडल के बीच हुई बैठक का कोई नतीजा नहीं निकला, क्योंकि प्रदर्शनकारी पहलवान प्रतिक्रिया से संतुष्ट नहीं थे।

प्रदर्शन कर रहे पहलवानों के समर्थन में आगे आये हुड्डा

कांग्रेस नेता और हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री भूपिंदर सिंह हुड्डा भारतीय कुश्ती महासंघ के खिलाफ विरोध प्रदर्शन कर रहे खिलाड़ियों के समर्थन में आगे आये हैं और उन्होंने कहा है कि सरकार को दोषियों के खिलाफ कार्रवाई करनी चाहिए।

भारत ने ऑस्ट्रेलिया में मंदिरों में तोड़फोड़ की निंदा की, जल्द जांच की मांग की

ऑस्ट्रेलिया में दो हिंदू मंदिरों में हाल में की गई तोड़फोड़ की निंदा करते हुए भारत ने कहा है कि उसने मामले को वहां की सरकार के समक्ष उठाया है और उम्मीद करता है कि दोषियों के खिलाफ जांच और जल्द कार्रवाई होगी।

मस्क ट्विटर के और कर्मचारियों की छंटनी करेंगे

ट्विटर के मालिक एलन मस्क कथित तौर पर छह सप्ताह के बाद माइक्रोब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म से और कर्मचारियों की छंटनी करने की योजना बना रहे हैं।

अर्मेनियाई सैन्य बैरकों में आग लगने से 15 सैनिकों की मौत

अर्मेनियाई सशस्त्र बलों की एक इकाई के बैरकों में लगी आग में कम से कम 15 सैनिकों की मौत हो गई।

Pathankot-Punjab में Bharat Jodod Yatra रैली में Rahul Gandhi ने किसको बोला जेबकतरा | hastakshep |

हमें गूगल न्यूज पर फॉलो करें. ट्विटर पर फॉलो करें. वाट्सएप पर संदेश पाएं. हस्तक्षेप की आर्थिक मदद करें

Enter your email address:

Delivered by FeedBurner