एक क्लिक में आज की बड़ी खबरें । 19 सितंबर 2022 की खास खबर

एक क्लिक में आज की बड़ी खबरें । 19 सितंबर 2022 की खास खबर

ब्रेकिंग : आज भारत की टॉप हेडलाइंस | Top headlines of India today. Today’s big news 19 September 2022

दिन भर की खबर | आज की खबर | भारत समाचार |शीर्ष समाचार| हस्तक्षेप समाचार

कल आयोजित होगा दोआबा कॉलेज का 65वां दीक्षांत समारोह

केंद्रीय सूचना और प्रसारण, खेल एवं युवा मामलों के मंत्री अनुराग सिंह ठाकुर 20 सितंबर, 2022 को 65वें वार्षिक दीक्षांत समारोह में दोआबा कॉलेज जालंधर के छात्रों को डिग्री प्रदान करेंगे। दोआबा कॉलेज जालंधर उत्तर भारत का एक बहु संकाय सह-शैक्षिक स्नातकोत्तर अग्रणी संस्थान है। दोआबा कॉलेज को एनएएसी द्वारा ए+ ग्रेड साइकिल-II के साथ भव्य रूप से पुनः मान्यता प्राप्त है।

अमेरिका में आयोजित ‘ग्लोबल क्लीन एनर्जी एक्शन फोरम’ में भाग लेने डॉ. जितेंद्र सिंह रवाना

केंद्रीय विज्ञान, प्रौद्योगिकी, पृथ्वी विज्ञान (स्वतंत्र प्रभार),  कार्मिक, लोक शिकायत, पेंशन, अंतरिक्ष और परमाणु ऊर्जा राज्‍य मंत्री डॉ. जितेंद्र सिंह ने कहा कि ग्लोबल क्लीन एनर्जी एक्शन फोरम की बैठक भारत को विश्‍व के सामने प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी का दृष्टिकोण प्रस्‍तुत करने का अवसर प्रदान करेगी।

एक उच्च स्तरीय संयुक्त मंत्री स्‍तर के आधिकारिक प्रतिनिधिमंडल के प्रमुख के रूप में अमेरिका की 5 दिवसीय यात्रा पर रवाना होने से पहले डॉ. जितेंद्र सिंह ने मीडिया कर्मियों को बताया कि यह मंच विभिन्‍न देशों के कम से कम 30 मंत्रियों, सैकड़ों सीईओ और व्यापार दिग्‍गजों, वैज्ञानिकों एवं शिक्षाविदों सहित सभी हितधारकों को एक साथ लाएगा। उन्होंने बताया कि यह मंच स्वच्छ ऊर्जा की चिंताओं से संबंधित मुद्दों के बारे में प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्‍व में भारत द्वारा अर्जित की गई अग्रणी भूमिका को भी स्वीकृति प्रदान करता है।

सीए राजीव बंगाली पर पांच साल के प्रतिबंध के अलावा 5 लाख रुपये का जुर्माना

राष्ट्रीय वित्तीय रिपोर्टिंग प्राधिकरण (एनएफआरए) ने मैसर्स सुब्रमण्यम बंगाली एंड एसोसिएट्स, जो वित्त वर्ष 2016-17 के दौरान ट्राइलॉजिक डिजिटल मीडिया लिमिटेड (टीडीएमएल) के सांविधिक लेखा परीक्षा के लिए सहयोगी साझीदार था, के सीए राजीव बंगाली द्वारा व्यावसायिक कदाचार के संबंध में कंपनी अधिनियम 2013 (अधिनियम) की धारा 132 (4) के तहत आदेश जारी किया है। एनएफआरए ने उन्हें पांच लाख रुपये का जुर्माना लगाने के अलावा किसी भी कंपनी या निकाय कॉर्पोरेट के सांविधिक लेखा परीक्षक और आंतरिक लेखा परीक्षक के रूप में नियुक्ति को पांच साल के लिए प्रतिबंधित कर दिया है।

इशरत जहां मुठभेड़ की जांच करने वाले आईपीएस को सुप्रीम कोर्ट से राहत, बर्खास्तगी पर लगी रोक

इशरत जहां फर्जी एनकाउंटर मामले में सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र सरकार के फैसले पर एक सप्ताह के लिए रोक लगा दी है। केंद्र सरकार ने आईपीएस अधिकारी को बर्खास्त करने का आदेश दिया था। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक जस्टिस के.एम. जोसेफ और हृषिकेश रॉय ने वर्मा को बर्खास्तगी के आदेश को चुनौती देने के लिए दिल्ली उच्च न्यायालय के सामने लंबित याचिका में संशोधन के लिए उचित कदम उठाने का निर्देश दिया।

3 अक्टूबर तक बढ़ाई गई संजय राउत की न्यायिक हिरासत

धन शोधन निवारण अधिनियम की एक विशेष अदालत ने शिवसेना सांसद संजय राउत की न्यायिक हिरासत और 14 दिनों के लिए बढ़ाकर 3 अक्टूबर कर दी।

प्रधानमंत्री को जन्मदिन की बधाई देने के बाद किसान ने की आत्महत्या

निराश और टूट चुके पुणे के किसान दशरथ एल. केदारी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को उनके जन्मदिन (17 सितंबर) की बधाई दी और फिर तालाब में कूदकर अपना जीवन समाप्त कर लिया। मीडिया रिपोर्ट्स में बताया गया है कि यह जानकारी उनके परिवार ने दी।

आय से अधिक संपत्ति मामले में जांच के लिए ईडी कार्यालय पहुंचे कांग्रेस डी.के. शिवकुमार

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता डी.के. शिवकुमार कथित तौर पर 74.93 करोड़ रुपये की आय से अधिक संपत्ति (डीए) मामले में पूछताछ की कार्रवाई में शामिल होने के लिए प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के कार्यालय पहुंचे।

उत्तराखंड में बढ़ रहा डेंगू, मरीजों का आंकड़ा हुआ 500 के पार

उत्तराखंड में डेंगू पैर पसार रहा है। यहां डेंगू के मरीजों का आंकड़ा 500 के पार पहुंच गया है। देहरादून, हरिद्वार में तेजी से डेंगू के मरीज बढ़ रहे है। जिसे देखते हुए सचिव स्वास्थ्य डॉ. आर. राजेश कुमार का कहना है कि सभी जिलों को डेंगू की रोकथाम व बचाव के लिए दिशा निर्देश जारी किए गए हैं।

यूपी : सपा का मार्च रोका तो विधायकों के साथ धरने पर बैठे अखिलेश

यूपी विधानमंडल सत्र से पहले समाजवादी पार्टी के विधायकों और कार्यकर्ताओं ने समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव के नेतृत्व में मार्च निकाल कर प्रदर्शन किया। पुलिस ने मार्च रोका तो वह धरने पर बैठ गए।

भारत में कोरोना के 4,858 नए मामले, 18 मौतें

पिछले 24 घंटों में भारत में कोविड-19 के 4,858 नए मामले सामने आए हैं और 18 लोगों की मौत हुई है।

चीनी रक्षा मंत्री ने पाकिस्तानी सेना प्रमुख से की मुलाकात

चीनी स्टेट काउंसलर और रक्षा मंत्री वेई फंगहे ने 19 सितंबर की सुबह मध्य चीन के शिआन शहर में पाकिस्तानी सेना प्रमुख जनरल कमर जावेद बाजवा से मुलाकात की।

चीन ने हमला किया तो ताइवान की रक्षा करेगा अमेरिका : बाइडेन

अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने दोहराया है कि चीन के अभूतपूर्व हमले की स्थिति में अमेरिका ताइवान की रक्षा करेगा।

दक्षिण कोरिया में अफ्रीकी स्वाइन बुखार के नए मामले सामने आए

अफ्रीकी स्वाइन बुखार (एएसएफ) के प्रसार को रोकने के लिए दक्षिण कोरिया 7,000 सूअरों का वध करेगा।

क्या कांग्रेस के बिना विपक्ष की एकता संभव है?

हमें गूगल न्यूज पर फॉलो करें. ट्विटर पर फॉलो करें. वाट्सएप पर संदेश पाएं. हस्तक्षेप की आर्थिक मदद करें

Enter your email address:

Delivered by FeedBurner