Best Glory Casino in Bangladesh and India!
एक क्लिक में आज की बड़ी खबरें । 20 दिसंबर 2022 की खास खबर

एक क्लिक में आज की बड़ी खबरें । 20 दिसंबर 2022 की खास खबर

ब्रेकिंग : आज भारत की टॉप हेडलाइंस | Top headlines of India today. Today’s big news 20 December 2022

दिन भर की खबर | आज की खबर | भारत समाचार |शीर्ष समाचार| हस्तक्षेप समाचार

बांग्लादेश में कोविड वैक्सीन की चौथी खुराक देना शुरू

आज बांग्लादेश ने प्राथमिकता वाले समूहों को कोविड-19 वैक्सीन की चौथी खुराक देना शुरू कर दिया है।

भारत जोड़ो यात्रा से जुड़ने के लिए दिल्ली प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष ने मिस कॉल नम्बर और वेबसाइट जारी की

दिल्ली प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष अनिल कुमार ने दिल्ली में 24 दिसम्बर को भारत जोड़ो यात्रा के साथ दिल्ली के नागरिकों, आरडब्लूए, सामाजिक संगठनों, स्कूल, सरकारी व गैर सरकारी कर्मचारियों को सीधे जोड़ने के लिए आज प्रदेश कार्यालय में आयोजित संवाददाता सम्मेलन में ‘मिले कदम, जुड़े वतन-हम चलेंगे, हम जुड़ेंगे’ नारे के साथ एक मिस कॉल नम्बर 9625777907 जारी किया। और भारत जोड़ो यात्रा में डिजीटली रूप से जुड़ने के लिए वेबसाईट भी जारी की।

सरकार ने फर्जी यूट्यूब खबरों पर बोला हमला, 30 करोड़ बार देखे गए फर्जी वीडियो

चालीस से अधिक फैक्ट-चेक श्रृंखला के क्रम में भारत सरकार ने यूट्यूब के ऐसे तीन चैनलों का भंडाफोड़ किया है, जो भारत में फर्जी खबरें फैला रहे थे। इन यूट्यूब चैनलों के लगभग 33 लाख सब्सक्राइबर थे। इनके लगभग सभी वीडियो फर्जी निकले, बहरहाल इन वीडियो को अभी तक 30 करोड़ से अधिक बार देखा गया है। इन चैनलों पर कार्रवाई शुरू कर दी गई है। इससे फर्जी खबरें फैलाने वाले सौ से अधिक यूट्यूब चैनलों को पिछले एक वर्ष में ब्लॉक किया गया है।

दिल्ली अदालत ने जैकलीन की विदेश जाने की मांग वाली याचिका को 22 दिसंबर तक स्थगित किया

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक दिल्ली की एक अदालत ने बॉलीवुड अभिनेत्री जैकलीन फर्नांडीज की विदेश यात्रा की अनुमति मांगने वाली याचिका को गुरुवार तक के लिए स्थगित कर दिया।

चीनी राजदूत को डिमार्श क्यों नहीं जारी किया गया, जयराम रमेश का सरकार से सवाल

कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश ने चीनी अतिक्रमण पर केंद्र को अपना रुख स्पष्ट करने को कहा और पूछा कि चीनी राजदूत को डेमार्श क्यों नहीं जारी किया गया, उनको बुला कर क्यों नहीं आपत्ति दर्ज कराई गई।

ईडी ने पिछले 5 वर्षों में सांसदों, विधायकों और एमएलसी के खिलाफ 87 मनी लॉन्ड्रिंग मामलों की जांच की

पिछले पांच वर्षों के दौरान, प्रवर्तन निदेशालय ने सांसदों, विधायकों और एमएलसी (पूर्व और मौजूदा दोनों) के खिलाफ धन शोधन निवारण अधिनियम, 2002 (पीएमएलए) के प्रावधानों के तहत लगभग 87 मामलों की जांच शुरू की है।

बहु-राज्य सहकारी समितियां (संशोधन) विधेयक संसद की संयुक्त समिति को भेजा

लोकसभा ने मंगलवार को बहु-राज्य सहकारी समितियां (संशोधन) विधेयक 2022 को संसद के दोनों सदनों की संयुक्त समिति को भेज दिया। 31 सदस्यीय समिति बजट सत्र 2023 के दूसरे भाग के पहले सप्ताह के अंतिम दिन तक अपनी रिपोर्ट देगी।

बंगाल की अदालत ने अनुब्रत मंडल को सात दिन की पुलिस हिरासत में भेजा, ईडी को झटका

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक करोड़ों रुपये के मवेशी तस्करी घोटाले के सिलसिले में तृणमूल कांग्रेस के कद्दावर नेता अनुब्रत मंडल को दिल्ली ले जाने की प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की कोशिशों को मंगलवार को झटका लगा। बीरभूम जिले की एक निचली अदालत ने हत्या के प्रयास के मामले में अनुब्रत मंडल को सात दिन की पुलिस हिरासत में भेज दिया।

बढ़ते कोहरे को देखते हुए नोएडा रोडवेज रात 11 के बाद नहीं चलाएगी बस

एनसीआर में लगातार ठंड बढ़ने के साथ-साथ घना कोहरा भी छाने लगा है। कोहरे के चलते तमाम जगहों पर वाहन चालकों को दिक्कतें भी हो रही हैं और कई एक्सीडेंट की घटनाएं भी सामने आ रही हैं। ऐसे में नोएडा डिपो ने भी एहतियात के तौर पर एक बड़ा फैसला लिया है। इसके मुताबिक रात 11 बजे के बाद बसों का संचालन नहीं किया जाएगा। यदि बहुत ज्यादा सवारी है और बहुत ज्यादा आवश्यकता है उसके बाद ही किसी बस का संचालन किया जाएगा।

यूपी के पूर्व मंत्री के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी

उत्तर प्रदेश के बलिया जिले की एक अदालत ने नौ साल पुराने एक छात्र नेता की हत्या के प्रयास के मामले में पेश नहीं होने पर राज्य के पूर्व मंत्री और भाजपा नेता आनंद स्वरूप शुक्ला सहित चार आरोपियों के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी किया है।

बचपन में हुए यौन उत्पीड़न से हो सकती है मनोसामाजिक समस्याएं : दिल्ली हाईकोर्ट

बचपन के यौन उत्पीड़न के दीर्घकालिक प्रभावों को देखते हुए, दिल्ली हाई कोर्ट ने कहा है कि इस मामले में बच्चों की भलाई को सबसे ज्यादा प्राथमिकता दी जानी चाहिए।

तेल अवीव में फिलिस्तीनी कार टक्कर को आतंकवादी हमलामाना गया

इजराइल में पुलिस ने हाल ही में तेल अवीव में एक फिलिस्तीनी चालक द्वारा किए गए एक कार-ट्रमिंग हमले को ‘आतंकवादी हमला’ माना है, जिसमें एक मोटरसाइकिल सवार घायल हो गया था।

गुटेरेस ने तालिबान से पाकिस्तान के खिलाफ आतंकी हमलों को रोकने का किया आग्रह

संयुक्त राष्ट्र महासचिव एंटोनियो गुटेरेस ने अफगानिस्तान में तालिबान शासन से आतंकी समूहों को पाकिस्तान या किसी अन्य पड़ोसी देश पर हमला करने से रोकने का आग्रह किया है। उन्होंने कहा कि विश्व निकाय इस संबंध में वास्तविक अधिकारियों के साथ चर्चा कर रहा है।

इंग्लैंड आठ विकेट से जीता, पाकिस्तान का घर में पहली बार सूपड़ा साफ

बेन डकेट (नाबाद 82) और कप्तान बेन स्टोक्स (नाबाद 35) की शानदार पारियों से इंग्लैंड ने पाकिस्तान को तीसरे टेस्ट में चौथे दिन मंगलवार को आठ विकेट से पीटकर तीन मैचों की सीरीज को 3-0 से क्लीन स्वीप कर लिया।

मोदी सरकार पर राहुल गांधी का जोरदार हमला | अलवर | भारत जोड़ो यात्रा | Hastakshep News Point

हमें गूगल न्यूज पर फॉलो करें. ट्विटर पर फॉलो करें. वाट्सएप पर संदेश पाएं. हस्तक्षेप की आर्थिक मदद करें

Enter your email address:

Delivered by FeedBurner