एक क्लिक में आज की बड़ी खबरें । 20 मई 2022 की खास खबर

एक क्लिक में आज की बड़ी खबरें । 20 मई 2022 की खास खबर

ब्रेकिंग : आज भारत की टॉप हेडलाइंस

Top headlines of India today. Today’s big news 20 May 2022

ज्ञानवापी मस्जिद मामला : सर्वोच्च न्यायालय ने जिला जज को मुकदमा ट्रांसफर किया, जारी रहेगी कथित शिवलिंगकी सुरक्षा

सर्वोच्च न्यायालय ने वाराणसी की ज्ञानवापी मस्जिद मामले में सुनवाई करते हुए शुक्रवार को कहा कि उसका 17 मई का अंतरिम आदेश आगे भी जारी रहेगा, जिसमें मुसलमानों के नमाज अदा करने के अधिकार को बाधित किए बिना ‘कथित शिवलिंग’ की सुरक्षा का निर्देश दिया गया था।

लालू प्रसाद यादव के आवास पर सीबीआई रेड को राजद ने बताया राजनीतिक प्रतिशोध

सीबीआई द्वारा पूर्व रेलमंत्री और बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव के दिल्ली और पटना ठिकानों व अन्य स्थानों पर छापेमारी किए जाने को राष्ट्रीय जनता दल (राजद) ने राजनीतिक प्रतिशोध करार दिया है।

चीन मसले पर कांग्रेस ने केंद्र सरकार से कहा, देश को अंधेरे में न रखें

पूर्वी लद्दाख में पैंगोंग झील के पास चीन के दूसरा पुल बनाने को लेकर कांग्रेस फिर से केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार पर हमलावर हो गई है। कांग्रेस ने केन्द्र पर देश को अंधेरे में रखने का आरोप लगाते हुए विदेश मंत्रालय के बयान पर स्पष्टीकरण देने की मांग की है।

लोकतंत्र को बचाने के लिए वंशवादी राजनीति से लड़ना जरूरी : पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस का नाम लिये बगैर उस पर कटाक्ष करते हुए कहा है कि वह वंशवादी राजनीति को महत्व देती है, जो लोकतंत्र के लिए खतरनाक है। साथ ही मोदी ने भाजपा पदाधिकारियों को भी सलाह दी है कि 130 करोड़ भारतीयों की उम्मीदों पर खरा उतरने के लिये कड़ी मेहनत करें।

राज ठाकरे ने अपनी अयोध्या यात्रा को किया स्थागित

पिछले कुछ समय से खबर आ रही थी महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना के अध्यक्ष राज ठाकरे अयोध्या की यात्रा करेंगे। अब इस यात्रा को लेकर राज ठाकरे ने एक बड़ी घोषणा की है कि उन्होंने 5 जून को अपनी अयोध्या यात्रा को अस्थायी रूप से स्थगित कर दिया है।

बेंगलुरू अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे पर बम विस्फोट की अफवाह से अफरा-तफरी

बम की धमकी के बाद बेंगलुरू के केम्पेगौड़ा अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे पर तनाव की स्थिति हो गई, और लोगों के बीच दहशत पैदा हो गया। बाद में पता चला है कि यह सिर्फ एक अपवाह है।

सर्वोच्च न्यायालय से जमानत के बाद जेल से रिहा हुए आजम खान

सर्वोच्च न्यायालय से अंतरिम जमानत मिलने के बाद सपा नेता आजम खान आज सीतापुर जेल से रिहा हो गए। उनकी रिहाई से पहले ही दोनों बेटे अब्दुल्ला, अदीब आजम और शिवपाल सिंह यादव सीतापुर जेल के बाहर पहुंच थे। फिर वह उन्हें लेकर रवाना हो गए।

कुछ राज्यों/केंद्र शासित प्रदेशों में कोविड 19 टीकाकरण में उल्लेखनीय गिरावट पर स्वास्थ्य मंत्रालय चिंतित

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों में कोविड-19 टीकाकरण की काफी धीमी गति को लेकर चिंता व्यक्त की है, और सभी पात्र लोगों को टीका लगाकर पूर्ण टीकाकरण कवरेज की गति में तेजी लाने का आग्रह किया है। केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव राजेश भूषण ने इस बारे में आज एक वीडियो कॉन्फ्रेंस (वीसी) के माध्यम से राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों के स्वास्थ्य सचिवों और एनएचएम एमडी के साथ कोविड टीकाकरण की स्थिति की समीक्षा करने के बाद सभी राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों को सूचित किया है।

चीन ने अंतर्राष्ट्रीय समुदाय से वैश्विक अनाज बाजार को स्थिर बनाने की अपील की

संयुक्त राष्ट्र में स्थित चीनी स्थाई प्रतिनिधि च्यांग ज्वून ने 19 मई को अंतर्राष्ट्रीय समुदाय से समन्वय कार्रवाई को मजबूत कर वैश्विक अनाज बाजार को स्थिर बनाने की अपील की।

इंडोनेशिया पाम तेल निर्यात प्रतिबंध हटाएगा

इंडोनेशिया 23 मई से कच्चे पाम तेल, खाना पकाने के तेल, परिष्कृत, ब्लीच्ड और (आरबीडी) ताड़ के तेल, और आरबीडी पाम ओलीन पर निर्यात प्रतिबंध हटा देगा, क्योंकि देश ने घरेलू खाना पकाने के तेल की कीमतों और आपूर्ति को नियंत्रण में ला दिया है।

इंग्लैंड टेस्ट सीरीज से पहले न्यूजीलैंड के 3 खिलाड़ी कोरोना पॉजिटिव

इंग्लैंड के खिलाफ तीन टेस्ट मैचों की सीरीज से पहले न्यूजीलैंड टीम के तीन सदस्य कोरोना संक्रमित पाए गए हैं।

हमें गूगल न्यूज पर फॉलो करें. ट्विटर पर फॉलो करें. वाट्सएप पर संदेश पाएं. हस्तक्षेप की आर्थिक मदद करें

Enter your email address:

Delivered by FeedBurner

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा.