एक क्लिक में आज की बड़ी खबरें । 20 नवंबर 2022 की खास खबर

एक क्लिक में आज की बड़ी खबरें । 20 नवंबर 2022 की खास खबर

ब्रेकिंग : आज भारत की टॉप हेडलाइंस | Top headlines of India today. Today’s big news 20 November 2022

दिन भर की खबर | आज की खबर | भारत समाचार |शीर्ष समाचार| हस्तक्षेप समाचार

राष्ट्रपति की मोतियाबिंद की सर्जरी की गई

राष्ट्रपति श्रीमती द्रौपदी मुर्मु की आज सुबह (20 नवंबर, 2022) नई दिल्ली के सेना अस्पताल (रेफरल एंड रिसर्च) में दाहिनी आंख की मोतियाबिंद सर्जरी की गई है। यह सर्जरी सफल रही और उन्हें अस्पताल से छुट्टी मिल गई है।

आर्मी हॉस्पिटल में ही 16 अक्टूबर, 2022 को उनकी बायीं आंख का भी सफल ऑपरेशन किया गया था।

नगालैंड में जेल से नौ कैदी फरार, तलाश जारी

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक नागालैंड की मोन जिला जेल से हत्या के दो दोषियों समेत नौ कैदी फरार हो गए हैं, जिसके बाद उनकी तलाश के लिए जिले और आसपास के इलाकों में बड़े पैमाने पर तलाशी अभियान चलाया जा रहा है।

तेलंगाना में शीत लहर, पारा 10 डिग्री से नीचे

तेलंगाना शीतलहर की चपेट में है और राज्य के कुछ स्थानों पर रविवार को न्यूनतम तापमान 10 डिग्री सेल्सियस से कम दर्ज किया गया।

गुजरात विधानसभा चुनाव : भाजपा ने सात बागियों को निलंबित किया

 गुजरात विधानसभा चुनाव से पहले भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सी आर पाटिल ने रविवार को सौराष्ट्र और दक्षिण गुजरात के सात बागियों को निर्दलीय उम्मीदवारों के रूप में नामांकन दाखिल करने पर पार्टी से निलंबित कर दिया।

मिस्र में आयोजित सीओपी27 क्लाइमेट समिट में 200 देशों के बीच हुआ ऐतिहासिक समझौता

मिस्र में दो सप्ताह तक चले संयुक्त राष्ट्र जलवायु परिवर्तन सम्मेलन (सीओपी27) में लगभग 200 देशों के प्रतिनिधियों के बीच रविवार को महत्वपूर्ण समझौता हुआ। इसके तहत अमीर देश एक फंड बनाएंगे। इससे गरीब देशों को जलवायु परिवर्तन से निपटने के लिए मुआवजा दिया जाएगा। फंड किस तरह से काम करेगा, इस पर एक साल तक बहस होगी।

फिर बढ़ा दिल्ली-एनसीआर में प्रदूषण

दिल्ली में प्रदूषण का स्तर फिर बढ़ गया और और एक्यूआई का आंकड़ा 325 को पार कर गया। लोगों के अनुसार निर्माण, धूल, पराली जलाने और कई अन्य कारकों के कारण प्रदूषण में वृद्धि हुई है, लेकिन सबसे अधिक प्रभाव शहर में वाहनों की बढ़ती संख्या के कारण होता है।

आंध्र प्रदेश : ट्रक की चपेट में आने से तीन लोगों की मौत

आंध्र प्रदेश के वाईएसआर कडप्पा जिले में रविवार को एक सड़क दुर्घटना में एक दंपति समेत तीन लोगों की मौत हो गई।

भारतीय अंतर्राष्ट्रीय फिल्म महोत्सव (इफ्फी) में फौदा सीजन-4 का प्रीमियर होगा

53वें भारतीय अंतर्राष्ट्रीय फिल्म महोत्सव (इफ्फी) में फौदा सीजन-4 का प्रीमियर होगा। रचनाकार एवं कार्यकारी निर्माता लियोर रज़ और एवी इस्साकारॉफ पहले एपिसोड के प्रीमियर के दौरान इफ्फी में उपस्थित रहेंगे।

वर्ष 2023 में नेटफ्लिक्स पर विश्व स्तर पर लॉन्च होने वाली सीरीज का प्रीमियर रविवार, 27 नवंबर को फिल्मी सितारों से सजे एक प्रमुख कार्यक्रम में किया जायेगा।

एलोन मस्क ने डोनाल्ड ट्रम्प को दी ट्विटर पर आने की इजाजत

एक सर्वेक्षण के आधार पर ट्विटर के सीईओ एलोन मस्क ने घोषणा की है कि अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को माइक्रो-ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म से फिर से जुड़ने की अनुमति दे दी गई है।

सूर्यकुमार की शतकीय आंधी में उड़ा न्यूजीलैंड

करिश्माई बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव (नाबाद 111) की शतकीय आंधी और दीपक हुड्डा (10 रन पर चार विकेट ) की घातक गेंदबाजी से भारत ने न्यूजीलैंड को रविवार को दूसरे टी20 में 65 रन से हराकर तीन मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली।

युवा विश्व मुक्केबाजी : विश्वनाथ सुरेश और वंशज सहित 8 और भारतीय क्वार्टर फाइनल में पहुंचे

स्पेन के ला नुसिया में जारी 2022 आईबीए युवा पुरुष और महिला विश्व मुक्केबाजी चैंपियनशिप के पांचवें दिन मौजूदा एशियाई युवा चैंपियन विश्वनाथ सुरेश और वंशज के नेतृत्व में आठ और भारतीय मुक्केबाज क्वार्टर फाइनल में जगह बनाने में सफल रहे।

राहुल गांधी ने बदल दिया गुजरात का समीकरण | bharat jodo yatra | PM Modi

हमें गूगल न्यूज पर फॉलो करें. ट्विटर पर फॉलो करें. वाट्सएप पर संदेश पाएं. हस्तक्षेप की आर्थिक मदद करें

Enter your email address:

Delivered by FeedBurner