एक क्लिक में आज की बड़ी खबरें । 21 अगस्त 2022 की खास खबर

एक क्लिक में आज की बड़ी खबरें । 21 अगस्त 2022 की खास खबर

ब्रेकिंग : आज भारत की टॉप हेडलाइंस | Top headlines of India today. Today’s big news 21 August 2022

दिन भर की खबर | आज की खबर | भारत समाचार |शीर्ष समाचार| हस्तक्षेप समाचार

तमिलनाडु, पुडुचेरी के कुछ हिस्सों में मंगलवार से होगी भारी बारिश

भारतीय मौसम विभाग (आईएमडी) ने मंगलवार से तमिलनाडु और उससे सटे पुडुचेरी के कुछ इलाकों और पश्चिमी घाट से सटे कुछ जिलों में भारी बारिश होने की भविष्यवाणी की है।

कांग्रेस नेता आनंद शर्मा ने इस्तीफा दिया

कथित तौर पर अपनी अनदेखी किए जाने से नाराज कांग्रेस के वरिष्ठ नेता आनंद शर्मा ने हिमाचल कांग्रेस संचालन समिति से इस्तीफा दे दिया है। आनंद शर्मा ने कहा कि उनके पास निरंतर अपमान और बहिष्कार के कारण इस्तीफा देने के अलावा कोई चारा नहीं था। उन्होंने यह भी दावा किया कि वह पार्टी का सदस्य बने रहेंगे।

आरोपियों का त्यागी महापंचायत के मंच पर हुआ सम्मान

भाजपा नेता श्रीकांत त्यागी की गिरफ्तारी भारतीय जनता पार्टी के लिए मुसीबत बन गई है। इस मामले को लेकर नोएडा के सेक्टर 110 स्थित रामलीला मैदान में रविवार को संपन्न हुई त्यागी समाज की महापंचायत में जेल से बाहर आए 6 आरोपियों में से कुछ को मंच पर बुलाकर सम्मानित किया गया। सभी आरोपियों ने श्रीकांत शर्मा की पत्नी के समर्थन में ग्रैंड ओमेक्स सोसाइटी में घुसकर हंगामा किया था। प्रशासन को 15 दिन का अल्टीमेटम देकर त्यागी समाज ने महापंचायत खत्म कर दी।

हमें भारत में वैश्विक मानकों के अनुसार बुनियादी ढांचे का निर्माण करना है : गडकरी

केंद्रीय सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने कहा है कि हमें भारतीय बुनियादी ढांचे को विश्व स्तरीय बनाना है। उन्होंने कहा, “मैंने तय किया है कि साल 2024 के अंत तक बिहार और उत्तर प्रदेश समेत देश में सड़क बुनियादी ढांचे को अमेरिका के सड़क बुनियादी ढांचे के स्तर का बनाना है।” श्री गडकरी ने यह बात मुंबई में एसोसिएशन ऑफ कंसल्टिंग सिविल इंजीनियर्स (एसीसीई) द्वारा संबंधित उद्योगों के सिविल इंजीनियरों और पेशेवरों के लिए आयोजित राष्ट्रीय सम्मेलन को संबोधित करते हुए कही।

शंकरसिंह वाघेला ने बनाई अपनी पार्टी, लड़ेंगे गुजरात विधानसभा चुनाव

गुजरात के पूर्व मुख्यमंत्री शंकरसिंह वाघेला ने आज एक नई पार्टी प्रजा शक्ति डेमोक्रेटिक पार्टी का गठन किया है। उनकी पार्टी गुजरात में आगामी विधानसभा चुनाव लड़ेगी।

मप्र में अब सूअरों में अफ्रीकन फीवर बना मुसीबत

मध्य प्रदेश में मवेशियों के लंपी वायरस का मामला अभी चल ही रहा है कि सूकरों (सुअर) की बीमारी अफ्रीकन फीवर ने नई मुसीबत खड़ी कर दी है। मीडिया रिपोर्ट्स में कहा गया है कि इसकी जांच से पुष्टि भी की गई है।

डॉ. जितेंद्र सिंह ने भारत की पहली स्वदेशी हाइड्रोजन फ्यूल सेल बस का शुभारंभ किया

केंद्रीय विज्ञान और प्रौद्योगिकी राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार); पृथ्वी विज्ञान राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार); प्रधानमंत्री कार्यालय में राज्य मंत्री, कार्मिक, लोक शिकायत, पेंशन, परमाणु ऊर्जा और अंतरिक्ष राज्य मंत्री डॉ. जितेंद्र सिंह ने आज पुणे में केपीआईटी-सीएसआईआर द्वारा विकसित भारत की पहली स्वदेशी हाइड्रोजन ईंधन सेल बस का शुभारंभ किया।

लंपी स्किन रोग : मवेशियों की आवाजाही पर गुरुग्राम प्रशासन ने रोक लगाई

मीडिया रिपोर्ट्स में बताया गया है कि हरियाणा के कुछ जिलों में लंपी स्किन डिजीज (एलएसडी) के प्रकोप को देखते हुए गुरुग्राम जिला प्रशासन ने धारा 144 के तहत गुरुग्राम के अधिकार क्षेत्र के भीतर मवेशियों के अंतर्राज्यीय और अंतर-जिला आवाजाही पर प्रतिबंध लगाने के आदेश जारी किए हैं।

स्ट्राइप ने कर्मचारियों की छंटनी की

डिजिटल भुगतान प्लेटफॉर्म स्ट्राइप ने कथित तौर पर टैक्सजार का समर्थन करने वाले कुछ कर्मचारियों को नौकरी से निकाल दिया है।

मुंबई हाफ मैराथन 2022 : छगन, कविता ने जीत हासिल की

महाराष्ट्र के छगन बोम्बले और आंध्र प्रदेश की कविता रेड्डी ने रविवार को एजिस फेडरल लाइफ इंश्योरेंस मुंबई हाफ मैराथन 2022 में क्रमश: पुरुष और महिला वर्ग में जीत हासिल की।

आर्थिक मंदी की आहट : कर्मचारियों के वार्षिक बोनस में 50 प्रतिशत की कटौती करेगा ट्विटर

माइक्रोब्लॉगिंग साइट ट्विटर ने कर्मचारियों को चेतावनी दी है कि उन्हें अपने वार्षिक बोनस का केवल आधा ही मिलना तय किया गया है, क्योंकि आर्थिक मंदी गहराती जा रही है।

हमें गूगल न्यूज पर फॉलो करें. ट्विटर पर फॉलो करें. वाट्सएप पर संदेश पाएं. हस्तक्षेप की आर्थिक मदद करें

Enter your email address:

Delivered by FeedBurner