Best Glory Casino in Bangladesh and India!
एक क्लिक में आज की बड़ी खबरें । 22 दिसंबर 2022 की खास खबर

एक क्लिक में आज की बड़ी खबरें । 22 दिसंबर 2022 की खास खबर

ब्रेकिंग : आज भारत की टॉप हेडलाइंस | Top headlines of India today. Today’s big news 22 December 2022

दिन भर की खबर | आज की खबर | भारत समाचार | शीर्ष समाचार| हस्तक्षेप समाचार

आईएमए ने कई देशों में कोविड में उछाल के बीच केंद्र से तैयारियां बढ़ाने को कहा

कुछ देशों में अचानक कोरोना वायरस के मामले बढ़ने के बीच इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (आईएमए) ने जनता से कोविड-उपयुक्त व्यवहार का पालन करने का आग्रह करते हुए केंद्र से वायरस से निपटने के लिए तैयारियां बढ़ाने को कहा है।

पश्चिमी क्षेत्र में एलएसी पर सुरक्षा और स्थिरता बनाए रखने पर भारत और चीन सहमत

भारत और चीन ने कोर कमांडर स्तर की 17वें दौर की वार्ता के दौरान पश्चिमी क्षेत्र में एलएसी पर जमीनी स्तर पर सुरक्षा और स्थिरता बनाए रखने पर सहमति जताई है।

केरल : नाबालिग बेटी बीमार पिता को डोनेट करेगी लीवर का हिस्सा, हाईकोर्ट ने दी अनुमति

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक केरल हाईकोर्ट ने आज 17 वर्षीय एक लड़की को अपने बीमार पिता को अपने लीवर का एक हिस्सा डोनेट करने की अनुमति दे दी है। रिपोर्ट के अनुसार, हाईकोर्ट ने नाबालिग लड़की को ट्रांसप्लांटेशन ऑफ ‘हूमन ऑर्गन एंड टिश्यू एक्ट, 1994 और नियमों की अन्य जरूरतों के अधीन अपने पिता की ट्रांसप्लांट सर्जरी करने के लिए लीवर का हिस्सा डोनेट करने की इजाजत दी है।

लालन शेख की मौत मामला : कलकत्ता उच्च न्यायालय का सीआईडी को शुक्रवार तक प्रगति रिपोर्ट जमा करने का निर्देश

कलकत्ता उच्च न्यायालय ने आज पश्चिम बंगाल पुलिस के आपराधिक जांच विभाग (सीआईडी) को 21 मार्च बोगतुई नरसंहार के मुख्य आरोपी लालन शेख की रहस्यमय मौत की जांच पर शुक्रवार तक अदालत में प्रगति रिपोर्ट पेश करने का निर्देश दिया।

महाराष्ट्र : भाजपा की विधायक मुक्ता एस. तिलक का 57 साल की उम्र में निधन

प्राप्त जानकारी के अनुसार भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की विधायक मुक्ता एस. तिलक का कैंसर से लंबी लड़ाई के बाद आज दोपहर एक निजी अस्पताल में निधन हो गया।

झारखंड के पश्चिम सिंहभूम में दो ट्रेलरों की टक्कर के बाद लगी भीषण आग, जिंदा जले दो लोग

झारखंड के पश्चिमी सिंहभूम जिला अंतर्गत हाटगम्हरिया थाना क्षेत्र में दो ट्रेलरों (मालवाहक ट्रक) के बीच आमने-सामने टक्कर के बाद भीषण आग लग गई। इस हादसे में दोनों ट्रेलरों के चालक जिंदा जल गए।

सरकार ने भ्रामक जानकारी देने वाले 104 यूट्यूब चैनल और 45 वीडियो को ब्लॉक किया है

सूचना एवं प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर ने राज्यसभा में जानकारी दी है कि सरकार ने झूठी और भ्रामक जानकारी देने के लिए 104 यूट्यूब चैनल और 45 वीडियो सहित कुछ फेसबुक और इंस्टाग्राम अकाउंट को ब्लॉक किया है। डिजिटल प्लेटफॉर्म के माध्यम से प्रसारित होने वाली फर्जी खबरों के प्रसार को लेकर किए गए एक सवाल का जवाब देते हुए उन्होंने ये बताया है।

मध्य प्रदेश : शिवराज सरकार के खिलाफ कांग्रेस का अविश्वास प्रस्ताव गिरा, सदन स्थगित

मध्य प्रदेश विधानसभा में कांग्रेस द्वारा लाया गया अविश्वास प्रस्ताव लंबी चर्चा और बहस के बाद गिर गया। बहस के दौरान खूब हंगामा भी हुआ, बाद में विधानसभा अध्यक्ष ने सदन की कार्रवाई को अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दिया।

चीन पर बहस से इनकार के बाद विपक्ष ने राज्यसभा से किया वाकआउट

राज्यसभा में विपक्ष ने अरुणाचल प्रदेश की सीमा में चीनी अतिक्रमण पर चर्चा की अनुमति नहीं देने पर गुरुवार को वाकआउट किया और सदन की कार्यवाही का बहिष्कार करने की घोषणा की।

कोरोना महामारी खत्म नहीं हुई, कई देशों में बढ़े हैं मामले, भारत में कोविड-19 में सतत कमी : स्वास्थ्य मंत्री

कोरोना वैश्विक महामारी अभी पूरी तरह से खत्म नहीं हुई है। अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर विदेश से आने वाले हवाई यात्रियों की 2 प्रतिशत कोविड-19 आरटीपीसीआर रेंडम सैंपलिंग ली जा रही है। हमें कोविड-19 वैक्सीन का प्रिकॉशन डोज लगाकर, कोविड- प्रोटोकॉल का पालन करते हुए सतर्क रहना चाहिए। गुरुवार को राज्यसभा में केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया ने यह बातें कही।

कोविड में आई तेजी के बीच मरीजों से भरे चीन के अस्पताल : डब्ल्यूएचओ

विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) ने कहा है कि चीन में कोविड-19 के मामलों में वृद्धि के साथ ही वहां के अस्पताल मरीजों से भरे नजर आ रहे हैं। मीडिया को संबोधित करते हुए डब्ल्यूएचओ के स्वास्थ्य आपात कार्यक्रम के कार्यकारी निदेशक माइकल रयान ने कहा: चीन में कोविड मामलों की अपेक्षाकृत कम संख्या की सूचना दी गई है, लेकिन वहां के अस्पतालों के आईसीयू मरीजों से भरे हैं।

भारत में एक दिन में कोविड के 185 नए मामले सामने आए, 1 की मौत

भारत में पिछले 24 घंटों में कोविड-19 के कुल 185 ताजा मामले सामने आए, केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने गुरुवार को इसकी जानकारी दी।

निखत, मंजू रानी छठी एलीट महिला राष्ट्रीय मुक्केबाजी के क्वार्टर फाइनल में पहुंचीं

विश्व चैंपियनशिप की पदक विजेता निखत जरीन और मंजू रानी ने गुरुवार को यहां छठी एलीट महिला राष्ट्रीय मुक्केबाजी चैंपियनशिप में 5-0 से जीत दर्ज कर क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया।

ईआईएसएल सीजन 2 फरवरी और मार्च 2023 के बीच खेला जाएगा

फुटबॉल स्पोर्ट्स डेवलपमेंट लिमिटेड (एफएसडीएल) ने गुरुवार को घोषणा की है कि भारत की एकमात्र आधिकारिक फुटबॉल ईस्पोर्ट्स लीग ईआईएसएल का दूसरा सीजन फरवरी-मार्च 2023 में खेला जाएगा।

उमेश यादव और अश्विन ने चार-चार विकेट लेकर बांग्लादेश को 227 पर समेटा

तेज गेंदबाज उमेश यादव और आफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने चार-चार विकेट चटकाए, जिससे भारत ने गुरुवार को शेर-ए-बांग्ला नेशनल क्रिकेट स्टेडियम में दूसरे टेस्ट के पहले दिन बांग्लादेश को 73.5 ओवर में 227 रन पर समेट दिया। बांग्लादेश के लिए, वापसी करने वाले मोमिनुल हक ने सबसे ज्यादा 84 रन बनाए।

भारतीय मूल के व्यक्ति को सिंगापुर में कारावास की सजा

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक महामारी के दौरान ‘कोरोना, कोरोना’ चिल्लाने के लिए जेल भेजे गए एक भारतीय मूल के व्यक्ति को सिंगापुर में एक लोक सेवक के खिलाफ उत्पीड़न और आपराधिक बल का उपयोग करने के लिए फिर से सात महीने की जेल हुई है।

बीजिंग में 50 प्रतिशत से अधिक हो सकती है संक्रमण दर, चीन में स्थिति गंभीर : रिपोर्ट

चीन ने कोविड संक्रमणों की कोई विस्तृत संख्या जारी नहीं की है, लेकिन बीजिंग में संक्रमण दर 50 प्रतिशत से अधिक हो सकती है, यहां तक कि सबसे अधिक प्रभावित क्षेत्रों में यह संख्या 70 प्रतिशत से अधिक हो सकती है। मीडिया रिपोर्ट में गुरुवार को यह जानकारी दी गई है।

सरकारी साजिश से मजबूत होगी Rahul Gandhi की Bharat Jodo Yatra! | Haryana | breaking news| hastakshep

हमें गूगल न्यूज पर फॉलो करें. ट्विटर पर फॉलो करें. वाट्सएप पर संदेश पाएं. हस्तक्षेप की आर्थिक मदद करें

Enter your email address:

Delivered by FeedBurner