एक क्लिक में आज की बड़ी खबरें । 23 जुलाई 2022 की खास खबर

एक क्लिक में आज की बड़ी खबरें । 23 जुलाई 2022 की खास खबर

ब्रेकिंग : आज भारत की टॉप हेडलाइंस | Top headlines of India today. Today’s big news 23 July 2022

दिन भर की खबर | आज की खबर | भारत समाचार |शीर्ष समाचार| हस्तक्षेप समाचार

इलेक्ट्रॉनिक मीडिया जीरो अकाउंटेबिलिटी पर काम कर रहा, यह न्याय और लोकतंत्र के लिए नुकसानदेह : सीजेआई रमन्ना

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक भारत के मुख्य न्यायाधीश जस्टिस एन वी रमन्ना ने कहा है कि इलेक्ट्रॉनिक मीडिया और सोशल मीडिया पर गैरजिम्मेदाराना रिपोर्टिंग और बहस की वजह से न्यायपालिका को भी मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है। प्रिंट मीडिया में आज भी एक अकाउंटबिलिटी दिखती है, लेकिन इलेक्ट्रॉनिक मीडिया जीरो अकाउंटबिलिटी के आधार पर काम कर रहा है। कई मामलों मे मीडिया कंगारू कोर्ट लगा लेता है। मीडिया ट्रायल किसी भी हाल में लोकतंत्र के लिए अच्छी बात नहीं है।

अनुराग ठाकुर बोले भ्रष्ट मंत्री तत्काल दें इस्तीफा, केजरीवाल को भी सत्ता में बने रहने का हक नहीं

केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर अपने भ्रष्ट मंत्रियों को संरक्षण देने का आरोप लगाते हुए कहा है कि केजरीवाल को सत्ता में बने रहने का कोई हक नहीं है और उनके भ्रष्ट मंत्रियों को भी तत्काल इस्तीफा दे देना चाहिए।

पार्थ चटर्जी के कथित करीबी के घर से 20 करोड़ रुपये जब्त

पश्चिम बंगाल स्कूल सेवा आयोग (डब्ल्यूबीएसएससी) और पश्चिम बंगाल प्राथमिक शिक्षा बोर्ड (डब्ल्यूबीबीपीई) में भर्ती अनियमितताओं की जांच कर रहे प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के अधिकारियों ने राज्य के पूर्व शिक्षा मंत्री और तृणमूल कांग्रेस के महासचिव पार्थ चटर्जी के कथित करीबी सहयोगी का घर से से भारी संख्या में नकदी और कई मोबाइल फोन बरामद किए हैं, जो वर्तमान में पश्चिम बंगाल में वाणिज्य और उद्योग मंत्री हैं। मीडिया रिपोर्ट्स में यह जानकारी दी गई है।

असम में जापानी इंसेफेलाइटिस से 38 लोगों की मृत्यु, 251 संक्रमित

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक असम में पिछले तीन हफ्तों में जापानी इंसेफेलाइटिस से कम से कम 38 लोगों की मृत्यु हो गई, जबकि 251 संक्रमित हो गए, जिसके बाद स्वास्थ्य विभाग को इस बीमारी से निपटने के लिए कई उपाय करने पड़े।

उपराष्ट्रपति चुनाव में मतदान से दूर रहने का तृणमूल का फैसला निराशाजनक : मार्गरेट अल्वा

6 अगस्त को होने वाले उपराष्ट्रपति चुनाव के लिए विपक्ष की उम्मीदवार मार्गरेट अल्वा ने तृणमूल कांग्रेस के मतदान से दूर रहने के फैसले को निराशाजनक करार दिया है।

हाथरस : कांवड़ियों को डंपर ने रौंदा, 6 की मृत्यु

उत्तर प्रदेश के हाथरस-सादाबाद मार्ग पर आज तड़के एक डंपर ने गंगाजल लेकर जा रहे कांवड़ियों को कुचल दिया। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इनमें से छह की मौके पर ही मृत्यु हो गई, जबकि एक घायल है।

पीएम मोदी ने आदि कृतिगई पर सभी लोगों को बधाई दी

प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी ने आदि कृतिगई के विशेष दिन पर सभी लोगों को बधाई दी है।

प्रधानमंत्री ने ट्वीट किया:

“आदि कृतिगई के विशेष दिन पर, सभी को मेरी शुभकामनाएं। हम प्रार्थना करते हैं कि भगवान मुरुगा का आशीर्वाद हम पर हमेशा बना रहे। वे हमेशा सुनिश्चित करें कि हमारा समाज स्वस्थ और समृद्ध बना रहे।”

ईरान में बाढ़ से 21 की मृत्यु, तीन लापता

ईरान के फार्स प्रांत में भारी बारिश के कारण आई अचानक आई बाढ़ से कम से कम 21 लोगों की मृत्यु हो गई और तीन अन्य लापता हो गए।

केजरीवाल ने किया एलान, दिल्ली सरकार इंग्लिश स्पीकिंग कोर्स शुरू करेगी

दिल्ली सरकार बच्चों की इंग्लिश को मजबूत करने के लिए स्पोकन इंग्लिश कोर्स लेकर आई है। इससे बच्चों के कम्युनिकेशन स्किल्स अच्छे होंगे और इसका मकसद बच्चों ने अंदर कॉन्फिडेंस लाना होगा, ताकि नौकरी या आगे जीवन में परेशानी न आए। दिल्ली स्किल एंड एंटरप्रेन्योरशिप यूनिवर्सिटी इस कोर्स को चलाएगी, यह इंटरनेशनल लेवल का कोर्स होगा।

वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले वनडे में भारत की तीन रन से जीत

 भारत ने वेस्ट इंडीज के खिलाफ क्वींस पार्क ओवल में यहां तीन मैचों की सीरीज के पहले मैच में तीन रन से जीत हासिल की। कप्तान शिखर धवन और युवा सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल ने शतकीय साझेदारी की, जिससे भारत ने 50 ओवर में सात विकेट के नुकसान पर 308 रन बनाए।

हमें गूगल न्यूज पर फॉलो करें. ट्विटर पर फॉलो करें. वाट्सएप पर संदेश पाएं. हस्तक्षेप की आर्थिक मदद करें

Enter your email address:

Delivered by FeedBurner

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा.