एक क्लिक में आज की बड़ी खबरें । 23 मई 2022 की खास खबर

एक क्लिक में आज की बड़ी खबरें । 23 मई 2022 की खास खबर

ब्रेकिंग : आज भारत की टॉप हेडलाइंस

Top headlines of India today. Today’s big news 23 May 2022

अब आप व्हाट्सएप की माईगव हेल्पडेस्क पर डिजिलॉकर सेवाओं का उपयोग कर सकते हैं

माईगव ने सरकारी सेवाओं को सुलभ, समावेशी, पारदर्शी और सरल बनाने की एक बड़ी पहल के रूप में आज यह घोषणा की कि नागरिक अब डिजिलॉकर सेवाओं का उपयोग करने के लिए व्हाट्सएप पर माईगव हेल्पडेस्क का उपयोग करने में समर्थ होंगे। इन सेवाओं में व्‍हाट्सएप पर डिजिलॉकर खाते बनाना और उन्‍हें प्रमाणित करना, पैन कार्ड, ड्राइविंग लाइसेंस, वाहन पंजीकरण प्रमाण-पत्र जैसे दस्तावेज डाउनलोड करना शामिल हैं।

ज्ञानवापी मस्जिद मामला : वाराणसी कोर्ट ने आदेश सुरक्षित रखा, कल सुनाया जाएगा फैसला

ज्ञानवापी मामला : अगली सुनवाई की तारीख कल तय करेगी वाराणसी कोर्ट; हिंदू पक्ष ने 1991 के अधिनियम को समाप्त करने की मांग की।

अपनी स्थापना के 50वें साल का उत्सव पर सेल ने जारी किया कंपनी का विशेष लोगो

देश की सार्वजनिक क्षेत्र की स्टील उत्पादक कंपनी, स्टील अथॉरिटी ऑफ इंडिया लिमिटेड (सेल), इस साल यानि 2022 में अपनी स्थापना के पचासवें साल का उत्सव मना रही है। सेल की स्थापना 24 जनवरी, 1973 हुई थी।

23 मई को मानसून अपडेट : स्काईमेट का कहना है कि मानसून की शुरुआत लू के थपेड़ों के कमजोर होने के रूप में हुई है

हीटवेव की स्थिति 29-30 मई तक दबी रहेगी; जलभराव और उड़ान में देरी से लोगों की परेशानी बढ़ रही है। मंगलवार को भी आंधी चलने की संभावना है।

भारत में 2,022 नए कोविड मामले दर्ज, 46 मौतें

 भारत ने पिछले दिन की 2,226 की गिनती के मुकाबले 24 घंटे की अवधि में 2,022 ताजा कोविड मामलों में मामूली गिरावट दर्ज की। यह जानकारी केंद्रीय स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय ने सोमवार सुबह दी है।

डब्ल्यूएचओ द्वारा देश की आशा बहनों को सम्मान मिलना पूरे देश के लिए गर्व का विषय : प्रियंका गांधी

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) द्वारा मान्यता प्राप्त सामाजिक स्वास्थ्य कार्यकर्ता (आशा) को सम्मान दिए जाने को पूरे देश के लिए गर्व का विषय बताते हुए कहा है कि यूपीए सरकार ने अंतिम व्यक्ति तक स्वास्थ्य सेवाएं पहुंचाने के लिए आशा बहनों की नियुक्तियां की थीं।

भाकपा सांसद बिनॉय विश्वम ने रेल मंत्री को लिखा पत्र, वरिष्ठ नागरिकों के लिए की रियायत की मांग

भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (भाकपा) सांसद बिनॉय विश्वम ने केंद्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव को पत्र लिखकर रेलवे में वरिष्ठ नागरिकों के लिए रियायत बहाल करने का अनुरोध किया है।

पाकिस्तानी सरकार जल्दी चुनाव कराने के बजाय कार्यकाल पूरा करेगी

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक पाकिस्तान में गठबंधन सहयोगियों ने काफी विचार-विमर्श के बाद फैसला किया है कि मौजूदा सरकार जल्द चुनाव कराने के बजाय अपना कार्यकाल पूरा करेगी।

अफगानिस्तान ने शुरू किया पोलियो टीकाकरण अभियान

अफगानिस्तान में तालिबान के नेतृत्व वाली सरकार ने एक राष्ट्रव्यापी पोलियो टीकाकरण अभियान शुरू किया है। इस अभियान के तहत 9.9 मिलियन बच्चों को पोलियो वैक्सीन लगाई जाने का लक्ष्य निर्धारित किया गया है।

कोविड और मंकीपॉक्स दुनिया के लिए विकट चुनौती : डब्ल्यूएचओ

विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) ने कहा कि दुनिया अब तक लगभग 15 देशों में 100 से अधिक लोगों को संक्रमित करने वाले मंकीपॉक्स के प्रकोप की एक महत्वपूर्ण और विकट चुनौती का सामना कर रही है।

ऑस्ट्रेलियाई एरियन टिटमस ने बनाया 400 मीटर फ्रीस्टाइल विश्व रिकॉर्ड

ऑस्ट्रेलियाई तैराकी चैंपियनशिप में एरियन टिटमस ने महिलाओं के 400 मीटर फ्रीस्टाइल में नया विश्व रिकॉर्ड बनाया है।

खबरों में : आहार, ओला कैब्स, पंजाब नैशनल बैंक, इंडियन प्रीमियर लीग, करोड़, स्कूटर, राजस्थान रॉयल्स, वित्त वर्ष, कोलकाता नाईट राइडर्स, भारत.

हमें गूगल न्यूज पर फॉलो करें. ट्विटर पर फॉलो करें. वाट्सएप पर संदेश पाएं. हस्तक्षेप की आर्थिक मदद करें

Enter your email address:

Delivered by FeedBurner

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा.