एक क्लिक में आज की बड़ी खबरें । 23 नवंबर 2022 की खास खबर

एक क्लिक में आज की बड़ी खबरें । 23 नवंबर 2022 की खास खबर

ब्रेकिंग : आज भारत की टॉप हेडलाइंस | Top headlines of India today. Today’s big news 23 November 2022

दिन भर की खबर | आज की खबर | भारत समाचार |शीर्ष समाचार| हस्तक्षेप समाचार

ईडी ने सबूत मिटाने और बदसलूकी के आरोप में वेव ग्रुप के निदेशक पर रिपोर्ट दर्ज कराई

प्राप्त जानकारी के अनुसार ईडी ने वेव ग्रुप के फाइनेंस निदेशक के खिलाफ थाने में मामला दर्ज कराया है। ईडी का आरोप है कि जांच के दौरान वेव ग्रुप के निदेशक ने जांच में सहयोग नहीं किया, सबूत मिटाने की कोशिश की और अपना मोबाइल भी नहीं दिया जो सबूत के तौर पर मांगा गया था और साथ ही साथ ईडी की टीम के साथ बदसलूकी भी की।

आपराधिक अपील, कर, भूमि अधिग्रहण मामलों के लिए विशेष पीठों का गठन करेगा सर्वोच्च न्यायालय

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक सर्वोच्च न्यायालय अगले हफ्ते आपराधिक अपील, कर, भूमि अधिग्रहण और मोटर दुर्घटना दावा न्यायाधिकरण मामलों की सुनवाई के लिए विशेष पीठों का गठन करेगा।

सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र से मांगी अरुण गोयल की चुनाव आयुक्त के रूप में नियुक्ति से जुड़ी फाइलें

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक आज सर्वोच्च न्यायालय ने मौखिक रूप से कहा कि देश को ऐसे मुख्य चुनाव आयुक्त (सीईसी) की जरूरत है, जो प्रधानमंत्री के खिलाफ कार्रवाई भी कर सके। शीर्ष अदालत ने केंद्र सरकार को पिछले सप्ताह नियुक्त चुनाव आयुक्त (ईसी)के चयन की प्रणाली भी बताने को कहा। सर्वोच्च न्यायालय ने केंद्र सरकार से कहा कि वह अरुण गोयल की चुनाव आयुक्त के रूप में हाल ही में हुई नियुक्ति से संबंधित फाइलों को देखना चाहता है और इस बात पर जोर दिया कि वह यह देखना चाहता है कि किस क्रियाविधि से उनकी नियुक्ति की गई और इसे (फाइलें) पेश करने में कोई खतरा नहीं है।

दो साल पहले श्रद्धा ने पुलिस को आफताब के खिलाफ लिखित में दी थी शिकायत

कुछ मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक ठीक दो साल पहले 23 नवंबर, 2020 को, श्रद्धा वाल्कर ने पालघर के तुलिंज पुलिस स्टेशन में अपने लिव-इन पार्टनर आफताब अमीन पूनावाला से मिलने वाली धमकियों और कैसे उसने ‘उसे मारने और टुकड़े-टुकड़े करने’ की धमकी दी थी, उसकी लिखित शिकायत दर्ज कराई थी।

मप्र में दाखिल हुई भारत जोड़ो यात्रा, जोरदार स्वागत

कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा आज सुबह मध्य प्रदेश के बुरहानपुर जिले में दाखिल हुई। इस यात्रा के बोदरली गांव पहुंचने पर जोरदार व परंपरागत तरीके से स्वागत किया गया।

तेलंगाना के मंत्री व परिजनों के यहां आयकर विभाग की छापेमारी दूसरे दिन भी जारी

आयकर विभाग ने आज लगातार दूसरे दिन तेलंगाना के श्रम एवं रोजगार मंत्री मल्ला रेड्डी और उनके परिवार के सदस्यों के घरों और कार्यालयों पर छापेमारी जारी रखी।

गुजरात : भाजपा ने पार्टी विरोधी गतिविधियों के कारण और 12 बागियों को निलंबित किया

भाजपा की गुजरात इकाई के अध्यक्ष सी.आर. पाटिल ने मंगलवार को पार्टी विरोधी गतिविधियों का हवाला देते हुए 12 और बागियों को निलंबित कर दिया।

जमाव बिंदु के नीचे चला गया श्रीनगर का तापमान

इस मौसम में पहली बार बुधवार को श्रीनगर में न्यूनतम तापमान हिमांक बिंदु से नीचे चला गया। मौसम विभाग यह जानकारी दी।

स्टार्टअप इंडिया ने मार्ग पोर्टल के लिए स्टार्टअप आवेदन लॉन्‍च किया

वाणिज्य एवं उद्योग मंत्रालय के तहत उद्योग एवं आंतरिक व्यापार संवर्धन विभाग (डीपीआईआईटी) ने स्टार्टअप इंडिया द्वारा नेशनल मेंटरशिप प्लेटफॉर्म, मार्ग पोर्टल पर पंजीकरण के लिए स्टार्टअप आवेदनों के लिए एक कॉल लॉन्‍च किया है।

भारतीय स्टार्टअप इकोसिस्टम, जो वर्तमान में वैश्विक रूप से तीसरे स्थान पर है, को और बढ़ावा देने के लिए स्टार्टअप इंडिया का ध्यान स्टार्टअप संस्कृति को उत्प्रेरित करने तथा भारत में नवोन्मेषण एवं उद्यमशीलता के लिए एक मजबूत और समावेशी इकोसिस्टम का निर्माण करने पर केंद्रित है। इस संदर्भ में एमएएआरजी (मार्ग) पोर्टल -मेंटरशिप, एडवायजरी, असिस्टैंस, रेजीलिएंस तथा ग्रोथ- विभिन्न सेक्टरों, समारोहों, चरणों, भौगोलिक क्षेत्र और पृष्ठभूमियों में स्टार्टअप्स के लिए संरक्षण की सुविधा प्रदान करने के लिए एक वन स्टॉप प्लेटफॉर्म है।

अमृत ​​सरोवर मिशन शुरू होने के 6 महीने के भीतर 25,000 अमृत सरोवर का निर्माण पूरा

मिशन अमृत सरोवर के शुभारंभ के 6 महीने के भीतर 25,000 से अधिक अमृत सरोवर का निर्माण पूरा कर लिया गया है। 15 अगस्त, 2023 तक 50,000 अमृत सरोवर बनाने का लक्ष्य रखा गया है। 17 नवंबर, 2022 तक अमृत सरोवरों के निर्माण के लिए लगभग 90,531 स्थलों की पहचान की गई है, जिनमें से 52,245 स्थलों पर काम शुरू कर दिया गया है। यह संख्या अमृत सरोवर के रूप में वर्षा जल संरक्षण के प्रति सामूहिक प्रतिबद्धता को दर्शाती है।

निशानेबाजी चैम्पियनशिप में सिफ्ट कौर सामरा ने महिला 3पी स्पर्धा में गोल्ड मेडल जीता

पंजाब की सिफ्ट कौर सामरा ने केरल के तिरुवनंतपुरम के वट्टियूरकावु शूटिंग रेंज में राइफल स्पर्धाओं में 65वीं राष्ट्रीय निशानेबाजी चैंपियनशिप प्रतियोगिता (65वीं एनएससीसी) के आयोजन स्थल पर महिलाओं की 50 मिमी राइफल 3 पोजीशन (3पी) में राष्ट्रीय चैंपियन का खिताब अपने नाम किया।

फीफा विश्व कप : क्रोएशिया, मोरक्को के बीच मैच रहा ड्रॉ

कतर फीफा विश्व कप 2022 में अल जानौब स्टेडियम में मंगलवार को क्रोएशिया और मोरक्को के बीच मैच गोलरहित ड्रॉ पर समाप्त हुआ। दोनों ही टीमें मुकाबले में गोल करने में नाकाम रही। अंत में यह मैच 0-0 के स्कोर पर खत्म हुआ। इस विश्व कप में यह तीसरा मैच था, जिसमें गोल नहीं हो सका।

भारत जोड़ो यात्रा में शामिल होंगे वरुण गांधी! राहुल गांधी | प्रियंका गांधी | मध्य प्रदेश| hastakshep

हमें गूगल न्यूज पर फॉलो करें. ट्विटर पर फॉलो करें. वाट्सएप पर संदेश पाएं. हस्तक्षेप की आर्थिक मदद करें

Enter your email address:

Delivered by FeedBurner