एक क्लिक में आज की बड़ी खबरें । 24 नवंबर 2022 की खास खबर

एक क्लिक में आज की बड़ी खबरें । 24 नवंबर 2022 की खास खबर

ब्रेकिंग : आज भारत की टॉप हेडलाइंस | Top headlines of India today. Today’s big news 24 November 2022

दिन भर की खबर | आज की खबर | भारत समाचार |शीर्ष समाचार| हस्तक्षेप समाचार

पाक आर्मी चीफ की फेयरवेल स्पीच, जनरल बाजवा बोले, अब दखल नहीं देगी फौज

पाकिस्तान के चीफ ऑफ आर्मी स्टाफ (COAS) जनरल कमर जावेद बाजवा 29 नवंबर को रिटायर हो रहे हैं। इसके पहले उन्होंने फेयरवेल स्पीच दी। इस भाषण में जनरल बाजवा ने साफगोई दिखाते हुए माना कि मुल्क की सियासत में फौज 70 साल से दखलंदाजी करती रही है, लेकिन अब नहीं करेगी। 61 वर्षीय बाजवा ने सियासतदानों और खासतौर पर इमरान खान को बिना नाम लिए नसीहत देते हुए कहा, ये बहुत जरूरी है कि फौज के बारे में बोलते वक्त सलीके से शब्दों का चुनाव किया जाए।

असीम मुनीर होंगे पाकिस्तान के नए आर्मी चीफ

लेफ्टिनेंट जनरल असीम मुनीर पाकिस्तान के नए आर्मी चीफ होंगे। वे आईएसआई के चीफ भी रह चुके हैं। अब वो जनरल कमर जावेद बाजवा की जगह लेंगे। बाजवा 29 नवंबर को रिटायर हो रहे हैं। जनरल मुनीर वही हैं, जिन्होंने पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान को आसपास मौजूद भ्रष्‍टाचार के बारे में बताया था।

पीएम मोदी ने गोवा रोजगार मेले को संबोधित किया

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आज वीडियो संदेश के माध्यम से गोवा सरकार के रोजगार मेले को संबोधित किया।

प्रधानमंत्री ने धनतेरस के अवसर पर केन्द्रीय स्तर पर रोजगार मेले की अवधारणा की शुरुआत की थी। सभा को संबोधित करते हुए, प्रधानमंत्री ने नियुक्ति पत्र प्राप्त करने वाले युवाओं को बधाई दी और टिप्पणी की कि यह रोजगार सृजन की दिशा में गोवा सरकार का एक अहम कदम है।

वायु प्रदूषण सर्दियों में हो सकता है खतरनाक, आप भी जानें बचने के तरीके

वायु प्रदूषण सर्दियों में एलर्जी और अस्थमा के मुख्य कारणों में से एक है। प्रदूषकों या प्रदूषण के संपर्क में आने वाला वायुमार्ग इसे चिड़चिड़ा बना देता है। एक उच्च सूचकांक पर वायु प्रदूषण या आमतौर पर धूल के संपर्क में आने से लंबे समय तक सूजन हो सकती है जो अंततः प्रतिरक्षा को प्रभावित करेगी।

अक्टूबर में 18 प्रतिशत की वृद्धि के साथ कोयला उत्पादन 448 मिलियन टन पहुंचा

अक्टूबर, 2022 में देश में कुल कोयले का उत्पादन 448 मिलियन टन (एमटी) रहा, जो पिछले वर्ष की इसी अवधि के उत्पादन की तुलना में 18 प्रतिशत अधिक है। कोल इंडिया लिमिटेड (सीआईएल) से कोयले के उत्पादन की वृद्धि भी 17 प्रतिशत से अधिक है। कोयला मंत्रालय नवंबर, 2022 के अंत तक घरेलू कोयला आधारित संयंत्रों में 30 मिलियन टन का स्टॉक तैयार करने की योजना बना रहा है।

प्रधानमंत्री के सभी फैसलों और नियुक्तियों में उड़ाई जाती हैं संविधान की धज्जियां : पवन खेड़ा

कांग्रेस ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधते हुए आरोप लगाया कि उनके द्वारा की गई सभी नियुक्तियों और फैसलों में संविधान की धज्जियां उड़ाई जाती हैं। कांग्रेस के मीडिया प्रमुख और प्रवक्ता पवन खेड़ा ने यह आरोप लगाया।

सीमा पर गोलीबारी : मेघालय में मोबाइल इंटरनेट शनिवार तक बंद

 पश्चिम जयंतिया हिल्स जिले में असम पुलिस की गोलीबारी में मेघालय के पांच नागरिकों और असम के एक वन रक्षक की मौत के बाद मंगलवार को मोबाइल इंटरनेट और डेटा सेवाओं के निलंबन का आदेश दिया गया था, जिसे मेघालय के सात जिलों में शनिवार सुबह तक के लिए बढ़ा दिया गया है।

तेलंगाना के मंत्री मल्ला रेड्डी का ऐलान, भाजपा की साजिश से नहीं डरेंगे

तेलंगाना के श्रम और रोजगार मंत्री मल्ला रेड्डी ने आरोप लगाया है कि केंद्र की भाजपा सरकार ने उनके और उनके परिवार के सदस्यों पर आयकर (आईटी) द्वारा छापेमारी करवाई, क्योंकि उन्हें डर था कि टीआरएस देश भर में अपनी गतिविधियों का विस्तार करने के लिए बीआरएस बन जाएगी।

छात्रों के मानसिक स्वास्थ्य का आकलन करेगी यूपी सरकार

उत्तर प्रदेश सरकार अब सरकारी स्कूलों के छात्रों के मानसिक स्वास्थ्य और बौद्धिक स्तर का आकलन करेगी।

फीफा विश्व कप : ब्रील एमबोलो की शानदार गोल से स्विट्जरलैंड ने कैमरून को 1-0 से हराया

ब्रील एमबोलो के गोल की मदद से स्विट्जरलैंड ने कैमरून को अल जानौब स्टेडियम में गुरुवार को खेले गए फीफा विश्व कप के मैच में 1-0 से हराकर, तीन अंक हासिल किए। वहीं, कैमरून का आक्रामक खेल किसी काम नहीं आया।

युवा विश्व मुक्केबाजी: सात भारतीय मुक्केबाज फाइनल में

युवा भारतीय मुक्केबाजों का दबदबा आईबीए यूथ मेंस एंड विमेंस वर्ल्ड बॉक्सिंग चैम्पियनशिप 2022 में जारी है, क्योंकि सात भारतीयों ने स्पेन के ला नुसिया में चल रहे इस टूर्नामेंट में शानदार जीत दर्ज करके फाइनल में प्रवेश कर लिया है।

शुक्रवार को फिर से खुलेगा शंघाई डिजनीलैंड

 शंघाई डिज्नीलैंड शुक्रवार को फिर से खुल जाएगा और टिकट गुरुवार से खरीद के लिए उपलब्ध होंगे।

दुबई बंदरगाह आग मामला : अदालत ने भारतीय व चार अन्य के खिलाफ फैसला रखा बरकरार

 दुबई की एक अदालत ने भारतीय सहित पांच लोगों के खिलाफ अपने फैसले को बरकरार रखा है। इन पांच लोगों को पिछले साल जेबेल अली बंदरगाह पर खड़े एक जहाज में आग लगाने और विस्फोट करने का दोषी ठहराया गया था।

खतरनाक : नई रिपोर्ट में दावा- अमेरिका में कोविड से होने वाली मौतों में अधिकांश टीकाकृत लोग

एक चौंकाने वाले खुलासे में, वाशिंगटन पोस्ट के एक विश्लेषण में पाया गया है कि टीका करवाने वाले लोग अब कोविड बीमारी से मर रहे हैं और अगस्त में अमेरिका में कोरोनावायरस से होने वाली मौतों में से 58 प्रतिशत “वे लोग थे जिन्हें टीका लगाया गया था।”

लॉन्ग कोविड से पीड़ित ज्यादातर लोगों को सामाजिक भेदभाव का करना पड़ा सामना

एक नए अध्ययन के अनुसार, लॉन्ग कोविड से पीड़ित लोगों को सामाजिक भेदभाव का सामना अधिक करना पड़ता है।

राहुल गांधी की Bharat Jodo Yatra में नया मोड़, BJP हैरान | प्रियंका गांधी| मध्य प्रदेश | hastakshep

हमें गूगल न्यूज पर फॉलो करें. ट्विटर पर फॉलो करें. वाट्सएप पर संदेश पाएं. हस्तक्षेप की आर्थिक मदद करें

Enter your email address:

Delivered by FeedBurner