एक क्लिक में आज की बड़ी खबरें । 25 अगस्त 2022 की खास खबर

एक क्लिक में आज की बड़ी खबरें । 25 अगस्त 2022 की खास खबर

ब्रेकिंग : आज भारत की टॉप हेडलाइंस | Top headlines of India today. Today’s big news 25 August 2022

दिन भर की खबर | आज की खबर | भारत समाचार |शीर्ष समाचार| हस्तक्षेप समाचार

राष्ट्रपति की बेटी का फर्जी अकाउंट बनाकर अफवाह फैलाने वाला गिरफ्तार

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू की बेटी इतिश्री मुर्मू के नाम से फर्जी ट्विटर अकाउंट बनाने वाले एक व्यक्ति को नोएडा पुलिस ने गिरफ्तार किया है। आरोपी ने फर्जी ट्विटर अकाउंट बनाकर एक झूठी सूचना दी थी।

झारखंड : सोरेन बोले, ‘संवैधानिक संस्थाओं का घोर दुरुपयोग कर रही भाजपा

भाजपा पर सरकारी संस्थाओं के घोर दुरुपयोग का आरोप लगाते हुए झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने कहा है कि उनकी विधानसभा सदस्यता से जुड़े मामले में केंद्रीय निर्वाचन आयोग और राज्यपाल की ओर से अब तक कोई सूचना नहीं मिली है। पर उन्हें ऐसी खबरों के बारे में पता चला है, जिसमें कहा जा रहा है कि निर्वाचन आयोग ने उनकी विधानसभा की सदस्यता रद्द करने की सिफारिश की है। कहा जा रहा है कि निर्वाचन आयोग की रिपोर्ट सीलबंद है, फिर इसके बारे में भाजपा सांसद से लेकर उनके कठपुतली पत्रकार कैसे लिख रहे हैं। यह तो संवैधानिक संस्थाओं का दुरुपयोग है।

बिलकिस बानो मामले में 11 दोषियों की रिहाई के खिलाफ याचिका पर गुजरात सरकार को नोटिस

बिलकिस बानो केस में दोषियों की रिहाई के खिलाफ दायर याचिका पर सर्वोच्च न्यायालय ने सुनवाई की और गुजरात सरकार को नोटिस जारी कर जवाब मांगा।

बिलकिस बानो के दोषियों के स्वागत पर प्रियंका गांधी का सरकार पर निशाना

गुजरात के चर्चित बिलकिस बानो केस में उम्रकैद की सजा पाए दोषियों की रिहाई के बाद कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने बिलकिस बानो के लिए न्याय की मांग की है। उन्होंने इस बात पर भी जोर दिया कि दोषियों के स्वागत पर चुप्पी साधकर सरकार ने अपनी लकीर खींच दी है। लेकिन देश की महिलाओं को संविधान से आस है। संविधान अंतिम पंक्ति में खड़ी महिला को भी न्याय के लिए संघर्ष का साहस देता है।

प्रियंका गांधी के बाद राहुल गांधी का भी बिलकिस बानो मामले में केंद्र पर हमला

 गुजरात के चर्चित बिलकिस बानो केस में उम्रकैद की सजा पाए दोषियों की रिहाई के खिलाफ प्रियंका गांधी के बाद राहुल गांधी ने भी आवाज उठाई है। राहुल गांधी ने बिलकिस बानो को न्याय देने की मांग की है।

गेहूं या मेस्लिन आटे के लिए निर्यात नीति में संशोधन को कैबिनेट ने मंजूरी दी

प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी की अध्‍यक्षता में आर्थिक मामलों की मंत्रिमंडलीय समिति ने गेहूं या मेस्लिन आटे (एचएस कोड 1101) पर निर्यात प्रतिबंध/रोक से छूट की नीति में संशोधन के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है। इस मंजूरी से अब गेहूं के आटे के निर्यात पर प्रतिबंध लगाने की अनुमति मिल जाएगी, जिससे गेहूं के आटे की बढ़ती कीमतों पर रोक लगना सुनिश्चित होगा और समाज के सबसे कमजोर तबकों की खाद्य सुरक्षा सुनिश्चित होगी।

पीएमएलए फैसले की पुनर्विचार याचिका पर सुनवाई करेगा सर्वोच्च न्यायालय

सर्वोच्च न्यायालय अपने 27 जुलाई के पीएमएलए के फैसले को चुनौती देने वाली याचिका पर सुनवाई करेगा। इस याचिका में पीएमएलए के प्रावधानों को चुनौती दी गई है, जिसमें मनी लॉन्ड्रिंग के आरोपी की संपत्ति की कुर्की, तलाशी, गिरफ्तारी, जब्ती और जांच के लिए ईडी के पास मौजूद उपलब्ध शक्तियों के व्यापक दायरे को बरकरार रखा गया।

केन्द्र ने खाद्य तेल उत्पादकों को अपने उत्पाद का वजन घोषित करने के अलावा बिना तापमान के उसकी शुद्ध मात्रा घोषित करने के लिए कहा

केन्द्र ने खाद्य तेल निर्माताओं/पैकर्स/आयातकों को अपने उत्पाद, खाद्य तेल आदि का वजन घोषित करने के अलावा तापमान के बिना उसकी शुद्ध मात्रा घोषित करने की सलाह दी है। उपभोक्ता मामले विभाग ने उन्हें उत्पाद के वजन के साथ तापमान का उल्लेख किए बिना शुद्ध मात्रा घोषित करने की अपनी लेबलिंग में सुधार करने की सलाह दी है। यह कार्य इस निर्देश के जारी होने के तारीख से छह महीने के भीतर यानी 15 जनवरी 2023 तक किया जाना है।

भूपेंद्र सिंह बने यूपी भाजपा अध्यक्ष

भाजपा ने योगी आदित्यनाथ सरकार के मंत्री भूपेंद्र सिंह को उत्तर प्रदेश भाजपा का प्रदेश अध्यक्ष नियुक्त कर दिया है।

मेरे खिलाफ नापाक और मनगढ़ंत अभियान के प्रयास जारी : गडकरी

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने कहा है कि राजनीतिक फायदे के लिए एक बार फिर उनके खिलाफ नापाक और मनगढ़ंत अभियान जारी रखने का प्रयास किया जा रहा है।

आप का दावा, भाजपा का ऑपरेशन लोटस फेल

 दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की अध्यक्षता में आम आदमी पार्टी की आज विधायक दल की बैठक हुई। पार्टी ने दावा किया कि सभी विधायक उनके साथ हैं, इसलिए भाजपा का ऑपरेशन लोटस फेल हो गया है। भाजपा के ऑपरेशन लोटस के खिलाफ सभी विधायक मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के नेतृत्व में राजघाट स्थित गांधी जी की समाधि पर जा रहे हैं।

यूपी : सहारनपुर में पशुओं में लंपी बीमारी ने बढ़ाई चिंता

प्राप्त जानकारी के अनुसार उत्तर प्रदेश के सहारनपुर जिले के कई हिस्सों में पशुओं में लंपी वायरस से फैलने वाली बीमारी के संदिग्ध मामले सामने आने के बाद पशु पालन और डेयरी विभाग ने सभी पशु चिकित्सा अधिकारियों को अलर्ट जारी कर दिया है। जिले के कई हिस्सों में पशुओं में लंपी बीमारी के लक्षण होने की बात सामने आई है।

भारत में कोविड-19 के 10,725 नए मामले, 36 मौतें

पिछले 24 घंटों में भारत में कोरोना के 10,725 नए मामले सामने आए और 36 लोगों की मौत हुई है।

भारत-पाकिस्तान पुरुष टी20 विश्व कप मुकाबले के लिए आईसीसी ने टिकट जारी किए

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने गुरुवार को कहा कि वह 23 अक्टूबर को एमसीजी में होने वाले भारत और पाकिस्तान के बहुप्रतीक्षित आईसीसी पुरुष टी20 विश्व कप 2022 मैच के लिए स्टैंडिंग रूम टिकट जारी करने जा रही है।

24 घंटे में सीरिया पर अमेरिकी सेना का दूसरा हवाई हमला

अमेरिकी वायु सेना ने 24 घंटे में दूसरी बार सीरिया में ईरान के प्रति वफादार मिलिशिया के नए ठिकानों पर बमबारी की है।

रूस में जंगल की आग : 3 दिनों में 110,000 हेक्टेयर भूमि जली

 रूस में जंगल की आग लगातार फैलती जा रही है और गुरुवार तक तीन दिनों में लगभग 110,000 हेक्टेयर भूमि जल चुकी है।

दुनिया की पहली हाइड्रोजन से चलने वाली ट्रेनें जर्मनी में यात्री सेवा के लिए शुरू

हाइड्रोजन से चलने वाली दुनिया का पहला यात्री ट्रेन नेटवर्क जर्मनी के राज्य लोअर सैक्सोनी में लॉन्च कर दिया गया। चार साल पहले इसका परीक्षण शुरू हुआ था।

हमें गूगल न्यूज पर फॉलो करें. ट्विटर पर फॉलो करें. वाट्सएप पर संदेश पाएं. हस्तक्षेप की आर्थिक मदद करें

Enter your email address:

Delivered by FeedBurner