एक क्लिक में आज की बड़ी खबरें । 26 सितंबर 2022 की खास खबर

एक क्लिक में आज की बड़ी खबरें । 26 सितंबर 2022 की खास खबर

ब्रेकिंग : आज भारत की टॉप हेडलाइंस | Top headlines of India today. Today’s big news 26 September 2022

दिन भर की खबर | आज की खबर | भारत समाचार |शीर्ष समाचार| हस्तक्षेप समाचार

किसान आंदोलन के दौरान कई ट्विटर खातों को पूरी तरह से ब्लॉक करने के लिए कहा गया

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक माइक्रो ब्लॉगिंग साइट ट्विटर ने कर्नाटक उच्च न्यायालय को बताया है कि पिछले साल दिल्ली की सीमाओं पर किसान आंदोलन के दौरान कई खातों को पूरी तरह से ब्लॉक करने के लिए कहा गया था। इसने न्यायमूर्ति कृष्णा एस. दीक्षित की अध्यक्षता वाली पीठ को यह भी बताया कि इस संबंध में कानून राजनीतिक आलोचना की पृष्ठभूमि के खिलाफ केवल एक व्यक्तिगत ट्वीट को अवरुद्ध करने की अनुमति देता है, न कि पूरे खाते को, जब तक कि बार-बार अपराध न हो।

अंकिता हत्याकांड : कांग्रेस ने की सीबीआई जांच की मांग, कहा, ‘सरकार बताए कौन वीआईपी था जिसे रिसोर्ट में चाहिए थी एक्स्ट्रा सर्विस

कांग्रेस मुख्यालय में कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष करण माहरा ने वरिष्ठ नेताओं के साथ पत्रकार वार्ता कर सरकार पर गंभीर आरोप लगाए हैं। वहीं पूरे प्रकरण की सीबीआई से जांच की भी मांग की है। पीसी में माहरा के साथ पूर्व अध्यक्ष गणेश गोदियाल, द्वाराहाट विधायक मदन बिष्ट समेत वरिष्ठ नेता मौजूद रहे।

कांग्रेस अध्यक्ष माहरा ने कहा कि हमारा सीधा आरोप है बिना रजिस्ट्रेशन के चलने वाले रिजॉर्ट में मर्डर हुआ है ।

यूपी में प्राकृतिक खेती के विकास के लिए गठित होगा बोर्ड

उत्तर प्रदेश कृषि मंत्री सूर्य प्रताप शाही ने कहा कि प्रदेश में गौ आधारित प्राकृतिक खेती को बढ़ावा देने के लिए तीन दिवसीय कार्यक्रम (28 से 30 सितंबर) प्रशिक्षण और अध्ययन के लिए एक दल कुरुक्षेत्र के गुरुकुल जाएगा। इस दल में कृषि, गन्ना, उद्यान मंत्री, राज्य कृषि मंत्री समेत विभाग के अधिकारी, वैज्ञानिक और किसान शामिल होंगे। प्रदेश में प्राकृतिक खेती के विकास के लिए उत्तर प्रदेश प्राकृतिक कृषि बोर्ड का गठन किया जाएगा।

वक्फ बोर्ड भ्रष्टाचार मामला : 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजे गए अमानतुल्लाह खान

दिल्ली की एक अदालत ने दिल्ली वक्फ बोर्ड के कामकाज में कथित वित्तीय हेराफेरी और अन्य अनियमितताओं से जुड़े एक मामले में आम आदमी पार्टी के विधायक अमानतुल्लाह खान को 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेज दिया।

गुलाम ने नई पार्टी डेमोक्रेटिक आजाद पार्टी बनाई

कांग्रेस के पूर्व वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आजाद ने सोमवार को अपनी नई राजनीतिक पार्टी का शुभारंभ किया और इसका नाम डेमोक्रेटिक आजाद पार्टी रखा।

थरूर का दावा, गांधी परिवार को उनके पार्टी अध्यक्ष के पद पर चुनाव लड़ने से कोई दिक्कत नहीं

 कांग्रेस के वरिष्ठ नेता शशि थरूर ने कहा है कि गांधी परिवार को उनके पार्टी अध्यक्ष के पद पर चुनाव लड़ने से कोई दिक्कत नहीं है।

आईएनएस तरकश पोर्ट जेंटिल, गैबॉन में भारतीय नौसेना के युद्धपोत का पहला दौरा

आईएनएस तरकश ने समुद्री डकैती रोधी गश्त के लिए गिनी की खाड़ी में उसकी इन दिनों चल रही तैनाती के अंतर्गत पोर्ट जेंटिल, गैबॉन में एक पोर्ट कॉल किया। यह किसी भारतीय नौसेना जहाज की गैबॉन की पहली यात्रा है।

इस बंदरगाह में अपने प्रवास के दौरान, जहाज और उसके चालक दल आधिकारिक और पेशेवर बातचीत के साथ-साथ खेल संबंधी आयोजनों में भाग लेंगे।

लखनऊ : ट्रक और ट्रैक्टर की भिंड़त में नौ की मौत

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में आज इटौंजा के असनहा गद्दीपुरवा में तेज रफ्तार ट्रक ने ट्रैक्टर-ट्राली को टक्कर मार दी। इस हादसे में अभी तक कुल नौ लोगों की मौत होने का समाचार प्राप्त हुआ है।

गिरिराज सिंह कल जलदूत ऐप का राष्ट्रीय शुभारंभ करेंगे

ग्रामीण विकास मंत्रालय ने “जलदूत ऐप” विकसित किया है जिसका उपयोग देश के किसी भी गांव के चयनित कुओं के जल स्तर पता लगाने के लिए किया जाएगा। केंद्रीय ग्रामीण विकास और पंचायती राज मंत्री गिरिराज सिंह कल नई दिल्ली में आयोजित एक समारोह में “जलदूत ऐप” लॉन्च करेंगे।

जलदूत ऐप ग्राम रोजगार सहायक (जीआरएस) को वर्ष में दो बार (मॉनसून पूर्व और मॉनसून के बाद) चयनित कुओं के जल स्तर को मापने में सक्षम बनाएगा। प्रत्येक गाँव में पर्याप्त संख्या में माप स्थानों (2-3) का चयन करने की आवश्यकता होगी, जो उस गांव में भूजल स्तर के प्रतिनिधि होंगे।

आवास और शहरी कार्य मंत्रालय ने कचरे से खिलौने डिजाइन करने की एक प्रतियोगिता स्वच्छ टॉयकाथनशुरू की

खिलौना उद्योग को पर्यावरण के अनुकूल बनाने के प्रधानमंत्री के आह्वान पर, आवास और शहरी कार्य मंत्रालय (एमओएचयूए) खिलौना क्षेत्र में सर्कुलेरेटी प्राप्त करने की दिशा में एक कदम उठा रहा है। खिलौनों के लिए राष्ट्रीय कार्य योजना के तहत, एमओएचयूए ने कचरे को खिलौनों में बदलने के लिए नये समाधान लाने की एक प्रतिस्‍पर्धा स्वच्छ टॉयकाथन की शुरूआत की है। यह प्रतिस्‍पसर्धा ‘स्‍वच्‍छ अमृत महोत्‍सव’ के तहत आयोजित की गई है जिसमें 17 सितंबर 2022, सेवा दिवस, 2 अक्टूबर 2022, स्वच्छता दिवस तक एक पखवाड़े में विभिन्‍न गतिविधियां आयोजित की जाएंगी।

हमें गूगल न्यूज पर फॉलो करें. ट्विटर पर फॉलो करें. वाट्सएप पर संदेश पाएं. हस्तक्षेप की आर्थिक मदद करें

Enter your email address:

Delivered by FeedBurner