ब्रेकिंग : आज भारत की टॉप हेडलाइंस। आज की बड़ी खबरें | 28 अप्रैल 2022

ब्रेकिंग : आज भारत की टॉप हेडलाइंस। आज की बड़ी खबरें | 28 अप्रैल 2022

Top headlines of India today. Today’s big news 28 April 2022

दिन भर की खबर | दिन की खबर | भारत समाचार |शीर्ष समाचार| चुनाव | हस्तक्षेप समाचार

जीवनशैली में बदलाव और स्वस्थ खान-पान की आदत अच्छे स्वास्थ्य के लिए जरूरी : नायडू

उपराष्ट्रपति एम. वेंकैया नायडू ने चिकित्सा क्षेत्र के समुदाय से लोगों के बीच निवारक स्वास्थ्य देखभाल के महत्व और एक स्वस्थ जीवन शैली के बारे में जागरूकता उत्पन्न करने का आह्वान किया है।

नेल्लोर स्थित स्वर्ण भारत ट्रस्ट और ग्लोबल अस्पताल, चेन्नई की ओर से आयोजित एक चिकित्सा शिविर का उद्घाटन करते हुए श्री नायडू ने कहा कि देश में गतिहीन और तनावपूर्ण जीवन शैली के साथ अस्वास्थ्यकर भोजन की आदतें गैर-संक्रमणकारी रोगों की संख्या में बढ़ोतरी कर रही हैं। उन्होंने सभी लोगों से, विशेषकर युवाओं से शारीरिक फिटनेस और मानसिक सतर्कता बनाए रखने के लिए योग जैसी नियमित शारीरिक गतिविधियां करने का अनुरोध किया।

पीएम मोदी का दावा, 2014 के बाद से पूर्वोत्तर में मुश्किलें कम हो रही हैं, लोगों का विकास हो रहा है

कार्बी आंगलोंग जिले के दीफू में ‘शांति, एकता और विकास रैली’ को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कहा कि 2014 के बाद से नॉर्थ ईस्ट में मुश्किलें कम हो रही हैं, लोगों का विकास हो रहा है। उन्होंने कहा, “आज जब कोई असम के जनजातीय क्षेत्रों में आता है, नॉर्थ ईस्ट के दूसरे राज्यों में जाता है, तो हालात को बदलते देखकर उसे भी अच्छा लगता है।”

साइबर घटनाओं की रिपोर्टिंग से संबंधित निर्देश जारी

साइबर घटनाओं से निपटने और नागरिकों की संगठन के साथ बातचीत के दौरान, सीईआरटी-इन ने घटना विश्लेषण में बाधा उत्पन्न करने वाले कुछ अंतरालों की पहचान की है। पहचाने गए अंतराल और मुद्दों को सुलझाने के लिए ताकि घटना प्रतिक्रिया उपायों को सुविधाजनक बनाया जा सके, सीईआरटी-इन ने सूचना प्रौद्योगिकी कानून, 2000 की धारा 70बी की उप-धारा (6) के प्रावधानों के तहत सूचना सुरक्षा कार्य प्रणालियों, प्रक्रिया, रोकथाम, प्रतिक्रिया और साइबर घटनाओं की रिपोर्टिंग से संबंधित निर्देश जारी किए हैं। ये निर्देश 60 दिन के बाद प्रभावी हो जाएंगे।

सीईआरटी-इन द्वारा जारी निर्देश https://www.cert-in.org.in/Directions70B.jsp पर उपलब्ध हैं।

मायावती कहिन- सीएम और पीएम बनने की चाहत, मंजूर नहीं राष्ट्रपति पद

बहुजन समाज पार्टी की सुप्रीमो सुश्री मायावती ने समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव पर निशाना साधते हुए कहा है कि वह यूपी की मुख्यमंत्री या आगे चलकर देश की प्रधानमंत्री बनना चाहती हैं। उन्हें राष्ट्रपति बनने की कोई चाहत नहीं है। लखनऊ में आज एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में मायावती ने कहा यदि दलित, वंचित, मुस्लिम और सवर्ण समाज के गरीब पार्टी से दोबारा जुड़ जाते हैं तो उनका सीएम और पीएम बनना संभव है। उन्होंने कहा कि, अब समाजवादी पार्टी कभी सत्ता में आने वाली नहीं है और अखिलेश यादव खुद विदेश भागने की फिराक में हैं।

कमलनाथ का मध्यप्रदेश विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष पद से इस्तीफा

मध्य प्रदेश के नेता प्रतिपक्ष पद से पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष कमल नाथ ने इस्तीफा दे दिया है, इसे पार्टी की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ने स्वीकार करते हुए उनके स्थान पर डा गोविंद सिंह की नेता प्रतिपक्ष के पद पर नियुक्ति कर दी है।

हीटवेव को लेकर उत्तर पश्चिम भारत के लिए आईएमडी ने जारी किया ऑरेंज अलर्ट

भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने आगामी 1 मई तक दिल्ली-एनसीआर और उत्तर पश्चिम भारत के मैदानी इलाकों के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है।

भारत में बिगड़ रहा कोरोना, 3,303 नए मामले, 39 की मौत

भारत में बीते 24 घंटे में कोरोना के 3,303 नए मामले सामने आए हैं। इससे पहले बुधवार को कोरोना के 2,937 मामले दर्ज किए गए थे।

राहुल गांधी का सवाल, ईंधन पर कर का 68 फीसदी लेती है केंद्र सरकार, फिर राज्यों को दोष क्यों

पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने पेट्रोल, डीजल और ईंधन की ऊंची कीमतों और करों के लिए केंद्र सरकार को दोषी ठहराते हुए आरोप लगाया है कि सरकार का संघवाद सहकारी नहीं बल्कि जबरदस्ती है।

हमें गूगल न्यूज पर फॉलो करें. ट्विटर पर फॉलो करें. वाट्सएप पर संदेश पाएं. हस्तक्षेप की आर्थिक मदद करें

Enter your email address:

Delivered by FeedBurner

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा.