Best Glory Casino in Bangladesh and India!
एक क्लिक में आज की बड़ी खबरें । 29 नवंबर 2022 की खास खबर

एक क्लिक में आज की बड़ी खबरें । 29 नवंबर 2022 की खास खबर

ब्रेकिंग : आज भारत की टॉप हेडलाइंस | Top headlines of India today. Today’s big news 29 November 2022

दिन भर की खबर | आज की खबर | भारत समाचार |शीर्ष समाचार| हस्तक्षेप समाचार

ऋषि सुनक बोले, चीन से अच्छे संबंधों का समय खत्म

ब्रिटिश प्रधानमंत्री ऋषि सुनक ने विद्श नीति पर दिए अपने पहले भाषण में चीन को लताड़ा है। सुनक ने कहा कि चीन से इंगलैण्ड के आदर्शों और इंटरेस्ट को लगातार खतरा बना हुआ है। इसके चलते चीन से ब्रिटेन के संबंधों का ‘गोल्डन एरा’ अब खत्म होता है। चीन में कोविड पॉलिसी के खिलाफ हो रहे प्रदर्शनों को कवर कर रहे बीबीसी के पत्रकार से हुई मारपीट से सुनक काफी नाराज हैं।

जीरो कोविड पॉलिसी के खिलाफ चीन में चल रहे प्रदर्शन पर सख्त हुई सरकार

चीन में एक तरफ कोरोना के मामले बढ़ते जा रहे हैं, वहीं दूसरी तरफ लोग जीरो कोविड पॉलिसी के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे हैं। ये प्रदर्शन 25 नवंबर को शिंजियांग के एक अपार्टमेंट में लगी आग के बाद उग्र हो गए थे। दरअसल, जीरो कोविड पॉलिसी के तहत लगाए गए लॉकडाउन के चलते दमकलकर्मी वक्त रहते आग बुझाने यहां नहीं पहुंच पाए। इससे 10 लोगों की मौत हो गई थी। जीरो कोविड पॉलिसी के खिलाफ चीन में चल रहे प्रदर्शन अब दम तोड़ने लगे हैं। सरकार इतनी सख्त हो गई है कि प्रदर्शनकारियों को घर से बाहर तक नहीं निकलने दे रही है। कई शहरों में भारी पुलिस बल मौजूद है जिसके चलते लोग इकट्ठा नहीं हो पा रहे हैं।

गुजरात में पहले फेज के चुनाव के लिए प्रचार थमा, 89 सीटों पर होगी वोटिंग

गुजरात विधानसभा चुनाव के लिए दो फेज में एक और पाँच दिसंबर को वोट डाले जाएंगे। चुनाव के पहले चरण में एक दिसंबर को मतदान होगा। इसके लिए चुनाव प्रचार थम गया है। 182 सीटों के लिए हो रहे इस चुनाव में एक दिसंबर को 89 सीटों पर मतदान होगा, इसके लिए 788 उम्मीदवार मैदान में हैं, 19 जिलों में होने वाली वोटिंग में 2 करोड़ से ज्यादा वोटर्स अपने मत का प्रयोग करेंगे तो वही 5 दिसंबर को 93 सीटों पर वोटिंग होगी। नतीजे 8 दिसंबर को यानी हिमाचल विधानसभा चुनाव के साथ ही आएंगे।

खड़गे ने पीएम मोदी को कहा रावण, जानिए और क्या कहा

गुजरात चुनाव के लिए जारी प्रचार में कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने एक बार फिर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा है। बेहरामपुरा में एक जनसभा के दौरान खड़गे ने कहा, प्रधानमंत्री बोलते हैं कि कहीं और मत देखो। मोदी को देखकर वोट दो। कितनी बार तुम्हारी सूरत देखें? हमने कॉर्पोरेशन चुनाव में तुम्हारी सूरत देखी। MLA चुनाव में, MP इलेक्शन में सूरत देखी। हर जगह पर, क्या रावण की तरह आपके 100 मुख हैं। मुझे समझ नहीं आता।

एप्पल ने दी ट्विटर को ऐप स्टोर से हटाने की धमकी?

ट्विटर के नए मालिक एलोन मस्क, एप्पल ऐप स्टोर की नीतियों और टैक्स नियमों के लिए ऐप्पल को लताड़ रहे हैं। टेस्ला के मालिक ने कंपनी पर ऐप स्टोर से ट्विटर को बिना बताए ब्लॉक करने का आरोप लगाया और कहा कि ऐप्पल ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर विज्ञापन देना भी बंद कर दिया है। मस्क का कहना है कि कंटेंट मॉडरेशन मांगों को लेकर ऐपल ट्विटर पर दबाव बना रहा था। उनके ट्वीट के बाद, मस्क के कई प्रशंसकों और अनुयायियों ने “मुक्त भाषण” के समर्थन में मंच पर एक अभियान चलाना शुरू कर दिया है।

 हालाँकि यह अपुष्ट बना हुआ है कि Apple कथित तौर पर ऐप स्टोर से ट्विटर को “रोकने” की धमकी क्यों दे रहा है। ट्वीट्स और मस्क की टिप्पणियों से संकेत मिलता है कि यह “फ्री स्पीच” की सुरक्षा के लिए सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म की नई मॉडरेशन नीति से उपजा हो सकता है

तृणमूल विधायक की मोदी, शाह पर अपमानजनक टिप्पणी को लेकर बंगाल विधानसभा में हंगामा

पश्चिम बंगाल विधानसभा में आज एक बार फिर जोरदार हंगामा हुआ, जब स्पीकर बिमन बंदोपाध्याय ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह पर तृणमूल कांग्रेस विधायक सावित्री मित्रा द्वारा की गई कथित अपमानजनक टिप्पणियों पर चर्चा की मांग करते हुए भाजपा द्वारा लाए गए स्थगन प्रस्ताव को स्वीकार करने से इनकार कर दिया।

माओवादी नक्सलियों के गुरिल्ला सप्ताह मनाने के ऐलान पर झारखंड और बिहार में पुलिस हाई अलर्ट

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक भाकपा माओवादी नक्सली संगठन ने आगामी दो दिसंबर से आठ दिसंबर तक पीपुल्स लिबरेशन गुरिल्ला आर्मी (पीएलजीए) सप्ताह मनाने का ऐलान किया है। इस दौरान नक्सलियों की गतिविधियों को लेकर झारखंड पुलिस ने अलर्ट जारी किया है। झारखंड पुलिस मुख्यालय ने राज्य के सभी जिलों के एसपी को हाइवे सहित सभी संवेदनशील इलाकों में लांग रेंज पेट्रोलिंग करने और एहतियाती कॉम्बिंग ऑपरेशन चलाने का निर्देश दिया है।

सर्वर डाउन होने से दिल्ली एम्स में मरीजों की संख्या काफी बढ़ी

सर्वर हैक होने के सात दिन बाद भी अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान ने मैनुअल मोड पर काम करना जारी रखा और आज भी मरीजों की भारी भीड़ देखी गई।

छत्तीसगढ़ के इन्द्रावती टाईगर रिजर्व में बाघों की संख्या बढ़ी

वन्य प्राणी प्रेमियों के लिए एक अच्छी खबर है, क्योंकि छत्तीसगढ़ के बीजापुर स्थित इन्द्रावती टाइगर रिजर्व में बाघों की संख्या बढ़ कर पांच से छह हो गई है। यहां एक और बाघ के होने की पुष्टि हुई है।

वंशवाद की राजनीति को लेकर अखिलेश यादव ने बीजेपी पर साधा निशाना

समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने आज भाजपा के परिवारवाद के आरोप के जवाब में तस्वीरों का एक कोलाज ट्वीट किया है।

अधिक नहीं, अच्छे न्यायाधीशों की आवश्यकता : सुप्रीम कोर्ट

सर्वोच्च न्यायालय ने आज उच्च न्यायालयों और निचली अदालतों में न्यायाधीशों की संख्या दोगुनी करने की मांग वाली याचिका पर विचार करने से इनकार करते हुए कहा कि अधिक न्यायाधीशों का मतलब अधिक केसों का निपटान नहीं है, बल्कि अच्छे न्यायाधीशों की आवश्यकता है।

प्रधान न्यायाधीश डी. वाई. चंद्रचूड़ और न्यायमूर्ति पी.एस. नरसिम्हा ने याचिकाकर्ता अधिवक्ता अश्विनी उपाध्याय से कहा कि न्यायाधीशों की संख्या को दोगुना करना लंबित मामलों को हल करने का समाधान नहीं है।

गुजरात में भाजपा के सबसे अधिक 85 प्रतिशत उम्मीदवार करोड़पति

गुजरात विधानसभा चुनावों में भाजपा करोड़पति उम्मीदवारों के मामले में सबसे आगे है। पार्टी के 85 प्रतिशत उम्मीदवार करोड़पति हैं।

दिल्ली की वायु गुणवत्ता अभी भी बहुत खराबश्रेणी में, डॉक्टरों ने बीमारी को लेकर चेताया

राष्ट्रीय राजधानी शहर में मंगलवार की सुबह धुंध की परत छाने के साथ समग्र वायु गुणवत्ता और भी खराब श्रेणी में आ गई।

एनसीआर में ग्रेटर नोएडा की हवा सबसे खराब

प्रदूषण विभाग से मिले आंकड़ों के मुताबिक ग्रेटर नोएडा का एक्यूआई सोमवार को 382 के स्तर पर पहुंच गया था। आज ग्रेटर नोएडा में स्थिति बद से बदतर हो गई। एक्यूआई 414 के पार पहुंच गया है। नॉलेज पार्क 5 में एक्यूआई 430 पहुंच गया है।

केजीएमयू ने शुरू किया स्लीप एपेना सेंटर

किंग जॉर्ज मेडिकल यूनिवर्सिटी (केजीएमयू) ने नींद की बीमारियों से पीड़ित रोगियों के इलाज के लिए रेस्पिरेटरी क्रिटिकल केयर डिपार्टमेंट में एक व्यापक स्लीप एपनिया केंद्र शुरू किया है। यह केंद्र एक ही छत के नीचे नींद संबंधी सभी विकारों का समाधान प्रदान करेगा।

विश्व कप के नॉक आउट चरण में पहुंचा पुर्तगाल

ब्रूनो फर्नांडिस के दो गोलों की मदद से पुर्तगाल ने उरुग्वे को 2-0 से हराकर फीफा विश्व कप के नॉक आउट चरण में प्रवेश कर लिया है।

फीफा विश्व कप : घाना ने दक्षिण कोरिया को 3-2 से हराया

61 रैंकिंग वाली घाना की टीम ने एजुकेशन सिटी स्टेडियम में सोमवार को फीफा विश्व कप के मैच में 28 रैंकिंग वाली दक्षिण कोरिया की टीम को 3-2 से हराया। इस जीत के साथ ही घाना ने अंतिम 16 में पहुंचने की उम्मीदों को जिंदा रखा। कोरिया के लिए अब आगे बढ़ना लगभग असंभव हो गया है।

MP से राहुल गांधी का वार गुजरात में फंस गई BJP सरकार | भारत जोड़ो यात्रा | राहुल गांधी | hastakshep

हमें गूगल न्यूज पर फॉलो करें. ट्विटर पर फॉलो करें. वाट्सएप पर संदेश पाएं. हस्तक्षेप की आर्थिक मदद करें

Enter your email address:

Delivered by FeedBurner