Best Glory Casino in Bangladesh and India!
एक क्लिक में आज की बड़ी खबरें । 7 दिसंबर 2022 की खास खबर

एक क्लिक में आज की बड़ी खबरें । 7 दिसंबर 2022 की खास खबर

ब्रेकिंग : आज भारत की टॉप हेडलाइंस | Top headlines of India today. Today’s big news 7 December 2022

दिन भर की खबर | आज की खबर | भारत समाचार |शीर्ष समाचार| हस्तक्षेप समाचार

लोकसभा में विरोध के बीच पेश किया गया बहु-राज्य सहकारी समितियां (संशोधन) विधेयक 2022

 बहु-राज्य सहकारी समिति (संशोधन) विधेयक, 2022 को आज लोकसभा में पेश किया गया। विपक्ष की मांगों के बीच स्थायी समिति को प्रस्तावित कानून भेजने की मांग की गई, जिसमें आरोप लगाया गया कि यह राज्यों के अधिकार क्षेत्र का अतिक्रमण करता है।

अफ्रीकियों के निर्वासन की मांग वाली जनहित याचिका दिल्ली हाईकोर्ट ने की खारिज

मीडिया रिपोर्ट्स में बताया गया है कि दिल्ली उच्च न्यायालय ने एक जनहित याचिका (पीआईएल) को नस्लवादी करार देते हुए खारिज कर दिया, जिसमें अफ्रीका के सभी लोगों के पासपोर्ट के साथ-साथ शहर में रहने वाले बांग्लादेशियों के पुलिस वेरिफिकेशन की मांग की गई थी, उन पर ड्रग पेडलर होने का आरोप लगाया गया था।

2016 के नोटबंदी के फैसले से जुड़े रिकॉर्ड जमा करें: सुप्रीम कोर्ट

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार सर्वोच्च न्यायालय ने बुधवार को केंद्र और भारतीय रिजर्व बैंक (आरबीआई) को सरकार के 2016 के नोटबंदी के फैसले के संबंध में प्रासंगिक रिकॉर्ड को अवलोकन के लिए प्रस्तुत करने का निर्देश दिया।

बोगतुई नरसंहार में मारे गए तृणमूल नेता वाडू शेख के भाई को सीबीआई ने किया गिरफ्तार

मीडिया रिपोर्ट्स में बताया गया है कि सीबीआई ने तृणमूल कांग्रेस के मारे गए नेता वाडू शेख के भाई जहांगीर शेख को गिरफ्तार किया है, जो पश्चिम बंगाल के बीरभूम जिले के बोगतुई गांव में 21 मार्च को नौ लोगों की जान लेने वाले बोगतुई नरसंहार के कथित प्रमुख मास्टरमाइंड में से एक है।

एमसीडी चुनाव : 250 में से 134 सीटों के साथ आपने दर्ज की जीत

 250 में से 134 सीटों के साथ, आम आदमी पार्टी (आप) ने बुधवार को भाजपा के 15 साल के शासन को समाप्त करते हुए दिल्ली नगर निगम (एमसीडी) के लिए प्रतिष्ठित लड़ाई जीत ली।

बंगाल की खाड़ी में बने चक्रवाती तूफान से आंध्र प्रदेश में भारी बारिश की आशंका

 बंगाल की खाड़ी के ऊपर गहरे दबाव के क्षेत्र के बुधवार शाम तक चक्रवात में तब्दील होने की संभावना है। मौसम विभाग ने अगले तीन दिनों में दक्षिण तटीय आंध्र प्रदेश के कुछ हिस्सों में भारी बारिश की भविष्यवाणी की है।

संसदीय समिति के पुनर्गठन में कांग्रेस और टीएमसी ने लगाया विपक्ष की अनदेखी का आरोप

 कांग्रेस और तृणमूल कांग्रेस ने संसदीय समिति के पुनर्गठन में विपक्षी दलों की अनदेखी करने का आरोप लगाते हुए लोक सभा में कहा कि विपक्ष का अधिकार छीना जा रहा है और संसदीय प्रक्रियाओं को तोड़ा जा रहा है।

जगदीप धनखड़ ने राज्यसभा सभापति का पद संभाला

संसद के शीतकालीन सत्र के पहले दिन उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ ने राज्यसभा के सभापति के रूप में पहली बार अध्यक्षता की।

लोकसभा दोपहर 12 बजे तक के लिए स्थगित

समाजावादी पार्टी सांसद मुलायम सिंह यादव, जिनका 10 अक्टूबर, 2022 को निधन हो गया था, उन्हें श्रद्धांजलि देने के बाद लोकसभा की कार्यवाही बुधवार दोपहर 12 बजे तक के लिए स्थगित कर दी गई।

तमिलनाडु में सड़क दुर्घटना में छह लोगों की मौत

 तिरुचि-चेन्नई राजमार्ग के मधुरानथंगम में बुधवार तड़के दो ट्रकों और एक मिनी ट्रक की टक्कर में छह लोगों की मौत हो गई। हादसे में पांच लोग गंभीर रूप से घायल हुए हैं।

हमारी टीम में विश्वास मुख्य कारक है : हरमनप्रीत कौर

आस्ट्रेलिया के खिलाफ मुंबई में 9 दिसंबर से शुरू हो रही पांच मैचों की टी20 सीरीज से पहले भारतीय कप्तान हरमनप्रीत कौर का मानना है कि मौजूदा महिला टीम में विश्वास एक इकाई के रूप में उनकी सबसे बड़ी ताकत है।

बाएं हाथ के अंगूठे में चोट लगने के बाद रोहित शर्मा को एक्स-रे के लिए भेजा गया अस्पताल

बांग्लादेश के खिलाफ शेर-ए-बांग्ला नेशनल क्रिकेट स्टेडियम (एसबीएनसीएस) में चल रहे दूसरे एकदिवसीय मैच के दौरान भारतीय कप्तान रोहित शर्मा के बाएं हाथ के अंगूठे में चोट लगने के बाद उन्हें एक्स-रे के लिए अस्पताल भेजा गया है।

पाकिस्तान लौटेंगे शहबाज शरीफ के बेटे सुलेमान

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ के बेटे सुलेमान शहबाज ने देश लौटने का फैसला किया है और बुधवार को इस्लामाबाद हाईकोर्ट (आईएचसी) से सुरक्षात्मक जमानत मांगी है। द एक्सप्रेस ट्रिब्यून के मुताबिक, सुलेमान के वकील अमजद परवेज द्वारा दायर हाईकोर्ट की एक याचिका में उनके खिलाफ दर्ज मनी लॉन्ड्रिंग मामले में दो सप्ताह की सुरक्षात्मक जमानत मांगी गई थी।

चीन का खवेईचो-11 ठोस लॉन्च वाहन सफलतापूर्वक लॉन्च हुआ

स्थानीय समानुसार 7 दिसंबर की सुबह 9 बजकर 15 मिनट पर च्योछ्वान उपग्रह लॉन्च केंद्र से चीन का खवेईचो-11 ठोस प्रक्षेपण यान को सफलतापूर्वक लॉन्च किया गया, और सफलतापूर्वक शींगयून यातायात वीडीईएस परीक्षण उपग्रह को पूर्व निर्धारित कक्षा में भेजा गया।

फोर्ब्स की 100 सबसे शक्तिशाली महिलाओं में निर्मला सीतारमण और कमला हैरिस

केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण और अमेरिकी उपराष्ट्रपति कमला हैरिस ने फोर्ब्स की शक्तिशाली महिलाओं की 19वीं वार्षिक लिस्ट में जगह बनाई है। फोर्ब्स ने साल 2022 में ‘दुनिया की 100 सबसे शक्तिशाली महिलाओं’ की लिस्ट मंगलवार को जारी की है। जिसमें केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण 36 वें स्थान पर हैं। जबकि हैरिस तीसरे स्थान पर हैं।

अमेरिका में 1.5 करोड़ से अधिक बच्चे कोविड-19 से संक्रमित : रिपोर्ट

अमेरिकन एकेडमी ऑफ पीडियाट्रिक्स (एएपी) और चिल्ड्रन हॉस्पिटल एसोसिएशन की नवीनतम रिपोर्ट के अनुसार, 2020 में महामारी की शुरूआत के बाद से अमेरिका में 1.5 करोड़ से अधिक बच्चे कोविड-19 से संक्रमित पाए गए हैं।

Exit Polls : गुजरात में पलटेगी बाज़ी! | Congress | AAP | BJP | hastakshep #exitpolls2022

हमें गूगल न्यूज पर फॉलो करें. ट्विटर पर फॉलो करें. वाट्सएप पर संदेश पाएं. हस्तक्षेप की आर्थिक मदद करें

Enter your email address:

Delivered by FeedBurner