ब्रेकिंग : आज भारत की टॉप हेडलाइंस। आज की बड़ी खबरें | 29 दिसंबर 2021

ब्रेकिंग : आज भारत की टॉप हेडलाइंस। आज की बड़ी खबरें | 29 दिसंबर 2021

Todays headlines in Hindi in national media | राष्ट्रीय मीडिया में आज की सुर्खियां

डब्ल्यूएचओ ने चेताया- ओमिक्रॉन का जोखिम बहुत ज्यादा‘, स्वास्थ्य प्रणालियों को तबाह कर सकता है

विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) ने चेतावनी दी है कि कोरोना के नए वेरिएंट ओमिक्रॉन से जुड़ा जोखिम ‘बहुत अधिक’ बना हुआ है, जो स्वास्थ्य प्रणालियों और अन्य महत्वपूर्ण सेवाओं में व्यापक व्यवधान पैदा कर सकता है।

दिल्ली में फिलहाल एम्बरअलर्ट नहीं : डीडीएमए

दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (Delhi Disaster Management Authority डीडीएमए) ने आज एम्बरअलर्ट के तहत प्रतिबंध नहीं लगाने और राष्ट्रीय स्तर पर बढ़ते कोविड-19 मामलों के बीच येलोअलर्ट के तहत दिशानिर्देशों को जारी रखने का फैसला किया।

कैट ने दिल्ली के एलजी को लिखा पत्र, कहा : प्रतिबंधों के बजाय कोविड प्रोटोकॉल पर ध्यान दिया जाए

दिल्ली में बढ़ते कोविड व ओमिक्रॉन मामलों के मद्देनजर प्रतिबंध लगाए जाने से व्यापारी वर्ग संतुष्ट नहीं है। इसको लेकर कॉन्फेडरेशन ऑफ ऑल इंडिया ट्रेडर्स (कैट) ने दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल को एक पत्र भेजकर कहा है कि “प्रतिबंधों से महामारी को फैलने से रोकना नामुमकिन है। इसलिए बजाय प्रतिबंधों के, कोविड सुरक्षा प्रोटोकाल के पालन पर ध्यान दिया जाता तो बेहतर होता।”

प्रियंका ने जानी महिलाओं की समस्या, बोलीं, देंगे आठ लाख रोजगार

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने आज उत्तर प्रदेश के फिरोजाबाद जिले के सिरसागंज में नारा लगवाकर महिला संवाद की शुरूआत की। इस दौरान उन्होंने कहा कि 20 लाख रोजगार देंगे इनमें से 8 लाख महिलाओं को देंगे।

योगी बोले, ‘कांग्रेस हिन्दू नेताओं को आतंकी घटनाओं में फंसाती थी

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि कांग्रेस सरकार हिन्दू नेताओं, संतों और आरएसएस के लोगों को आतंकी घटनाओं में फंसाने का षड़यंत्र रचती थी। कांग्रेस आतंकवाद को पोषित करने वाली पार्टी है। इसे अपने कुकर्मों के लिए देश से माफी मांगनी चाहिए। यह जब सत्ता में आते हैं तो आतंकियों को बचाने और जब सत्ता से बाहर रहते हैं तो देशविरोधी गतिविधियों में शामिल लोगों का साथ देने का काम करते हैं।

तमिलनाडु में नाबालिग छात्र से शादी करने के आरोप में शिक्षिका गिरफ्तार

तमिलनाडु के पेरम्बलुर जिले में अपनी 17 वर्षीय छात्र से शादी करने के आरोप में एक महिला को पॉक्सो के तहत गिरफ्तार किया गया है।

देश नहीं बिकने देंगेनारा देने वाली केंद्र सरकार पीएसयू को घाटे में बेच रही है : कांग्रेस

कांग्रेस ने भाजपा के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार पर आरोप लगाया है कि ‘देश नहीं बिकने देंगे’ नारा देने वाली मोदी सरकार देश के फायदे में चल रही पीएसयू (सार्वजनिक क्षेत्र के उपक्रम) कंपनियों को घाटे में बेच रही है।

राष्ट्रीय अल्पसंख्यक आयोग धर्म संसद पर सख्त, अध्यक्ष बोले, ‘सुरक्षा व विकास में अल्पसंख्यकों का भी योगदान

हरिद्वार में धर्म संसद के नाम पर अल्पसंख्यकों के खिलाफ नफरत भरे भाषण मामले पर राष्ट्रीय अल्पसंख्यक आयोग ने संज्ञान लेते हुए राज्य सरकार से रिपोर्ट मांगी है।

आयोग के अध्यक्ष इकबाल सिंह लालपुरा ने कहा कि, यह देश सबका है, कोई भी आदमी बाहर का नहीं है। हमें सबके लिए बराबरी का माहौल पैदा करना है। देश की सुरक्षा व विकास की बात आती है तो अल्पसंख्यकों ने भी इसमें योगदान दिया है।

चुनाव आयोग ने यूपी के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ की बैठक

मुख्य चुनाव आयुक्त सुशील चंद्रा के नेतृत्व में भारतीय निर्वाचन आयोग (ईसीआई) के अधिकारियों ने आज लखनऊ में वरिष्ठ अधिकारियों के साथ बैठक कर 2022 के उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनावों की तैयारियों का जायजा लिया।

एफआईआर वापस लेने तक प्रदर्शन जारी रखेंगे दिल्ली के रेजिडेंट डॉक्टर

रेजिडेंट डॉक्टरों ने अपनी मांगों के समर्थन में अपना धरना आज भी जारी रखा, जिसमें उनके खिलाफ दर्ज प्राथमिकी को वापस लेना भी शामिल है।

किसान आंदोलन खत्म होने के बाद 18 ट्रेनें बहाल, रेलवे ने की 250 ट्रेनें रद्द, 5 का रूट बदला

 भारतीय रेलवे ने 228 ट्रेनों को पूरी तरीके से कैंसिल कर दिया है। जबकि 29 ट्रेनें आंशिक तौर पर रद्द की गई हैं, इनमें से पांच ट्रेनें ऐसी हैं जिनके रूट में बदलाव किया गया है।

वहीं दूसरी ओर उत्तर पश्चिम रेलवे किसान आंदोलन के कारण स्थगित ट्रेनों को दोबारा बहाल कर दिया है। उत्तर पश्चिम रेलवे के मुख्य जनसम्पर्क अधिकारी कैप्टन शशि किरण के अनुसार किसान आंदोलन के कारण जिन ट्रेनों को रद्द किया गया था, आंदोलन खत्म होने के बाद रद्द की गई सभी ट्रेनों को बहाल किया जा रहा है। ऐसी 18 से अधिक ट्रेनें हैं।

बेंगलुरू हवाईअड्डे पर 20 अंतर्राष्ट्रीय यात्री कोरोना पॉजिटिव

 बेंगलुरू के केम्पेगौड़ा अंतर्राष्ट्रीय हवाईअड्डे (केआईए) पर कम से कम 20 विदेशी यात्रियों में कोविड-19 की पुष्टि हुई है।

ऑस्ट्रेलियाई राज्य में कोविड के मामलों में भारी उछाल, जांच सुविधाएं प्रभावित

 ऑस्ट्रेलिया के सबसे अधिक आबादी वाले राज्य न्यू साउथ वेल्स (एनएसडब्ल्यू) में साल के अंत में व्यस्ततम छुट्टियों के मौसम के दौरान कोविड-19 के मामलों में भारी उछाल के कारण जांच केंद्रों में व्यवस्था बिगड़ने लगी है।

Topics : Give me the local news, latest news headlines for today, breaking news today, today latest newspaper, local news haedlines, current news events in this week, अब तक की बड़ी ख़बरें,evening Headlines, breaking news in Hindi, top news, Aaj ki news, Today’s Trending news, Today’s viral news, Top 10 news, आज की ट्रेंडिंग न्यूज़, आज की वायरल न्यूज़, मॉर्निंग हेडलाइंस, ब्रेकिंग न्यूज़,इंडिया न्यूज़, टॉप न्यूज़, HASTAKSHEP, टॉप 10 न्यूज़रात्रि, समाचार संध्या, आकाशवाणी, news on air, AAj Tak news, news headlines in Hindi for school assembly.

हमें गूगल न्यूज पर फॉलो करें. ट्विटर पर फॉलो करें. वाट्सएप पर संदेश पाएं. हस्तक्षेप की आर्थिक मदद करें

Enter your email address:

Delivered by FeedBurner

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा.