आज सुबह की प्रमुख खबरें | Today’s Top News Headlines and Latest News #मोदीजी_भाषण_नहीं_रोजगार_चाहिए

Top 10 morning headlines

Check today’s top 10 news stories, headline news, breaking news, latest news, politics news, sports news, entertainment news and business news on hastakshep

Twitter trending – #मोदीजी_भाषण_नहीं_रोजगार_चाहिए

देशभक्ति के उल्‍लास के साथ 74वां स्‍वतंत्रता दिवस मनाया गया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक बार फिर आत्मनिर्भर भारत का संकल्प दोहराया है। देश को संबोधन में प्रधानमंत्री ने राष्ट्रीय डिजिटल स्वास्थ्य मिशन (National Digital Health Mission) के तहत सभी नागरिकों को स्‍वास्‍थ्‍य पहचान देने की घोषणा की है।

केंद्र सरकार ने एक विज्ञापन में प्रधानमंत्री किसान ट्रैक्टर योजना (pradhan mantri kisan tractor yojana 2020) के तहत किसानों को आधे दाम पर ट्रैक्टर (Tractor at half price to farmers) दिए जाने के दावे को गलत बताया है। केंद्र ने इस विज्ञापन को फर्जी बताते हुए कहा है कि ऐसी कोई योजना लागू नहीं है। केंद्र ने लोगों से कहा कि वे ऐसे निराधार दावों और विज्ञापनों के छलावे में न आएं। केंद्र ने यह भी अपील की है कि किसी सरकारी योजना से संबंधित पंजीकरण कराने या दस्तावेज प्राप्त करने से पहले अच्छी तरह तथ्यों की जानकारी लें।

फल-सब्जी पर वायरस के होने की आशंका है तो क्या करें ? (What to do if there is a possibility of virus on fruits and vegetables?)

आकाशवाणी समाचार के एक ट्वीट में कोरोना पर विशेषज्ञ लोक नायक अस्पताल के डॉ. नरेश गुप्ता के हवाले से बताया गया है कि “पहली बात अगर फल, सब्जी, मेज, कुर्सी या किसी सतह पर कोरोना वायरस है, तो संक्रमण की संभावना कम रहती है। ऐसी वस्तुओं पर कुछ घंटे रहने के बाद वायरस नष्ट हो जाता है। लेकिन अगर बेचने वाला संक्रमित हुआ या फल-सब्जी पर कोई खांस रहा है, तो वायरस उस पर बैठा रह सकता है। इसलिए ऐसी चीजों को घर लाकर पानी से अच्छी तरह धोएं, या कुछ घंटों या रात भर के लिए अलग रख दें। इससे वायरस नष्ट हो जाता है। इस बीच यह भी ध्यान रखना है कि सामान लाने के बाद साबुन-पानी से हाथ जरूर धोना है”

मोदी ने पूर्व प्रधानमंत्री वाजपेयी की पुण्यतिथि पर दी श्रद्धांजलि

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पूर्व प्रधानमंत्री अटल विहारी वाजपेयी की दूसरी पुण्यतीथि पर रविवार को उन्हें स्मरण कर अपनी श्रद्धांजलि दी।

भारतीय जनता पार्टी के कद्दावर नेता और पूर्व प्रधानमंत्री वाजपेयी का 16 अगस्त 2018 को 93 साल की उम्र में निधन हो गया था और आज उनकी दूसरी पुण्यतीथि है।

श्री मोदी ने स्वर्गीय वाजपेयी का ट्विटर पर वीडियो पोस्ट कर कहा, हमारे प्यारे अटल जी को पुण्य तीथि पर श्रद्धांजलि। भारत हमेशा उनकी उत्कृष्ट सेवा और उनके द्वारा राष्ट्र की प्रगति के प्रयासों को याद रखेगा।

सोमालिया की सेना ने 33 बच्चों को अल शबाब के आतंकियों से मुक्त कराया

सोमालिया की सेना ने शाबेले क्षेत्र से एक सैन्य अभियान के तहत 33 बच्चों को आतंकवादी समूह अल शबाब से मुक्त कराया है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक सोमालिया सेना के अभियान में अल शबाब के कम से कम चार आतंकवादी मारे गए और बच्चों को बचाया गया। इन बच्चों को शाबेले क्षेत्र से बचाया गया है।

कश्मीर में आतंकियों ने की नागरिक की हत्या

मीडिया रिपोर्ट्स में बताया गया है कि दक्षिणी कश्मीर के पुलवामा जिले में संदिग्ध आतंकियों ने शनिवार की शाम एक आम नागरिक की गोली मारकर हत्या कर दी।

समाजवादी एकता के लिए कोई भी कुर्बानी देने को तैयार : शिवपाल

प्रगतिशील समाजवादी पार्टी के मुखिया शिवपाल सिंह यादव ने एक बार फिर एकता का सुर अलापते हुए कहा है कि मैं केवल इतना चाहता हूं कि समाजवादी एक हो जाएं, इसके लिए मैं कोई भी कुर्बानी देने को तैयार हूं। प्रगतिशील समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष शिवपाल सिंह कल इटावा में स्वतंत्रता दिवस के मौके पर जिले के शहीद स्मारक पर श्रद्धांजलि देने आए थे। यहां शिवपाल सिंह ने शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित की और सभी देशवासियों को बधाई दी। उन्होंने इशारों ही इशारों में कहा कि समाजवादियों को एक करने के लिए मैं कुछ भी कुर्बानी देने के लिए तैयार हूं।

भारत को 2011 का विश्व कप जिताने वाले पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी और भारतीय क्रिकेटर सुरेश रैना ने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास ले लिया।

भारत में वीवो वाई20 स्मार्टफोन जल्द हो सकता है लॉन्च

बीचीनी स्मार्टफोन निर्माता कंपनी वीवो अपने नए स्मार्टफोन वाई 20 पर काम कर रही है जो क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 460 चिपसेट के साथ आने की संभावना है।

रूस ने कोविड-19 वैक्सीन का उत्पादन शुरू किया

रूस ने कोविड-19 के इलाज के लिए अपने वैक्सीन (Russian vaccine to treat COVID-19) के पहले बैच का उत्पादन शुरू कर दिया है। यह जानकारी उनके स्वास्थ्य मंत्रालय ने शनिवार को जारी एक बयान में दी।

Topics –  Today’s Trending news, Today’s viral news, Morning Headlines, breaking new, india news, top news, HASTAKSHEP, Top 10 news in morning, आज की ट्रेंडिंग न्यूज़, आज की वायरल न्यूज़, मॉर्निंग हेडलाइंस, ब्रेकिंग न्यूज़, इंडिया न्यूज़, टॉप न्यूज़, HASTAKSHEP, टॉप 10 न्यूज़ सुबह, Morning headlines, ताजा खबरें, हिंदी खबर, Latest news, news video, news, new video, breaking news, news headlines, world news, current news, Top news, latest news today, headline news, online news, Business News, Foreign News,

पाठकों से अपील

“हस्तक्षेप” जन सुनवाई का मंच है जहां मेहनतकश अवाम की हर चीख दर्ज करनी है। जहां मानवाधिकार और नागरिक अधिकार के मुद्दे हैं तो प्रकृति, पर्यावरण, मौसम और जलवायु के मुद्दे भी हैं। ये यात्रा जारी रहे इसके लिए मदद करें। 9312873760 नंबर पर पेटीएम करें या नीचे दिए लिंक पर क्लिक करके ऑनलाइन भुगतान करें