एक क्लिक में आज की बड़ी खबरें । 13 जुलाई 2022 की खास खबर

ब्रेकिंग : आज भारत की टॉप हेडलाइंस

Top headlines of India today. Today’s big news 13 July 2022

दिन भर की खबर | आज की खबर | भारत समाचार |शीर्ष समाचार| हस्तक्षेप समाचार

जेम्स वेब स्पेस टेलीस्कोप ने खींची ब्रह्मांड की सबसे गहरी तस्वीर

नासा के जेम्स वेब स्पेस टेलिस्कोप ने अंतरिक्ष में ऐसी नर्सरी खोजी है, जहां तारों का निर्माण हो रहा है। साथ ही यहां अंतरिक्ष के पहाड़ और घाटियां भी दिख रही हैं। ये सभी के सभी कैरीना नेबुला में देखे गए हैं। यह पहली बार है किइतनी स्पष्ट तस्वीर सामने आई हैं।

श्रीलंका संकट : राष्ट्रपति गोटबाया राजपक्षे ने देश छोड़ा, आपातकाल की घोषणा के बाद हंगामा

भारत ने मीडिया में आयी उन खबरों को ‘‘निराधार और कयास आधारित’’ बताया कि उसने श्रीलंका के राष्ट्रपति गोटबाया राजपक्षे के देश छोड़कर मालदीव जाने में मदद की है। श्रीलंका में भारतीय उच्चायोग ने ट्वीट किया, ‘‘उच्चायोग मीडिया में आयी उन खबरों को ‘निराधार तथा महज अटकल’ के तौर पर खारिज करता है कि भारत ने गोटबाया राजपक्षे को श्रीलंका से बाहर जाने में मदद की।’’

अफ़ग़ानिस्तान में ब्रिटेन की स्पेशल फ़ोर्स ने निहत्थे लोगों को मारा

बीबीसी की एक जांच में ये बात सामने आई है कि अफ़ग़ानिस्तान में काम कर रही ब्रिटेन की एक सैन्य यूनिट SAS ने हिरासत में लिए गए कई निहत्थे लोगों की हत्या की है.

एक झटके में 75 अरब डॉलर गंवा बैठे एलन मस्क

टेस्ला के शेयर डूबे। दुनिया के सबसे अमीर शख्स एलन मस्क की दौलत 75 अरब डॉलर घटी।

75 दिनों के लिए मुफ्त कोविड बूस्टर खुराक प्रदान करेगी केंद्र सरकार

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया ने घोषणा की है कि केंद्र सरकार 15 जुलाई से 75 दिवसीय विशेष अभियान के तहत सरकारी टीकाकरण केंद्रों पर 18-59 आयु वर्ग के लोगों के लिए कोविड टीकों की मुफ्त बूस्टर खुराक उपलब्ध कराएगी।

तेलंगाना में बारिश से बिगड़े हालात, स्कूलों की छुट्टियां 16 जुलाई तक बढ़ाई गईं

तेलंगाना के कुछ हिस्सों में आज भी लगातार बारिश और बाढ़ का कहर जारी है। कई गांव और कस्बे बाढ़ के पानी में डूब गए हैं। इस बीच तेलंगाना सरकार ने लगातार भारी बारिश को देखते हुए राज्य के सभी शैक्षणिक संस्थानों की छुट्टियां आगामी 16 जुलाई तक बढ़ा दी हैं।

संसद का मानसून कांग्रेस ने 17 जुलाई को बुलाई विपक्षी दलों की बैठक, शिवसेना को भी भेजा गया न्यौता

 संसद का मानसून सत्र आगामी 18 जुलाई से शुरू होने वाला है। इसके मद्देनजर कांग्रेस नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली भाजपा सरकार को घेरने के लिए रणनीति तैयार कर रही है। मानसून सत्र को लेकर 17 जुलाई को विपक्षी पार्टियों की बैठक बुलाई गई है।

फिर डरा रहा भारत में कोरोना : एक दिन में 16,906 नए मामले, 45 मौतें

भारत में बीते 24 घंटों में कोरोनावायरस के 16,906 मामले दर्ज किए गए हैं, जबकि एक दिन पहले ये आंकड़ा 13,615 था।

मणिपुर में बढ़ते कोविड मामलों के बीच 24 जुलाई तक बढ़ायी गई स्कूलों की छुट्टियां

राज्य में कोविड-19 के बढ़ते मामलों को देखते हुए मणिपुर सरकार ने सभी स्कूलों में गर्मी की छुट्टियां आगामी 24 जुलाई तक बढ़ा दी हैं।

16 जुलाई को बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे का उद्घाटन करेंगे पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आगामी 16 जुलाई को उत्तर प्रदेश में 296 किलोमीटर लंबे बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे का उद्घाटन करेंगे।

14 अगस्त से पुणे में होगा शुरू अल्टीमेट खो-खो का पहला सीजन

अल्टीमेट खो-खो का पहला सीजन आगामी14 अगस्त को पुणे में शुरू होगा, जहां छह टीमें प्रतिस्पर्धा करेगी, जिसका समापन आगामी 4 सितंबर को खिताबी मुकाबले के साथ होगा।

आईसीसी वनडे गेंदबाजी रैंकिंग में जसप्रीत बुमराह टॉप पर पहुंचे

भारत के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने द ओवल में मंगलवार को पहले वनडे मैच में इंग्लैंड को 10 विकेट से हराने के लिए 19 रन देकर 6 विकेट लिए, जिससे वह आईसीसी वनडे गेंदबाजी रैंकिंग में टॉप पर पहुंच गए।

ओप्पो इंडिया ने की 4389 करोड़ रुपये की सीमा शुल्क चोरी !

वित्त मंत्रालय के अनुसार मैसर्स ओप्पो मोबाइल्स इंडिया प्राइवेट लिमिटेड (बाद में ‘ओप्पो इंडिया‘ के नाम से चर्चित), “ग्वांगडोंग ओप्पो मोबाइल टेलीकम्युनिकेशन्स कॉरपोरेशन लिमिटेड”, चीन (बाद में ‘ओप्पो चीन’ के नाम से चर्चित) की एक सहायक कंपनी की जांच के दौरान, राजस्व गुप्तचर निदेशालय (डीआरआई) ने लगभग 4,389 करोड़ रुपये की सीमा शुल्क चोरी का पता लगाया है। ओप्पो इंडिया पूरे भारत में निर्माण, कलपुर्जे जोड़ने, खुदरा व्यापार, मोबाइल हैंडसेट और एक्सेसरीज के वितरण के कारोबार में लगी हुई है। ओप्पो इंडिया मोबाइल फोन के विभिन्न ब्रांडों- ओप्पो, वनप्लस और रियलमी में डील करता है।

हमें गूगल न्यूज पर फॉलो करें. ट्विटर पर फॉलो करें. वाट्सएप पर संदेश पाएं. हस्तक्षेप की आर्थिक मदद करें

Enter your email address:

Delivered by FeedBurner

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.