Home » समाचार » कानून » ब्रेकिंग : आज सुबह की टॉप हेडलाइंस। आज की बड़ी खबरें | 8 अप्रैल 2022
breaking news

ब्रेकिंग : आज सुबह की टॉप हेडलाइंस। आज की बड़ी खबरें | 8 अप्रैल 2022

नवरात्र में माँस की दुकानें बंद करने का आदेश : दिल्ली अल्पसंख्यक आयोग ने निगमों के मेयर व निगमायुक्त को भेजा नोटिस

 नवरात्रि पर दिल्ली में माँस पर पाबन्दियों पर दिल्ली अल्पसंख्यक आयोग ने तीनों नगर निगमों के मेयर्स और एमसीडी कमिश्नर को नोटिस भेजा दिया है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इस नोटिस में एमसीडी मेयर और एमसीडी कमिश्नर से पूछा गया है कि किन नियमों के तहत नवरात्रों के दौरान मीट की दुकानों पर बैन लगाने के आदेश/निर्देश जारी किए हैं।

पीएमएलए मामले में उमर अब्दुल्ला से ईडी ने की पूछताछ

 प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने कल जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला से जम्मू-कश्मीर बैंक द्वारा ऋण स्वीकृत करने में कथित अनियमितताओं से संबंधित धनशोधन रोकथाम मामले में पूछताछ की।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक नेशनल कॉन्फ्रेंस ने उमर अब्दुल्ला से प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) द्वारा पूछताछ के लिए तलब किए जाने के बाद केंद्र पर निशाना साधा है।

विश्व स्वास्थ्य दिवस : लोकसभा अध्यक्ष, केंद्रीय मंत्रियों ने लाल किले पर किया योग

विश्व स्वास्थ्य दिवस के मौके पर लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला, केंद्रीय मंत्री सर्बानंद सोनोवाल, मीनाक्षी लेखी, जी किशन रेड्डी और भूपेंद्र यादव ने गुरुवार को लाल किले में एक कार्यक्रम में योग के महत्व को बताया और आसन भी किए।

बजट सत्र का समापन – लोक सभा में 129 प्रतिशत हुआ कामकाज

संसद के बजट सत्र का समय पूर्व समापन हो गया है। लोक सभा अध्यक्ष ओम बिरला ने गुरुवार को अनिश्चितकाल के लिए लोक सभा की कार्यवाही स्थगित कर दी। जैसे ही गुरुवार को संसद अनिश्चित काल के लिए स्थगित की गई, कांग्रेस ने आरोप लगाया कि सरकार बजट सत्र के दौरान मूल्य वृद्धि, किसानों और बेरोजगारी के मुद्दों पर बहस से भाग गई।

मद्रास हाईकोर्ट ने सरकारी स्कूली छात्रों के लिए 7.5 प्रतिशत आरक्षण को बरकरार रखा, स्टालिन ने निर्णय को बताया ऐतिहासिक

मद्रास उच्च न्यायालय ने तमिलनाडु सरकार के उस कानून को बरकरार रखा, जिसमें मेडिकल कॉलेज में दाखिले में सरकारी स्कूलों के छात्रों के लिए 7.5 फीसदी सीटें आरक्षित की गई थीं।

कांग्रेस ने विवादित बयान देने पर कर्नाटक के गृह मंत्री को गिरफ्तार करने की मांग की

कर्नाटक कांग्रेस ने शिकायत दर्ज कराते हुए कहा कि राज्य के गृह मंत्री अरागा जनानेंद्र और भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव सी.टी. रवि को बेंगलुरु में एक युवक की हत्या मामले में भड़काऊ बयान देने के आरोप में गिरफ्तार किया जाए।

ऑस्ट्रिया चार रूसी राजनयिकों को निष्कासित करेगा

ऑस्ट्रिया ने चार रूसी राजनयिकों को गलत गतिविधियों के चलते उन्हें निष्कासित करने के अपने फैसले की घोषणा की।

अविश्वास प्रस्ताव को खारिज करने का फैसला गलत था : पाक सुप्रीम कोर्ट

पाकिस्तान के प्रधान न्यायाधीश (सीजेपी) उमर अता बंदियाल ने गुरुवार को कहा कि यह स्पष्ट है कि नेशनल असेंबली के डिप्टी स्पीकर कासिम खान सूरी का तीन अप्रैल का फैसला, जिसने प्रधानमंत्री इमरान खान के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव को खारिज कर दिया था, गलत था।

बीमा कंपनियों की सुरक्षा चिंता के बाद एयर इंडिया ने मास्को के लिए उड़ान रद्द की

द इंडियन एक्सप्रेस ने एक सूत्र के हवाले से खबर दी है कि, टाटा समूह के स्वामित्व वाली एयरलाइन ने रूसी राजधानी के लिए उड़ानें फिर से शुरू करने के लिए भारत सरकार के हस्तक्षेप की मांग की है।

मोदी सरकार में हिंदी का प्रयोग बढ़ा : डॉ. महेंद्र नाथ पांडेय

भारी उद्योग मंत्री डॉ. महेंद्र नाथ पांडेय ने कहा है कि मोदी सरकार में सरकारी कामकाज में हिंदी का उपयोग काफी बढ़ा है। भारी उद्योग मंत्रालय में वर्ष 2021 के हिंदी पखवाड़े के पुरस्कार विजेताओं को सम्मानित करते हुए उन्होंने कहा कि बढ़ते कारोबार के साथ दक्षिण के लोग भी अब हिंदी के महत्व को समझ रहे हैं।

Topics : Give me the local news, latest news headlines for today, breaking news today, today latest newspaper, local news haedlines, current news events in this week, अब तक की बड़ी ख़बरें,evening Headlines, breaking news in Hindi, top news, Aaj ki news, Today’s Trending news, Today’s viral news, Top 10 news, आज की ट्रेंडिंग न्यूज़, आज की वायरल न्यूज़, मॉर्निंग हेडलाइंस, ब्रेकिंग न्यूज़,इंडिया न्यूज़, टॉप न्यूज़, HASTAKSHEP, टॉप 10 न्यूज़रात्रि, समाचार संध्या, आकाशवाणी, news on air, AAj Tak news, news headlines in Hindi for school assembly.

हमें गूगल न्यूज पर फॉलो करें. ट्विटर पर फॉलो करें. वाट्सएप पर संदेश पाएं. हस्तक्षेप की आर्थिक मदद करें

Enter your email address:

Delivered by FeedBurner

हमारे बारे में उपाध्याय अमलेन्दु

Check Also

New front without Congress! Kapil Sibal Resigns.

कांग्रेस के बिना कपिल सिब्बल का नया मोर्चा! सिब्बल की सपा से क्या डील हुई?

New front without Congress! Kapil Sibal Resigns. क्या कपिल सिब्बल बनाएंगे बिना कांग्रेस भाजपा विरोधी …

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.