मॉर्निंग हेडलाइंस : सुबह की शीर्ष 10 सुर्खियाँ : 18 जुलाई 2022

morning headlines

राजग के उपराष्ट्रपति पद के उम्मीदवार जगदीप धनखड़ का समर्थन करेगा बीजद

नवीन पटनायक के नेतृत्व वाले बीजू जनता दल (बीजद) ने घोषणा की है कि वह राजग के उप-राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार जगदीप धनखड़ का समर्थन करेगा।

राष्ट्रपति चुनाव दो उम्मीदवारों के बारे में नहीं, बल्कि विचारधाराओं के बारे में: यशवंत सिन्हा

विपक्ष के राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार यशवंत सिन्हा ने सोमवार को होने वाले मतदान से पहले अपनी अंतिम अपील करते हुए रविवार को कहा कि चुनाव दो उम्मीदवारों की पहचान के बारे में नहीं बल्कि विचारधाराओं और आदर्शों के बारे में है।

तीसरा वनडे : भारत ने इंग्लैंड को 5 विकेट से हरा कर सीरीज 2-1 से जीती

हार्दिक पांड्या के शानदार प्रदर्शन और 50 ओवर के क्रिकेट में ऋषभ पंत के शानदार पहले शतक की बदौलत भारत ने रविवार को मैनचेस्टर में ओल्ड ट्रैफर्ड में तीसरे और अंतिम वनडे में इंग्लैंड को पांच विकेट से हराकर तीन मैचों की सीरीज 2-1 से जीत ली। ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या (4/24) और लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल (3/60) की शानदार गेंदबाजी के प्रयासों से भारत ने इंग्लैंड को 45.5 ओवर में 259 रन पर समेट दिया।

संसद का मानसून सत्र आज से

राज्यसभा के सभापति एम. वेंकैया नायडू ने रविवार को संसद के “अच्छे” मानसून सत्र को सुनिश्चित करने के लिए यह कहते हुए कि यह उनके लिए उनका “विदाई उपहार” होगा, सदन के सभी सदस्यों से सहयोग मांगा।

पीएम का रवैया असंसदीय

आज से संसद का मानसून सत्र शुरू हो रहा है। कल रविवार को संसद में सर्वदलीय बैठक बुलाई गई। खबर है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस बैठक में नहीं पहुंचे।

कांग्रेस ने कहा है पीएम का ये रवैया असंसदीय है।

राष्ट्रपति चुनाव आज

भारत के 15 वें राष्ट्रपति का चुनाव करने के लिए लगभग 4,800 निर्वाचित सांसद और विधायक आज मतदान करेंगे, जिसमें एनडीए उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू को विपक्ष के यशवंत सिन्हा पर स्पष्ट बढ़त है क्योंकि उनके पक्ष में 60% से अधिक वोट डाले जाने की उम्मीद है।

गूगल पर आज ऑस्कर साला ट्रेंड कर रहा है।

टेक दिग्गज गूगल (Google) सोमवार को भौतिक विज्ञानी ऑस्कर साला की 112 वीं जयंती अपने डूडल के साथमना रहा है, जो एक अभिनव इलेक्ट्रॉनिक संगीत संगीतकार भी हैं।

घाना ने अत्यधिक संक्रामक मारबर्ग वायरस के अपने पहले प्रकोप की पुष्टि की

घाना ने आधिकारिक तौर पर मारबर्ग वायरस के दो मामलों की पुष्टि की है, जो इबोला के समान एक अत्यधिक संक्रामक बीमारी है। दो लोगों में, जो इस महीने की शुरुआत में वायरस के लिए सकारात्मक परीक्षण किया गया था, की पहचान के बाद घाना की स्वास्थ्य सेवा ने रविवार को पुष्टि की।

गुटेरेस ने नेल्सन मंडेला की तारीफ की

संयुक्त राष्ट्र प्रमुख ने नेल्सन मंडेला के सम्मान में सोमवार के अंतर्राष्ट्रीय दिवस को चिह्नित करने के अपने संदेश में, रंगभेद के बाद दक्षिण अफ्रीका के पहले अश्वेत राष्ट्रपति और नस्लीय न्याय के प्रतीक नेल्सन मंडेला की सराहना की।

लार और अन्य नैदानिक ​​नमूनों में मंकीपॉक्स वायरस डीएनए का पता लगाना

बार्सिलोना के एक नए अध्ययन ने तीव्र मंकीपॉक्स संक्रमण वाले सभी रोगियों की लार में मंकीपॉक्स वायरस डीएनए का पता लगाया है। यूरोसर्विलांस जर्नल में प्रकाशित अध्ययन ने आरटी पीसीआर द्वारा पुष्टि किए गए मंकीपॉक्स संक्रमण वाले 12 रोगियों के वायरल डीएनए के लिए लार और वीर्य सहित 147 विभिन्न जैविक नमूनों की जांच की।

हमें गूगल न्यूज पर फॉलो करें. ट्विटर पर फॉलो करें. वाट्सएप पर संदेश पाएं. हस्तक्षेप की आर्थिक मदद करें

Enter your email address:

Delivered by FeedBurner

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.