Home » समाचार » देश » Corona virus In India » ब्रेकिंग : आज भारत की टॉप हेडलाइंस। आज की बड़ी खबरें | 02 फरवरी 2022
headlines breaking news

ब्रेकिंग : आज भारत की टॉप हेडलाइंस। आज की बड़ी खबरें | 02 फरवरी 2022

अखिलेश यादव का भाजपा पर तंज, बोले, ‘यह बजट अमृत है तो पिछले क्या जहरीले थे’

यूपी में प्रथम चरण के लिए प्रचार काफी तेज गति से चल रहा है। सपा प्रमुख अखिलेश यादव और रालोद के जयंत चौधरी पश्चिमी यूपी के शामली पहुंचे। इस दौरान इन दोनों ने संयुक्त रूप से प्रेस वार्ता कर भाजपा पर सरकार पर जमकर बरसे। बजट पर तंज कसते हुए कहा कि इसे अमृतकाल का बजट बताया जा रहा है, तो क्या पहले वाले बजट जहर वाले थे।

सुप्रीम कोर्ट कॉलेजियम ने दिल्ली हाईकोर्ट में छह न्यायिक अधिकारियों को जज के तौर पर पदोन्नत करने की मंजूरी दी

सुप्रीम कोर्ट कॉलेजियम ने दिल्ली हाईकोर्ट में छह न्यायिक अधिकारियों और तेलंगाना उच्च न्यायालय के न्यायाधीशों के रूप में पांच न्यायिक अधिकारियों और सात अधिवक्ताओं की पदोन्नति के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है।

यूपी : एडीआर की रिपोर्ट में खुलासा, सभी दलों ने उतारे आपराधिक इतिहास वाले उम्मीदवार  

 उत्तर प्रदेश में प्रथम चरण के मतदान के लिए कुल 623 उम्मीदवारों में से 615 द्वारा दाखिल हलफनामों का विश्लेषण करने वाले एसोसिएशन फॉर डेमोक्रेटिक रिफॉर्म्स (एडीआर) ने पाया है कि लगभग सभी पार्टियों ने आपराधिक पृष्ठभूमि वाले उम्मीदवार उतारे हैं।

उत्तराखंड में कांग्रेस का प्रचार करेंगे सोनिया गांधी, मनमोहन सिंह, राहुल गांधी

 उत्तराखंड के चुनावी समर में जान फूंकने के लिए कांग्रेस ने 30 स्टार प्रचारकों की सूची जारी की है। इनमें पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी, पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह, पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी, राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा सहित पंजाब, राजस्थान, छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्रियों के नाम भी शामिल हैं।

रेलवे भर्ती परीक्षा : संजय सिंह बोले, छात्रों के साथ दुश्मनों जैसा व्यवहार न किया जाए

रेलवे की भर्ती परीक्षा प्रक्रिया में कथित अनियमितताओं को लेकर पिछले दिनों देश भर में छात्रों का जो आक्रोश देखने को मिला इसको लेकर आम आदमी पार्टी और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) ने राज्यसभा के शून्यकाल में मुद्दा उठाया। नेताओं की ओर से छात्रों पर दर्ज एफआईआर को वापस लेने की मांग की गई है।

पीएम मोदी ने भाजपा कार्यकर्ताओं को बताईं बजट की खूबियां, आम जनता तक सरकार की उपलब्धियों को पहुंचाने का आह्वान किया

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पिछले सात वर्षों में देश के तीन करोड़ गरीबों को घर देकर लखपति बनाने का दावा करते हुए कहा है कि इस बार के बजट में गरीब एवं मध्यम वर्ग के कल्याण, युवाओं को रोजगार और मूलभूत सुविधाओं को बढ़ाने पर विशेष ध्यान दिया गया है।

आंध्र प्रदेश ने रात के कर्फ्यू को दो सप्ताह के लिए बढ़ाया

आंध्र प्रदेश सरकार ने रात के कर्फ्यू को दो और सप्ताह के लिए बढ़ा दिया है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक ताजा आदेशों के अनुसार, सरकार ने राज्य में कोरोना की स्थिति की समीक्षा करने के बाद यह निर्णय लिया है।

2022 पेइचिंग शीतकालीन ओलंपिक मशाल रिले शुरू

2022 पेइचिंग शीतकालीन ओलंपिक मशाल रिले आज यानी दो फरवरी की सुबह 9 बजे औपचारिक रूप से शुरू हुआ। लॉन्चिंग समारोह पेइचिंग ओलंपिक फॉरेस्ट पार्क के चौक में आयोजित किया गया।

इक्वाडोर की राजधानी में बाढ़ से मरने वालों की संख्या बढ़कर 22 हुई

इक्वाडोर की राजधानी में बाढ़ के कारण मरने वालों की संख्या बढ़कर बाईस हो गई, जबकि लगभग पचास अन्य घायल हो गए और कम से कम पाँच लोग लापता हो गए।

नीरज चोपड़ा लॉरियस वर्ल्ड स्पोर्ट्स अवार्डस 2022के लिए नामांकित

ओलंपिक स्वर्ण पदक विजेता नीरज चोपड़ा को ‘लॉरियस वर्ल्ड अवार्ड 2022’ के लिए नामांकित किया गया है। वह प्रतिष्ठित पुरस्कार के लिए छह नामांकित व्यक्तियों में से एक हैं।

Topics : Give me the local news, latest news headlines for today, breaking news today, today latest newspaper, local news haedlines, current news events in this week, अब तक की बड़ी ख़बरें,evening Headlines, breaking news in Hindi, top news, Aaj ki news, Today’s Trending news, Today’s viral news, Top 10 news, आज की ट्रेंडिंग न्यूज़, आज की वायरल न्यूज़, मॉर्निंग हेडलाइंस, ब्रेकिंग न्यूज़,इंडिया न्यूज़, टॉप न्यूज़, HASTAKSHEP, टॉप 10 न्यूज़रात्रि, समाचार संध्या, आकाशवाणी, news on air, AAj Tak news, news headlines in Hindi for school assembly.

हमें गूगल न्यूज पर फॉलो करें. ट्विटर पर फॉलो करें. वाट्सएप पर संदेश पाएं. हस्तक्षेप की आर्थिक मदद करें

Enter your email address:

Delivered by FeedBurner

हमारे बारे में उपाध्याय अमलेन्दु

Check Also

shahnawaz alam

अदालतों का राजनीतिक दुरुपयोग लोकतंत्र को कमज़ोर कर रहा है

Political abuse of courts is undermining democracy असलम भूरा केस में सुप्रीम कोर्ट के फैसले …

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.