एक क्लिक में आज की बड़ी खबरें । 06 जुलाई 2022 की खास खबर

एक क्लिक में आज की बड़ी खबरें । 06 जुलाई 2022 की खास खबर

ब्रेकिंग : आज भारत की टॉप हेडलाइंस

Top headlines of India today. Today’s big news 06 July 2022

साजी चेरियन ने मंत्री पद से दिया इस्तीफा, संविधान को लेकर दिया था विवादित बयान

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक केरल के मंत्री साजी चेरियन ने मंत्री पद से इस्तीफा दे दिया है। उन्होंने संविधान को लेकर विवादित टिप्पणी की थी।

न्यूज एंकर रोहित रंजन की याचिका पर 7 जुलाई को सुनवाई करेगा सर्वोच्च न्यायालय

कांग्रेस सांसद राहुल गांधी के वीडियो को ‘गलत तरीके से दिखाने’ के मामले में घिरे न्यूज एंकर रोहित रंजन की याचिका पर सर्वोच्च न्यायालय बुधवार को सुनवाई के लिए सहमत हो गया है।

मुख्तार अब्बास नकवी ने मंत्री पद से दिया इस्तीफा

केंद्रीय अल्पसंख्यक कार्य मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने मंत्री पद से इस्तीफा दे दिया है।

कोलकाता पुलिस ने नूपुर शर्मा को फिर किया तलब, 30 दिन में तीसरा नोटिस भेजा

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार कोलकाता पुलिस ने आज निलंबित भाजपा प्रवक्ता नूपुर शर्मा को एक और नोटिस जारी कर 11 जुलाई को शहर पुलिस के पूर्वी उपनगरीय डिवीजन के तहत नारकेलडांगा पुलिस स्टेशन में पूछताछ के लिए मौजूद रहने को कहा है।

नूपुर शर्मा की गिरफ्तारी की मांग वाली याचिका पर आपात सुनवाई से सर्वोच्च न्यायालय का इनकार

सर्वोच्च न्यायालय ने भारतीय जनता पार्टी की पूर्व प्रवक्ता नूपुर शर्मा की गिरफ्तारी की मांग करती याचिका को तत्काल या आपात सुनवाई के लिए सूचीबद्ध करने से आज इनकार कर दिया। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक सर्वोच्च न्यायालय में दायर याचिका ने पैगंबर मोहम्मद पर टिप्पणी के मामले में नूपुर शर्मा को गिरफ्तार करने के निर्देश देने की मांग की थी। अधिवक्ता ने तत्काल लिस्टिंग की मांग करते हुए कहा कि पुलिस शिकायत के बावजूद कोई कार्रवाई नहीं कर रही है।

सर्वोच्च न्यायालय ने अधिवक्ता से रजिस्ट्रार के सामने उल्लेख करने को कहा।

पीएम मोदी कल एनईपी के कार्यान्वयन पर शिक्षा समागम का उद्घाटन करेंगे

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी कल 7 जुलाई को वाराणसी में तीन दिवसीय अखिल भारतीय शिक्षा समागम का उद्घाटन करेंगे। विश्वविद्यालय अनुदान आयोग और बनारस हिंदू विश्वविद्यालय के सहयोग से शिक्षा मंत्रालय द्वारा आयोजित इस तीन दिवसीय सम्मेलन में सार्वजनिक और निजी क्षेत्र के विश्वविद्यालयों के 300 से अधिक कुलपति विचार-विमर्श करेंगे।

बिहार में फिर से बढ़ने लगे कोरोना के मामले

बिहार में कोरोना संक्रमितों की संख्या एक बार फिर से रफ्तार पकड़ने लगी है। बिहार की राजधानी पटना में इसकी रफ्तार और तेज है। राज्य में मंगलवार को 338 नए मामले सामने आए, जिसमे पटना में 182 संक्रमित शामिल हैं। इधर, नए कोरोना संक्रमितों की बढ़ती संख्या के बाद राज्य में कोरोना के सक्रिय मरीजों की संख्या भी बढ़ने लगी है।

महाराष्ट्र में अफगानी सूफी संत की हत्या

अफगानिस्तान के एक सूफी संत की महाराष्ट्र के नासिक जिले में गोली मारकर हत्या कर दी गई। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक पुलिस ने संदेह जताया है कि यह हत्या संपत्ति विवाद में की गई है।

आईआईटी मद्रास ने व्यक्तिगत कैंसर निदान के लिए एआई टूल विकसित किया

भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान (आईआईटी) मद्रास के शोधकर्ताओं ने एक आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस-आधारित उपकरण तैयार किया है। शोधकर्ताओं के मुताबिक यह उपकरण किसी व्यक्ति में कैंसर पैदा करने वाले जीन की भविष्यवाणी कर सकता है, और व्यक्तिगत कैंसर उपचार रणनीतियों को तैयार करने का मार्ग प्रशस्त करता है।

हिमाचल के कुल्लू में बादल फटने से 4 लोग बहे

प्राप्त जानकारी के अनुसार हिमाचल प्रदेश के कुल्लू जिले की पार्वती घाटी में बुधवार को बादल फटा, जिसमें कम से कम चार लोग बह गए।

भारत में कोरोना के मामलों में बढ़ोत्तरी, 16,159 नए मामले दर्ज, 28 मौतें

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय मुताबिक भारत में बुधवार को बीते 24 घंटों में कोविड-19 के 16,159 नए मामले दर्ज किए। यह संख्या मंगलवार को सामने आई 13,086 से अधिक है।

घरेलू रसोई गैस सिलेंडर की कीमतों में 50 रुपये की बढ़ोतरी

रसोई गैस सिलेंडर के दाम बढ़े – घरेलू रसोई गैस सिलेंडर की कीमतों में इजाफा हुआ है। इनकी कीमत में 50 रुपये की बढ़ोतरी की गई है। बढ़ी हुई कीमत आज से लागू हो गई है।

तमिलनाडु में 20 सितंबर से होगी अग्निवीर भर्ती

अग्निवीर भर्ती रैली तमिलनाडु के 11 जिलों के लिए तिरुपुर में 20 सितंबर से एक अक्टूबर तक आयोजित की जाएगी।

चिकित्सा विशेषज्ञों ने चेताया, अमेरिका में बढ़ सकता है मंकीपॉक्स का प्रकोप

मीडिया रिपोर्ट्स में कहा गया है कि अमेरिका के चिकित्सा विशेषज्ञों ने चेतावनी दी है कि सरकार के सुस्त रवैये के कारण संयुक्त राज्य अमेरिका में मंकीपॉक्स के प्रकोप और बढ़ सकता है।

तृणमूल सांसद महुआ मोइत्रा पर भोपाल में मामला दर्ज

फिल्म काली के पोस्टर को लेकर विवाद के बीच पश्चिम बंगाल से तृणमूल कांग्रेस की सांसद महुआ मोइत्रा एक बयान के चलते मुसीबत में फंस गई हैं, उनके खिलाफ मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल की अपराध शाखा में धार्मिक भावनाएं भड़काने का प्रकरण दर्ज किया गया है।

Health news in Hindi, breaking news in Hindi, top news, Aaj ki news, Din bhar ki khabar | news of the day, hindi news india |top news| Election | Hastakshep news.

दिन भर की खबर | आज की खबर | भारत समाचार | शीर्ष समाचार| हस्तक्षेप समाचार

हमें गूगल न्यूज पर फॉलो करें. ट्विटर पर फॉलो करें. वाट्सएप पर संदेश पाएं. हस्तक्षेप की आर्थिक मदद करें

Enter your email address:

Delivered by FeedBurner