ब्रेकिंग : आज भारत की टॉप हेडलाइंस। आज की बड़ी खबरें | 12 जनवरी 2022

ब्रेकिंग : आज भारत की टॉप हेडलाइंस। आज की बड़ी खबरें | 12 जनवरी 2022

यूरोप में पिछले हफ्ते 70 लाख ओमिक्रॉन मामलों का पता चला : डब्ल्यूएचओ

विश्व स्वास्थ्य संगठन (World Health Organization) ने कहा है कि जनवरी के पहले हफ्ते में पूरे यूरोप में ओमिक्रॉन वेरिएंट के 70 लाख से अधिक नए मामले सामने आए।

दिल्ली में पीक पर है कोरोना, पॉजिटिविटी दर 25 फीसदी

दिल्ली में पिछले कुछ दिनों से कोरोना की पॉजिटिविटी दर (Corona’s positivity rate in Delhi) नहीं बढ़ रही है। फिलहाल यह लगभग 25 फीसदी के आस-पास बनी हुई है। इसके साथ-साथ अस्पताल में भर्ती होने वाले मरीजों की संख्या भी स्थिर बनी हुई है। दिल्ली सरकार का मानना है कि यह एक संकेत हो सकता है कि कोरोना का पीक (peak of corona) अब आ चुका है, हालांकि इसका मतलब यह बिलकुल नहीं है कि अभी कोरोना खत्म हो गया है। साथ ही दिल्ली सरकार का यह भी कहना है कि कोरोना के मामलों में कमी आने पर मौजूदा प्रतिबंधों को हटाया जा सकता है।

पीएम की सुरक्षा में चूक की जांच का मामला : सुप्रीम कोर्ट की पूर्व जज की अध्यक्षता में जांच समिति गठित

पंजाब में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सुरक्षा में कथित चूक (Alleged lapse in security of Prime Minister Narendra Modi in Punjab) की जांच के लिए बुधवार को सर्वोच्च न्यायालय ने के सेवानिवृत्त न्यायाधीश न्यायमूर्ति इंदु मल्होत्रा की अध्यक्षता वाली जांच समिति की घोषणा की और उसके लिए संदर्भ की शर्तों की रूपरेखा तैयार की।

ज्ञान दर्शन चैनल के माध्यम से निवेशक शिक्षा देंगे इग्नू और आईईपीएफए

ज्ञान दर्शन चैनल (Gyan Darshan Channel) के माध्यम से देश भर के युवाओं को निवेशक शिक्षा मिल सकेगी। निवेशक शिक्षा के लिए 75 विशेष एपिसोड की प्रस्तावित व्याख्यान श्रृंखलाएं ज्ञान दर्शन टीवी चैनल पर लाइव होंगी। ये ‘आजादी का अमृत महोत्सव’ के तहत भारत की आजादी की 75वीं वर्षगांठ के उपलक्ष्य में पूरे साल चलने वाले समारोह का एक हिस्सा हैं। इससे पहले वर्ष 2021 में टेली-व्याख्यान श्रृंखला (tele-lecture series) के 26 एपिसोड शुरू किए गए थे, जिनकी सभी हितधारकों ने प्रशंसा की थी। टेली-व्याख्यानों का भंडार आईईपीएफए के आधिकारिक यू-ट्यूब चैनल पर उपलब्ध है।

क्या नोटों के जरिये फैल सकता है वायरस? कैट ने स्वास्थ्य मंत्रालय, आईसीएमआर की चुप्पी पर जताई नाराजगी

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक कॉन्फेडरेशन ऑफ आल इंडिया ट्रेडर्स (Confederation of All India Traders – कैट) ने केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया और आईसीएमआर के अध्यक्ष डॉक्टर बलराम भार्गव को एक ज्ञापन भेज उनसे तत्काल ये स्पष्ट करने को कहा कि चलन में चल रहे नोटों में वायरस हैं या नहीं।

पीओके में लॉन्च पैड पर करीब 400 आतंकी मौजूद : जनरल नरवणे

सेना प्रमुख (सीओएएस) जनरल मनोज मुकुंद नरवणे ने कहा है कि पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर (पीओके) में लॉन्चपैड और प्रशिक्षण शिविरों में 350-400 आतंकवादी मौजूद हैं।

सात साल पुराने मामले में स्वामी प्रसाद मौर्य के खिलाफ वारंट जारी

मंगलवार को सुल्तानपुर सांसद-विधायक अदालत ने यूपी कैबिनेट से इस्तीफा देने वाले भाजपा के पूर्व मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी किया है।

स्वामी प्रसाद के बाद वन मंत्री दारा सिंह चौहान ने दिया इस्तीफा

भारतीय जनता पार्टी को उत्तर प्रदेश में दूसरा बड़ा झटका लगा है। श्रम मंत्री स्वामी प्रसाद के बाद वन मंत्री दारा सिंह चौहान ने भी आज मंत्री पद से इस्तीफा दे दिया है। श्री चौहान मऊ जिले की मधुबन विधानसभा सीट से विधायक हैं। उन्होंने राज्यपाल को भेजी चिट्ठी में योगी सरकार पर दलितों, पिछड़ों और युवाओं की अनदेखी का आरोप लगाया है।

भाजपा विधायक अवतार सिंह भड़ाना हुए आरएलडी में शामिल, जयंत चौधरी ने दिलाई सदस्यता

भाजपा के विधायक अवतार सिंह भड़ाना दिल्ली में राष्ट्रीय लोकदल (आरएलडी) मुखिया जंयत चौधरी के साथ दिल्ली में मुलाकात के बाद उनकी पार्टी में शामिल हो गए। अवतार सिंह भड़ाना की अब गुर्जर बाहुल्य इलाके के गौतम बुद्ध नगर की जेवर सीट से आरएलडी पार्टी की ओर से चुनाव लड़ने की चर्चा है।

कांग्रेस ने वोडाफोन में सरकार की हिस्सेदारी पर सवाल उठाया

कांग्रेस ने वोडाफोन आइडिया में सरकार की हिस्सेदारी (Government stake in Vodafone Idea) बढ़ाकर करीब 35.8 फीसदी करने पर सवाल उठाया है। कांग्रेस ने आरोप लगाया कि सरकार सार्वजनिक क्षेत्र के उपक्रमों को बेच रही है और निजी क्षेत्र में हिस्सेदारी खरीद रही है, जो समझदारी भरा कदम नहीं है।

भाजपा मुख्यालय में कोरोना विस्फोट, 40 से ज्यादा कर्मचारी हुए संक्रमित

भाजपा के राष्ट्रीय मुख्यालय में कोरोना महामारी का जबरदस्त कहर टूटा है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक भाजपा कार्यालय में काम करने वाले 40 से ज्यादा लोगों की रिपोर्ट कोविड पॉजिटिव आ गई है। इनमें कार्यालय की सुरक्षा का दायित्व संभालने वाले सुरक्षाकर्मियों के अलावा सफाईकर्मी एवं स्टाफ के अन्य लोग शामिल हैं।

उत्तर भारत में शीत लहर की स्थिति की संभावना : आईएमडी

 पंजाब, हरियाणा और चंडीगढ़ में 13 से 15 जनवरी के दौरान और उत्तर-पूर्वी राजस्थान में 12 से 14 जनवरी के दौरान शीत लहर की स्थिति रहने की संभावना है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक ये जानकारी भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने को दी।

चीन में नए ऊर्जा वाहनों की बिक्री लगातार सातवीं बार पहले स्थान पर

 वर्ष 2021 में चीन में नई ऊर्जा वाहनों की बिक्री 35.21 लाख तक पहुंची, जिसमें पिछले साल की तुलना में 1.6 गुना की वृद्धि हुई। यह लगातार सात वर्षों तक दुनिया में पहले स्थान पर रही।

तीसरा टेस्ट : चाय ब्रेक तक दक्षिण अफ्रीका का स्कोर 176/7, भारत से अभी भी 47 रन पीछे

न्यूलैंड्स में बुधवार को तीसरे टेस्ट के दूसरे दिन चाय होने तक दक्षिण अफ्रीका ने 62.2 ओवरों में सात विकेट खोकर 176 रन बना लिए हैं। भारत से अभी भी 47 रन पीछे है। कीगन पीटरसन (70) बनाकर क्रीज पर मौजूद हैं। मोहम्मद शमी ने एक ही ओवर में प्रोटियाज के दो बल्लेबाजों को पवेलियन भेज कर टीम की मैच में वापसी करवाई।

अमेरिका में कोरोना मामलों में बढ़ोतरी, अब तक तकरीबन 85 लाख बच्चे कोरोना पॉजिटिव

अमेरिका में महामारी की शुरूआत के बाद से लगभग 85 लाख बच्चे कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। साथ ही, अमेरिका के बच्चों में कोरोना के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। ये जानकारी अमेरिकन एकेडमी ऑफ पीडियाट्रिक्स (एएपी) और चिल्ड्रन हॉस्पिटल एसोसिएशन की नई रिपोर्ट से सामने आई है।

Topics : Give me the local news, latest news headlines for today, breaking news today, today latest newspaper, local news haedlines, current news events in this week, अब तक की बड़ी ख़बरें,evening Headlines, breaking news in Hindi, top news, Aaj ki news, Today’s Trending news, Today’s viral news, Top 10 news, आज की ट्रेंडिंग न्यूज़, आज की वायरल न्यूज़, मॉर्निंग हेडलाइंस, ब्रेकिंग न्यूज़,इंडिया न्यूज़, टॉप न्यूज़, HASTAKSHEP, टॉप 10 न्यूज़रात्रि, समाचार संध्या, आकाशवाणी, news on air, AAj Tak news, news headlines in Hindi for school assembly.

#Breaking: Top headlines of India today. Today’s big news 12 January 2022

हमें गूगल न्यूज पर फॉलो करें. ट्विटर पर फॉलो करें. वाट्सएप पर संदेश पाएं. हस्तक्षेप की आर्थिक मदद करें

Enter your email address:

Delivered by FeedBurner