Home » समाचार » देश » Corona virus In India » ब्रेकिंग : आज भारत की टॉप हेडलाइंस। आज की बड़ी खबरें | 13 जनवरी 2022
headlines breaking news

ब्रेकिंग : आज भारत की टॉप हेडलाइंस। आज की बड़ी खबरें | 13 जनवरी 2022

यूपी चुनाव : उन्नाव रेप पीड़िता की मां बनी कांग्रेस प्रत्याशी

कांग्रेस ने आज उन 50 महिला उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की, जो अपने मुद्दों पर सबसे आगे रहीं। इनमें उन्नाव रेप पीड़िता की मां आशा सिंह और ब्लॉक प्रमुख के लिए समाजवादी पार्टी (सपा) की पूर्व उम्मीदवार रितु सिंह शामिल हैं, जिनके साथ कथित तौर पर मारपीट की गई थी और भाजपा कार्यकर्ताओं ने उन्हें नामांकन दाखिल करने से रोका था, शामिल हैं।

एक भी दिन ऐसा नहीं गुजरता जब भाजपा का कोई नेता पार्टी नहीं छोड़ता : शरद पवार

राष्ट्रवादी कांग्रेस (एनसीपी ) के प्रमुख शरद पवार ने उत्तर प्रदेश में चुनाव से ठीक पहले भाजपा विधायकों के पार्टी छोड़ने के सिलसिले पर कहा एक भी दिन ऐसा नहीं गुजरता जब भाजपा का कोई नेता पार्टी नहीं छोड़ता।

कोरोना वायरस : वर्क फ्रॉम होमके बढ़ते चलन के मद्देनजर कैट ने पॉलिसी बनाने का पीएम से किया आग्रह

कोरोना महामारी के शुरूआत से ही वर्क फ्रॉम होम का चलन बड़ा तेजी से चला है, अब प्रधानमंत्री से इसी चलन पर एक पॉलिसी बनाने का आग्रह किया गया है। कन्फेडरेशन ऑफ ऑल इंडिया ट्रेडर्स कैट के मुताबिक, वर्क फ्रॉम होम संस्कृति पिछले दो कोविड वर्षों में तेजी से विकसित हुई है और इस मॉड्यूल को सुचारू रूप से चलाने के लिए ठोस और संरचनात्मक नियमों और नीतियों की आवश्यकता है।

संसद के 300 से ज्यादा कर्मचारी कोरोना पॉजिटिव, कुल 708 संक्रमित

9 से 12 जनवरी के बीच संसद के 300 से अधिक कर्मचारी कोविड-19 से संक्रमित पाए गए हैं।

मछुआरों पर हमला करने के खिलाफ भारत को श्रीलंका को चेतावनी देनी चाहिए : पीएमके नेता

पट्टाली मक्कल कच्छी (पीएमके) के संस्थापक एस. रामदास ने कहा कि श्रीलंका को वित्तीय और सैन्य सहायता मुहैया कराने वाली भारत सरकार को श्रीलंका को मछुआरों पर हमला नहीं करने की चेतावनी देनी चाहिए।

तमिलनाडु सरकार ने मजदूरों को सहायता प्रदान करने का दिया आश्वासन

देश भर में फैली कोरोना की तीसरी लहर के साथ, तमिलनाडु सरकार ने राज्य में प्रवासी मजदूरों को सहायता प्रदान करने के लिए एक नियंत्रण कक्ष स्थापित किया है।

मप्र में ऑनलाइन गेम पर रोक लगाने के लिए आएगा कानून

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में ऑन लाइन फ्री फायर गेम खेलने की लत में एक बच्चे ने फांसी के फंदे से लटककर जान दे दी। इस तरह की घटनाओं को रोकने के लिए राज्य सरकार ऑन गेम पर रोक लगाने एक कानून बनाने जा रही है।

छत्तीसगढ़ में सरकारी अमला घर से ही कर सकेगा काम

देश के अन्य हिस्सों के साथ छत्तीसगढ़ में भी कोरोना की तीसरी लहर का असर नजर आ रहा है और यहां मरीजों की संख्या तेजी से बढ़ रही है। यही कारण है कि यहां इस बीमारी के संक्रमण को रोकने की दिशा में जरूरी कदम उठाए जा रहे हैं, इसी क्रम में अधिकारियों और कर्मचारियों को घर से काम ( वर्क फ्रॉम होम ) करने का विकल्प दिया गया है।

बुजुर्ग आबादी के लिए नर्सिंग सेवाएं उपलब्ध कराने पर ध्यान देगा चीन

चीन में बुजुर्गों की बढ़ती आबादी प्रमुख चिंता का विषय है। समय-समय पर सरकार द्वारा आबादी के बीच संतुलन बनाने और बुजुर्गों की देखभाल आदि के लिए योजनाएं जारी की जाती हैं। इसी कड़ी में चीन बूढ़ी होती जनसंख्या की जरूरतों को पूरा करने और उनके जीवन की गुणवत्ता में सुधार करने के लिए कदम उठाने वाला है।

शीतकालीन ओलंपिक के दौरान सभी स्थानों में 100 फीसदी हरित बिजली का उपयोग होगा

चीनी राज्य परिषद द्वारा 13 जनवरी को आयोजित न्यूज ब्रीफिंग में पेइचिंग शीतकालीन ओलंपिक और पेइचिंग शीतकालीन पैरालंपिक के ग्रीन शीतकालीन ओलंपिक और सतत विकास कार्य की स्थिति का परिचय दिया गया।

ट्यूनीशिया में लगाया गया दो सप्ताह का कर्फ्यू

ट्यूनीशियाई सरकार ने कोविड -19 महामारी की नवीनतम लहर के प्रसार को रोकने के लिए देश भर में गुरुवार दो सप्ताह का नया कर्फ्यू लागू करेगी।

नाइजीरिया ने सात महीने बाद ट्विटर से हटाया प्रतिबंध

नाइजीरियाई सरकार ने पिछले साल जून में ट्विटर पर लगाए गए प्रतिबंध (ban on twitter) को हटाते हुए कहा कि माइक्रो-ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म इस साल की पहली तिमाही के दौरान पश्चिम अफ्रीकी राष्ट्र में ‘एक कानूनी इकाई’ स्थापित करने के लिए सहमत हो गया है।

तीसरे टेस्ट में भारत ने दक्षिण अफ्रीका को दिया 212 रनों का लक्ष्य

ऋषभ पंत (100) की शानदार नाबाद पारी की बदौलत न्यूलैंड्स में तीसरे और निर्णायक मुकाबले में तीसरे दिन के चाय तक भारत ने 67.3 ओवरों में 10 विकेट के नुकसान पर 198 रन बनाए, जिसके बाद दक्षिण अफ्रीका पर 211 रनों की बढ़त बना ली। भारत की और से पंत और कप्तान कोहली ने 94 रनों की बेहतरीन साझेदारी की। अफ्रीकी तेज गेंदबाज मार्को जेनसेन ने सबसे ज्यादा चार विकेट अपने नाम किए। अब साउथ अफ्रीका को जीतने के लिए 212 रन बनाने होंगे।

हैदराबाद के उस्मानिया और गांधी अस्पताल में कोविड विस्फोट

तेलंगाना सरकार द्वारा यहां संचालित उस्मानिया जनरल हॉस्पिटल (ओजीएच) और गांधी अस्पताल कोविड-19 से बुरी तरह प्रभावित हुए हैं, जहां 100 से अधिक डॉक्टर, मेडिकल छात्र और अन्य स्टाफ सदस्य पॉजिटिव पाए गए हैं।

दिल्ली में कोविड-19 के बढ़ने के बावजूद अस्पताल में भर्ती होने की स्थिति स्थिर : दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन

दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने गुरुवार को कहा कि राष्ट्रीय राजधानी में कोविड-19 के मामले (COVID-19 cases in the national capital) तेजी से बढ़ रहे हैं, लेकिन संक्रमण के कारण अस्पताल में भर्ती होने की दर स्थिर बनी हुई है।

Topics : Give me the local news, latest news headlines for today, breaking news today, today latest newspaper, local news haedlines, current news events in this week, अब तक की बड़ी ख़बरें,evening Headlines, breaking news in Hindi, top news, Aaj ki news, Today’s Trending news, Today’s viral news, Top 10 news, आज की ट्रेंडिंग न्यूज़, आज की वायरल न्यूज़, मॉर्निंग हेडलाइंस, ब्रेकिंग न्यूज़,इंडिया न्यूज़, टॉप न्यूज़, HASTAKSHEP, टॉप 10 न्यूज़रात्रि, समाचार संध्या, आकाशवाणी, news on air, AAj Tak news, news headlines in Hindi for school assembly.

हमारे बारे में उपाध्याय अमलेन्दु

Check Also

kairana

कैराना से कथित पलायन : वोट की राजनीति, समाज को बांटकर वोट कबाड़ने की कवायद

ARTICLE BY DR. RAM PUNIYANI – Manufacturing Divisive Slant पश्चिमी उत्तर प्रदेश का कस्बा कैराना …

Leave a Reply