Home » Latest » ब्रेकिंग : आज भारत की टॉप हेडलाइंस। आज की बड़ी खबरें | 15 जनवरी 2022
headlines breaking news

ब्रेकिंग : आज भारत की टॉप हेडलाइंस। आज की बड़ी खबरें | 15 जनवरी 2022

भाजपा ने डैमेज कंट्रोल करते हुए यूपी में पहली सूची जारी करते हुए 44 ओबीसी उम्मीदवारों को दिया टिकट

 स्वामी प्रसाद मौर्य और उनके जैसे अन्य नेताओं के पलायन से हुई क्षति को नियंत्रित करने के प्रयास में, भाजपा ने उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों की अपनी पहली सूची जारी करते हुए ओबीसी कोटे से आने वाले उम्मीदवारों पर अधिक भरोसा जताया है।

पीएमएलए की धारा 45 सिर्फ ईडी के गिरफ्तार किए लोगों पर लागू होगी : अदालत

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार दिल्ली की एक अदालत ने पाया है कि धन शोधन निवारण अधिनियम (पीएमएलए) की धारा 45 के प्रावधान केवल तभी लागू होंगे, जब किसी व्यक्ति को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) द्वारा गिरफ्तार किया गया हो।

क्या फिर होगी किसान आंदोलन की शुरूआत? किसानों का सरकार को मिला अल्टीमेटम

कृषि कानून व अन्य मांगों पर किसान और सरकार के बीच सहमति के बाद आंदोलन स्थगित तो हुआ, लेकिन संयुक्त किसान मोर्चा ने सरकार को लेकर नाराजगी व्यक्त की है। मोर्चा की हुई समीक्षा बैठक में किसानों ने आगे की रणनीति बताते हुए कुछ बड़े फैसले किए हैं।

अलवर दुष्कर्म पीड़िता के पिता से प्रियंका गांधी ने बात कर न्याय का आश्वास दिया

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने की मूक-बधिर अलवर दुष्कर्म पीड़िता के पिता से बात की। कांग्रेस नेता ने बच्ची का हालचाल पूछा और मदद का भरोसा दिलाया।

कम गंभीर जरूर दिखता है, मगर ओमिक्रॉन को हल्के में न लें : विशेषज्ञ

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक भारतीय स्वास्थ्य विशेषज्ञों ने चेताते हुए कहा कि कोविड-19 के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन को हल्के में लेते हुए किसी भी निष्कर्ष पर पहुंचना बहुत जल्दबाजी होगी और अत्यधिक तेजी से फैलने वाले इस स्ट्रेन को हल्के में नहीं लेना चाहिए।

गणतंत्र दिवस के अवसर पर लालकिला के ऐतिहासिक मुशायरे पर रोक का एआईएमआईएम ने किया विरोध

असदुद्दीन ओवैसी और उनकी पार्टी (आल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल -मुस्लिमीन) एआईएमआईएम ने गणतंत्र दिवस के मौके पर हर साल लाल किला पर होने वाले ऐतिहासिक मुशायरे पर रोक लगाने को सरकार की उर्दू से दुश्मनी करार दिया है।

मायावती ने बसपा के 53 प्रत्याशियों की सूची जारी की, सत्ता में वापसी का किया दावा

बहुजन समाज पार्टी (बसपा) की राष्ट्रीय अध्यक्ष मायावती ने अपने 66वें जन्मदिन पर पहले चरण की 58 में 53 उम्मींदवारों की सूची जारी की है। साथ ही सत्ता में वापस आने का दावा भी किया है।

भीम आर्मी चीफ का अखिलेश यादव पर हमला, बोले- वह सामाजिक न्याय का मतलब नहीं समझते

आजाद समाज पार्टी के अध्यक्ष चन्द्रशेखर आजाद ने सपा मुखिया अखिलेश यादव पर खुद को अपमानित करने का आरोप लगाया है। चंद्रशेखर इतने पर ही नहीं रुके, उन्होंने कहा कि मैं तो समाजवादी पार्टी के साथ नहीं जा रहा हूं। अखिलेश यादव को भी दलित नेताओं की जरूरत नहीं सिर्फ दलित वोट की जरूरत है। यह साफ हो गया कि उनका व्यवहार भी भाजपा जैसा ही है। उन्होंने कहा कि वह सामाजिक न्याय का मतलब नहीं समझते है।

इंडोनेशिया में भूकंप से 900 से अधिक घर और इमारतें तबाह, दो लोग घायल

इंडोनेशिया की राजधानी जकार्ता और उसके आसपास के प्रांतों में आए 6.6 तीव्रता के भूकंप के कारण 900 से अधिक घर और इमारतें नष्ट हो गईं और दो लोग घायल हो गए। अंतर्राष्ट्रीय मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक आपदा एजेंसी के अधिकारियों ने शनिवार को यह जानकारी दी।

डच सरकार ने लॉकडाउन में ढील दी, कैफे और रेस्तरां अभी बंद ही रहेंगे

कोरोना के बढ़ते मामलों के बावजूद, नई डच सरकार ने कैफे और रेस्तरां को बंद रखते हुए स्कूलों और गैर-जरूरी दुकानों को फिर से खोलने की इजाजत देकर मौजूदा लॉकडाउन के कुछ उपायों में ढील दी है।

विज्ञापन बाजार बनाने के लिए जुकरबर्ग, पिचाई ने बड़ी डीलपर किए हस्ताक्षर

अमेरिका में एक गंभीर एंटी-ट्रस्ट शिकायत से कथित तौर पर पता चला है कि मेटा के सीईओ मार्क जुकरबर्ग और अल्फाबेट और गूगल के सीईओ सुंदर पिचाई कथित तौर पर एक विज्ञापन की मिलीभगत की साजिश में शामिल थे। हालांकि, इस आरोप से दोनों तकनीकी दिग्गजों ने इनकार किया।

एशेज पांचवा टेस्ट : दूसरे दिन का खेल समाप्त, ऑस्ट्रेलिया ने बनाई 152 रन की बढ़त

आखिरी टेस्ट के दूसरे दिन ऑस्ट्रेलिया की टीम ने दूसरी पारी के दौरान 19 ओवर में तीन विकेट खोकर 37 रन बनाए। टीम की सलामी जोड़ी डेविड वार्नर और उस्मान ख्वाजा ने खराब शुरुआत की और वे क्रमश: 0 और 11 रन बनाकर आउट हो गए। वहीं, तीसरे नंबर के बल्लेबाज मार्नस लाबुस्चागने भी 11 गेंदों में पांच रन बनाकर आउट हो गए। टीम 152 रन से बढ़त बनाए हुए है।

Topics : Give me the local news, latest news headlines for today, breaking news today, today latest newspaper, local news haedlines, current news events in this week, अब तक की बड़ी ख़बरें,evening Headlines, breaking news in Hindi, top news, Aaj ki news, Today’s Trending news, Today’s viral news, Top 10 news, आज की ट्रेंडिंग न्यूज़, आज की वायरल न्यूज़, मॉर्निंग हेडलाइंस, ब्रेकिंग न्यूज़,इंडिया न्यूज़, टॉप न्यूज़, HASTAKSHEP, टॉप 10 न्यूज़रात्रि, समाचार संध्या, आकाशवाणी, news on air, AAj Tak news, news headlines in Hindi for school assembly.

हमारे बारे में उपाध्याय अमलेन्दु

Check Also

ipf

यूपी चुनाव 2022 : तीन सीटों पर चुनाव लड़ेगी आइपीएफ

UP Election 2022: IPF will contest on three seats सीतापुर से पूर्व एसीएमओ डॉ. बी. …

Leave a Reply