Home » समाचार » देश » Corona virus In India » ब्रेकिंग : आज भारत की टॉप हेडलाइंस। आज की बड़ी खबरें | 17 जनवरी 2022
headlines breaking news

ब्रेकिंग : आज भारत की टॉप हेडलाइंस। आज की बड़ी खबरें | 17 जनवरी 2022

कोविड पर नियंत्रण करने के बजाय केजरीवाल घोषणाएं करके जनता को कर रहे भ्रमित : दिल्ली कांग्रेस

दिल्ली में बढ़ते कोरोना मामलों व अन्य समस्याओं पर दिल्ली कांग्रेस ने राज्य की आम आदमी पार्टी सरकार पर हमला किया और मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को जनता को भ्रमित करने का आरोप लगाया।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक दिल्ली प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष अनिल कुमार ने कहा कि, कोविड ऑमिक्रॉन संक्रमण की बढ़ती रफ्तार पर नियंत्रण पाने की बजाय मुख्यमंत्री अपने चुनावी पर्यटन में लोकलुभावनी घोषणाएं करके वहां की जनता को भ्रमित कर रहे हैं।

यूएई में ड्रोन हमला : दो भारतीयों के मारे जाने की आशंका, हौथी समूह ने ली जिम्मेदारी

यमन के हौथी विद्रोही समूह ने संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में हुए ड्रोन हमले की जिम्मेदारी ली है, जिसमें दो भारतीयों सहित तीन लोगों के मारे जाने की आशंका है।

पंजाब में आप उम्मीदवार ने इस्तीफा दिया, कहा पार्टी निजी कंपनी की तरह

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक आम आदमी पार्टी (आप) के उम्मीदवार आशु बांगर ने पंजाब की फिरोजपुर (ग्रामीण) विधानसभा सीट से यह कहते हुए पार्टी से इस्तीफा दे दिया है कि इसे दिल्ली के नेता एक निजी कंपनी की तरह चला रहे हैं।

बुरांश के फूल ने कोविड-19 वायरस को बनने से रोका – आईआईटी मंडी का रिसर्च

 उत्तराखंड, हिमाचल व कश्मीर जैसे हिमालयी क्षेत्रों में पाया जाने वाला बुरांश का फूल कोरोना की रोकथाम में मददगार साबित हो सकता है। आईआईटी मंडी और इंटरनेशनल सेंटर फॉर जेनेटिक इंजीनियरिंग एंड बायोटेक्नोलॉजी ने यह नया शोध किया है।

असम, मणिपुर में हल्का भूकंप, किसी के हताहत होने की सूचना नहीं

पूर्वोत्तर राज्यों असम और मणिपुर के कुछ हिस्सों में सोमवार को मध्यम तीव्रता के दो भूकंप आए। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक नेशनल सेंटर फॉर सीस्मोलॉजी (एनसीएस) ने यह जानकारी दी।

जबरन नहीं किया जाएगा टीकाकरण : विकलांग व्यक्तियों के लिए केंद्र ने कोविड टीके को लेकर सर्वोच्च न्यायालय को बताया

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक केंद्र सरकार ने सर्वोच्च न्यायालय को बताया है कि उसने विकलांग व्यक्तियों के लिए किसी भी उद्देश्य के लिए कोविड-19 टीकाकरण प्रमाण पत्र ले जाने के लिए कोई मानक संचालन प्रक्रिया (एसओपी) जारी नहीं की है।

आवश्यक सेवाओं, मीडियाकर्मियों को डाक मतपत्र के माध्यम से वोट डालने की चुनाव आयोग ने अनुमति दी

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक भारत के चुनाव आयोग ने एक अधिसूचना जारी कर आवश्यक सेवाओं और मीडियाकर्मियों को पांच राज्यों में आगामी विधानसभा चुनावों में पोस्टल बैलेट के जरिए वोट डालने की अनुमति दी।

पंजाब में अब विधानसभा चुनाव 20 फरवरी को

पंजाब में अब विधानसभा चुनाव 14 फरवरी को नहीं होंगे। चुनाव आयोग ने इसकी तिथि बदलकर 20 फरवरी कर दी है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक कई राजनीतिक दलों ने चुनाव आयोग से चुनाव तिथि बदलने का आग्रह किया था।

पारसी समुदाय के कोविड रोगियों के शवों के निपटान के लिए दिशा-निर्देशों में संशोधन नहीं कर सकते

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक केंद्र सरकार ने सर्वोच्च न्यायालय से कहा है कि पारसी समुदाय की शिकायतों को दूर करने के लिए कोविड पॉजिटिव व्यक्तियों के शवों के निपटान के लिए जारी दिशा-निर्देशों में बदलाव करना संभव नहीं है।

जेपीएससी ने जारी किया मुख्य परीक्षा का कार्यक्रम, 28 से 30 जनवरी तक होंगी परीक्षाएं

झारखंड पब्लिक सर्विस कमीशन (जेपीएससी) ने सातवीं से दसवीं संयुक्त सिविल सेवा परीक्षा के मुख्य परीक्षा का कार्यक्रम जारी कर दिया है। परीक्षा आगामी 28 से 30 जनवरी तक आयोजित की जायेगी। इसमें शामिल होने वाले परीक्षार्थी जेपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट से 18 जनवरी से एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं।

इलेक्ट्रॉनिक चिप निर्माण में आईआईटी समेत अन्य उच्च शिक्षण संस्थान होंगे शामिल

भारत में स्वदेशी इलेक्ट्रॉनिक चिप निर्माण में देश के कई उच्च शिक्षण संस्थानों को शामिल किया जा रहा है। इस कार्यक्रम में देश भर के 100 शैक्षणिक संस्थानों, अनुसंधान एवं विकास संगठनों, स्टार्ट-अप और एमएसएमई से आवेदन पत्र आमंत्रित किए हैं।

संसद के संयुक्त पैनल ने जैव विविधता विधेयक पर मांगी राय

सांसदों की संयुक्त समिति ने जैविक विविधता (संशोधन) विधेयक, 2021 पर लोगों से सुझाव मांगे हैं, जिसे पिछले महीने लोकसभा में पेश किया गया था।

न्यू साउथ वेल्स ने कोरोना मामलों के बीच ज्यादा मौतें होने की चेतावनी दी

ऑस्ट्रेलिया में कम्युनिटी ट्रांसमिशन की वजह से कोरोना मामलों के बढ़ने के बीच मौतों की संख्या ज्यादा होने की आशंका है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक ये चेतावनी ऑस्ट्रेलिया के न्यू साउथ वेल्स (एनएसडब्ल्यू) राज्य के अधिकारियों ने दी।

कैलिफोर्निया में खाड़ी क्षेत्र के लिए सुनामी एडवाइजरी रद्द

अमेरिका के कैलिफोर्निया में टोंगा के पास ज्वालामुखी विस्फोट से शनिवार को शुरू हुई सुनामी की एडवाइजरी को सैन फ्रांसिस्को खाड़ी क्षेत्र सहित अमेरिका के कैलिफोर्निया में रद्द कर दिया गया है। ये जानकारी राष्ट्रीय मौसम सेवा ने दी।

कोरोना के वैश्विक मामलों में वृद्धि, 32.57 करोड़ से ज्यादा हुए केस

दुनिया भर में कोरोनावायरस के मामले बढ़कर 32.57 करोड़ से ज्यादा हो गए हैं। इस महामारी से अब तक कुल 55.3 लाख से ज्यादा लोगों की मौत हुई हैं, जबकि 9.62 अरब से ज्यादा का वैक्सीनेशन हुआ हैं। ये आंकड़े जॉन्स हॉपकिन्स यूनिवर्सिटी ने साझा किए हैं।

विजन बनाए रखना बहुत महत्वपूर्ण होगा : विश्व कप 2023 को लेकर बुमराह बोले

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को लगता है कि 2023 क्रिकेट विश्व कप के लिए विजन बनाए रखना बहुत महत्वपूर्ण होगा। भारत में होने वाले मेगा इवेंट के लिए कुछ महीने का ही समय बचा है।

Topics : Give me the local news, latest news headlines for today, breaking news today, today latest newspaper, local news haedlines, current news events in this week, अब तक की बड़ी ख़बरें,evening Headlines, breaking news in Hindi, top news, Aaj ki news, Today’s Trending news, Today’s viral news, Top 10 news, आज की ट्रेंडिंग न्यूज़, आज की वायरल न्यूज़, मॉर्निंग हेडलाइंस, ब्रेकिंग न्यूज़,इंडिया न्यूज़, टॉप न्यूज़, HASTAKSHEP, टॉप 10 न्यूज़रात्रि, समाचार संध्या, आकाशवाणी, news on air, AAj Tak news, news headlines in Hindi for school assembly.

हमें गूगल न्यूज पर फॉलो करें. ट्विटर पर फॉलो करें. वाट्सएप पर संदेश पाएं. हस्तक्षेप की आर्थिक मदद करें

Enter your email address:

Delivered by FeedBurner

हमारे बारे में उपाध्याय अमलेन्दु

Check Also

Say no to Sexual Assault and Abuse Against Women

जानिए खेल जगत में गंभीर समस्या ‘सेक्सटॉर्शन’ क्या है

Sport’s Serious Problem with ‘Sextortion’ एक भ्रष्टाचार रोधी अंतरराष्ट्रीय संस्थान (international anti-corruption body) के मुताबिक़, …

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.