ब्रेकिंग : आज भारत की टॉप हेडलाइंस। आज की बड़ी खबरें | 23 जनवरी 2022

ब्रेकिंग : आज भारत की टॉप हेडलाइंस। आज की बड़ी खबरें | 23 जनवरी 2022

दिल्ली में 10 हजार से कम आए कोरोना के मामले

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में रविवार को कोविड-19 के 9,197 नए मामले सामने आए, जो शहर में तीसरी लहर शुरू होने के बाद पहली बार 10,000 से कम है। दिल्ली में बीती 4 जनवरी को 5,481 कोविड मामले दर्ज किए गए और तब से मामले बढ़ते रहे। ताजा कोविड मामलों के साथ कुल संख्या 17,91,711 हो गई है।

टीकाकरण कराने वालों में संक्रमण के बाद भी अत्यधिक दुष्प्रभाव नहीं : अध्ययन

काशी हिन्दू विश्वविद्यालय के चिकित्सा विज्ञान संस्थान ने कोविड वैक्सीनेशन को लेकर देश में अपनी तरह का सबसे पहला अध्ययन किया है। बीएचयू ने इसके दस्तावेजी साक्ष्य भी प्रदान किए हैं। मीडिया रिपोर्ट्स में बीएचयू के हवाले से बताया गया है कि अध्ययन में पाया गया कि प्रोटोकॉल के अनुसार टीकाकरण कराने वाले व्यक्तियों में संक्रमण के अत्यधिक दुष्प्रभाव नही होते हैं।

उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू कोविड से हुए संक्रमित

उपराष्ट्रपति एम. वेंकैया नायडू कोविड-19 से संक्रमित मिले हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक यह जानकारी अधिकारी ने रविवार को दी।

यूपी चुनाव 2022: सपा ने जनमत सर्वेक्षणों पर प्रतिबंध लगाने की मांग की

समाजवादी पार्टी ने चुनाव आयोग को पत्र लिखकर जनमत सर्वेक्षणों पर रोक लगाने की मांग की है।

सीबीआई ने एसएचओ समेत तीन पुलिसकर्मियों को रिश्वत लेते पकड़ा

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने कहा है कि उसने रिश्वत के एक मामले में कालिंदी कुंज पुलिस स्टेशन के स्टेशन हाउस ऑफिसर (एसएचओ) सहित दिल्ली पुलिस के तीन अधिकारियों को गिरफ्तार किया है।

तेलंगाना में एक लाख से अधिक लोगों में पाए गए कोरोना के लक्षण

तेलंगाना में राज्यव्यापी बुखार सर्वेक्षण के पहले दो दिनों में कोविड -19 लक्षणों वाले एक लाख से अधिक लोगों की पहचान की गई।

नोएडा : परीक्षा केंद्र में एंट्री न मिलने पर हंगामा, यूपी टीईटी की परीक्षा देने आए अभ्यर्थियों ने जताई नाराजगी

उत्तरप्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा ( यूपी टीईटी) आज आयोजित हो रही है। मीडिया रिपोर्ट्स में बताया गया है कि इस अवसर पर नोएडा परीक्षा केंद्र पर अभ्यर्थियों ने जमकर हंगामा किया क्योंकि उनका आरोप था कि उन्हें अंदर परीक्षा देने नहीं जाने दिया गया है। हालांकि बढ़ते बवाल के बाद पुलिस भी मौके पर पहुंची और अभ्यर्थियों से बातचीत कर समझाने का प्रयास किया गया।

रुक-रुक कर हुई बारिश के बाद दिल्ली में वायु गुणवत्ता में सुधार

 रुक-रुक कर हुई बारिश के एक दिन बाद रविवार को दिल्ली में वायु गुणवत्ता में काफी सुधार हुआ है। वायु गुणवत्ता प्रणाली और वेंदर फोरकास्टिंग एंड रिसर्च (सफर) के अनुसार, वायु गुणवत्ता सूचकांक (एक्यूआई) ‘मध्यम’ श्रेणी में 169 दर्ज किया गया।

फिलीपींस में आया 5.3-तीव्रता का भूकंप

रविवार को फिलीपींस के दावो ओरिएंटल प्रांत में 5.3 तीव्रता वाला भूकंप आया।

कोविड को दूर करने में मदद कर सकती है रेड वाइन : शोध

एक नए शोध के अनुसार रेड वाइन कोविड -19 को रोकने में मदद कर सकती है।

आईएस आतंकवादियों के भागने के बाद इराक ने सीरिया से लगी सीमा पर सुरक्षा कड़ी की

इराक ने हसाका प्रांत में स्थित कुर्द-नियंत्रित जेल में इस्लामिक स्टेट (आईएस) के आतंकवादियों द्वारा जेल से भागने के बाद पड़ोसी सीरिया के साथ सीमा पर सुरक्षा उपाय कड़े कर दिए हैं।

दक्षिण कोरिया ने बर्ड फ्लू के बढ़ने के कारण मुर्गियों को मारना शुरू किया

दक्षिण कोरिया के क्वारंटाइन अधिकारियों ने रविवार को दो फार्मों में एच5एन1 एवियन इन्फ्लूएंजा वायरस या बर्ड फ्लू के प्रकोप के बाद एहतियात के तौर पर करीब 427,000 मुर्गियों को मारना शुरू कर दिया है।

पीवी सिंधु ने मालविका बंसोड़ को हराकर सैयद मोदी इंटरनेशनल खिताब जीता

 दो बार की ओलिंपिक पदक विजेता पीवी सिंधु ने आज अपने ही देश की मालविका बंसोड़ को गेम में हराते हुए सैयद मोदी इंटरनेशनल बैडमिंटन टूर्नामेंट के महिला एकल का खिताब अपने नाम कर लिया।

तीसरा वनडे : साउथ अफ्रीका ने भारत को 288 रनों का दिया लक्ष्

क्विंटन डी कॉक (124) की शानदार पारी की वजह से न्यूलैंड्स में रविवार को तीन मैचों की सीरीज के खेल जा रहे तीसरे और अंतिम वनडे मैच में साउथ अफ्रीका ने भारत को 288 रनों का लक्ष्य दिया। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी प्रोटियाज की टीम 49.5 ओवरों में 287 रनों पर सिमट गई। साउथ अफ्रीका की ओर से डीकॉक और रस्सी वैन डेर डूसन के बीच 143 गेंदों में 144 रनों की साझेदारी हुई।

Topics : Give me the local news, latest news headlines for today, breaking news today, today latest newspaper, local news haedlines, current news events in this week, अब तक की बड़ी ख़बरें,evening Headlines, breaking news in Hindi, top news, Aaj ki news, Today’s Trending news, Today’s viral news, Top 10 news, आज की ट्रेंडिंग न्यूज़, आज की वायरल न्यूज़, मॉर्निंग हेडलाइंस, ब्रेकिंग न्यूज़,इंडिया न्यूज़, टॉप न्यूज़, HASTAKSHEP, टॉप 10 न्यूज़रात्रि, समाचार संध्या, आकाशवाणी, news on air, AAj Tak news, news headlines in Hindi for school assembly.

हमें गूगल न्यूज पर फॉलो करें. ट्विटर पर फॉलो करें. वाट्सएप पर संदेश पाएं. हस्तक्षेप की आर्थिक मदद करें

Enter your email address:

Delivered by FeedBurner