Home » समाचार » खेल » ब्रेकिंग : आज भारत की टॉप हेडलाइंस। आज की बड़ी खबरें | 31 मार्च 2022
top 10 headlines this night

ब्रेकिंग : आज भारत की टॉप हेडलाइंस। आज की बड़ी खबरें | 31 मार्च 2022

सोनिया गांधी का आरोप : केंद्र सरकार ने मनरेगा का 35 फीसदी बजट कम किया

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने आज लोकसभा में महात्मा गांधी राष्ट्रीय ग्रामीण रोजगार गारंटी अधिनियम (मनरेगा) पर केंद्र सरकार को जमकर घेरा।

श्रीमती गांधी ने लोकसभा में कहा कि जिस मनरेगा का कुछ लोग मजाक उड़ाते थे, उसने कोरोना और लॉकडाउन के दौरान करोड़ों लोगों की मदद की। उन्होंने कहा कि इस योजना में करोना और बाढ़ प्रभावित इलाकों में करोड़ों गरीब परिवारों की मदद की उनको सहायता प्रदान करने में सरकार के बचाव में अहम भूमिका निभाई। प्रदेश सरकार ने मनरेगा के लिए आवंटित बजट में लगातार कटौती की जिसके कारण लोगों को काम कम में है और मजदूरों के भुगतान में काफी दिक्कतें हैं।

भ्रष्टाचार के आरोप में सोनभद्र के डीएम निलंबित

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक उत्तर प्रदेश सरकार ने सोनभद्र के जिलाधिकारी टी.के. शिबू पर यूपी चुनाव के दौरान खनन और निर्माण कार्यों में भ्रष्टाचार और लापरवाही के आरोप में निलंबित कर दिया है।

आखिर झुकी केंद्र सरकार – नागालैंड, असम और मणिपुर में अफस्पा का क्षेत्र घटाया

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने गुरुवार को घोषणा करते हुए कहा कि केंद्र सरकार ने एक महत्वपूर्ण कदम के तहत दशकों बाद नागालैंड, असम और मणिपुर में सशस्त्र बल विशेष अधिकार अधिनियम (अफस्पा) के तहत अशांत क्षेत्रों को कम करने का फैसला किया है।

श्री शाह ने तीन अलग-अलग ट्वीट्स में बहुप्रतीक्षित निर्णय की घोषणा ऐसे समय पर की है, जब अधिकांश राजनीतिक दल और गैर सरकारी संगठन अफस्पा को निरस्त करने की मांग कर रहे हैं। पिछले साल चार और पांच दिसंबर को नागालैंड के मोन जिले में सुरक्षा बलों द्वारा 14 लोगों के मारे जाने और 30 अन्य के घायल होने के बाद इसे निरस्त करने की मांग और तेज हो गई थी।

आईएमडी ने बताया, अप्रैल में सामान्य से अधिक तापमान जारी रहेगा

 भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने कहा है कि उत्तर पश्चिम और मध्य भारत के बड़े हिस्सों में जारी दूसरी गर्मी की लहर के साथ ही अप्रैल में उत्तर पश्चिम के अधिकतर भागों और मध्य भारत और पूर्वोत्तर भारत के कुछ हिस्सों में सामान्य से अधिक तापमान दर्ज होने की संभावना है।

कर्नाटक में बढ़ते धार्मिक विभाजनपर किरण मजूमदार शॉ ने चेताया

 कर्नाटक में दक्षिणपंथी समूहों ने मंदिर परिसर और धार्मिक मेलों के भीतर हलाल मीट और मुस्लिम व्यापारियों के कारोबार का बहिष्कार करने के अपने आह्वान को तेज कर दिया है। इस बीच बायोकॉन की प्रमुख किरण मजूमदार-शॉ ने कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई से इस बढ़ते धार्मिक विभाजन को हल करने का आग्रह किया है।

दो वर्ष की कोविड महामारी के बाद, महाराष्ट्र सरकार ने सभी कोविड-19 प्रतिबंध हटाए

एक महत्वपूर्ण निर्णय लेते हुए दो साल बाद महाराष्ट्र सरकार ने आज सभी कोविड-19 प्रतिबंधों को हटाने का फैसला किया है। मीडिया रिपोर्ट्स में अधिकारियों के हवाले से इसकी जानकारी दी गई है।

छापेमारी के बाद ईडी ने देवेंद्र फडणवीस को निशाना बनाने वाले वकील को हिरासत में लिया

मीडिया रिपोर्ट्स में बताया गया है कि प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने गुरुवार तड़के जाने-माने वकील सतीश उके और उनके भाई प्रदीप उके के नागपुर के पार्वती नगर स्थित घरों पर छापेमारी की। बाद में ईडी ने सतीश उके को हिरासत में लिया और पूछताछ के लिए ले गए।

पेट्रोल-डीजल की कीमतों में बढ़ोतरी के बाद केटीआर का कटाक्ष- अच्छे दिनों के लिए धन्यवाद मोदीजी

तेलंगाना राष्ट्र समिति (टीआरएस) के कार्यकारी अध्यक्ष के टी रामाराव ने गुरुवार को ईंधन की कीमतों में बढ़ोतरी को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर तंज कसते हुए कहा, ‘अच्छे दिनों के लिए धन्यवाद मोदीजी’।

हंगाई को लेकर विरोधी दलों का लोक सभा में हंगामा और नारेबाजी के बाद वॉकआउट

 पेट्रोल-डीजल और रसोई गैस की बढ़ी कीमतों को वापस लेने की मांग को लेकर कांग्रेस, टीएमसी, डीएमके और लेफ्ट पार्टियों सहित कई विरोधी दलों के सांसदों ने गुरुवार को लोक सभा में जमकर हंगामा किया। गुरुवार को लोकसभा की कार्यवाही शुरू होते ही कांग्रेस, तृणमूल कांग्रेस और डीएमके सहित कई दलों के सांसदों ने पेट्रोल, डीजल और रसोई गैस की लगातार बढ़ रही कीमतों के मुद्दा उठाने की कोशिश की। प्रश्नकाल के दौरान ही विरोधी दलों के सांसद पेट्रोलियम पदार्थों की लगातार बढ़ रही कीमत और इससे आम लोगों को होने वाली परेशानियों के पोस्टर-बैनर को लहराते हुए वेल में आकर नारेबाजी करने लगे।

पेट्रोल, डीजल के दाम फिर बढ़े

तेल विपणन कंपनियों ने आज पिछले 10 दिनों में नौवीं बार पेट्रोल और डीजल की कीमतों में वृद्धि की। इन कीमतों को चार महीने से अधिक के अंतराल के बाद पहली बार 22 मार्च को संशोधित किया गया था। नई दिल्ली में कीमतों में फिर से 80 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी की गई है।

पंप की कीमतों के अनुसार, राष्ट्रीय राजधानी में पेट्रोल की कीमत अब 101.81 रुपये प्रति लीटर और डीजल 93.07 रुपये प्रति लीटर है।

पावरलिफ्टर्स सुधीर और जयदीप ने नेशनल चैंपियनशिप में छह स्वर्ण पदक जीते

टोक्यो 2020 पैरालिंपिक में भारत का प्रतिनिधित्व करने वाले एशियाई पैरा खेलों के पदक विजेता सुधीर और जयदीप ने कोलकाता में आयोजित 19वीं सीनियर और 14वीं जूनियर राष्ट्रीय पैरा पावरलिफ्टिंग चैंपियनशिप 2022 में छह स्वर्ण पदक के साथ तालिका में शीर्ष स्थान हासिल किया।

Topics : Give me the local news, latest news headlines for today, breaking news today, today latest newspaper, local news haedlines, current news events in this week, अब तक की बड़ी ख़बरें,evening Headlines, breaking news in Hindi, top news, Aaj ki news, Today’s Trending news, Today’s viral news, Top 10 news, आज की ट्रेंडिंग न्यूज़, आज की वायरल न्यूज़, मॉर्निंग हेडलाइंस, ब्रेकिंग न्यूज़,इंडिया न्यूज़, टॉप न्यूज़, HASTAKSHEP, टॉप 10 न्यूज़रात्रि, समाचार संध्या, आकाशवाणी, news on air, AAj Tak news, news headlines in Hindi for school assembly.

हमें गूगल न्यूज पर फॉलो करें. ट्विटर पर फॉलो करें. वाट्सएप पर संदेश पाएं. हस्तक्षेप की आर्थिक मदद करें

Enter your email address:

Delivered by FeedBurner

हमारे बारे में उपाध्याय अमलेन्दु

Check Also

headlines breaking news

एक क्लिक में आज की बड़ी खबरें । 25 मई 2022 की खास खबर

ब्रेकिंग : आज भारत की टॉप हेडलाइंस Top headlines of India today. Today’s big news …

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.