Home » समाचार » देश » Corona virus In India » #ब्रेकिंग: आज भारत की टॉप हेडलाइंस। आज की बड़ी खबरें | 22 दिसंबर 2021

#ब्रेकिंग: आज भारत की टॉप हेडलाइंस। आज की बड़ी खबरें | 22 दिसंबर 2021

दिल्ली में कोविड के 125 नए मामले

राजधानी में बुधवार को कोविड-19 के 125 नए मामले सामने आए, जो पिछले छह महीनों में सबसे ज्यादा हैं। स्वास्थ्य विभाग के अनुसार, शहर में 22 जून को 134 कोविड मामले दर्ज किए गए थे। राजधानी में कोरोना वायरस के नए ओमिक्रॉन वेरिएंट के प्रकोप के बाद से मामलों में लगातार वृद्धि देखी गई है।

तीसरी कोविड लहर का सामना कर रहा भारत, फरवरी में चरम पर होगा संक्रमण : अध्ययन

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक एक अध्ययन में कहा गया है कि ओमिक्रॉन के बढ़ते मामलों के बीच, भारत में दिसंबर के मध्य से कोविड-19 की तीसरी लहर शुरू हो गई है और यह अगले साल फरवरी में अपने चरम पर पहुंच सकती है।

ओमिक्रॉन के खतरे के बीच अलर्ट पर दिल्ली, नहीं मनेगा क्रिसमस व नए साल का जश्न

 देश की राजधानी में ओमिक्रॉन के खतरे के मद्देनजर लोग अब क्रिसमस और नए साल का जश्न नहीं मना सकेंगे। दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (डीडीएमए) ने एक आदेश जारी कर यह फैसला लिया है कि सभी कल्चरल इवेंट, गैदरिंग पर रोक लगाई जाए, वहीं जिला प्रशासन के अधिकारियों और दिल्ली पुलिस के अधिकारियों को आदेश का पालन करने का निर्देश भी दिया है।

प्रियंका गांधी के आरोपों का सरकार ने संज्ञान लिया – दिए जांच के आदेश

कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी द्वारा अपने बच्चों के इंस्टाग्राम अकाउंट हैक करने के आरोप का सरकार ने स्वत: संज्ञान लेते हुए जांच के आदेश दे दिए हैं।

कर्नाटक में महसूस किया गया मामूली तीव्रता का भूकंप

बेंगलुरू के पड़ोसी जिले चिक्काबल्लापुर में बुधवार सुबह दो मामूली तीव्रता के भूकंप के झटके महसूस किए गए।

ब्रिटेन में क्रिसमस से पहले नहीं लगाया जाएगा कोई नया कोरोना प्रतिबंध

 ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने पुष्टि की है कि वह क्रिसमस से पहले ब्रिटेन में कोई और कोरोना प्रतिबंध नहीं लगाएंगे। साथ ही चेतावनी भी दी कि नए साल से पहले स्थिति बेहद संतुलित होनी चाहिए।

इतिहास में पहली बार रेलवे 26 हजार 338 करोड रुपए के घाटे में

केन्द्र सरकार द्वारा मुनाफों के दावों के बावजूद भारतीय रेल घाटे से जूझ रही है। मीडिया रिपोर्ट्स में कहा गया है कि महालेखापरीक्षक (सीएजी) की रिपोर्ट के अनुसार रेलवे को 26 हजार 338 करोड रुपए का पिछले एक साल में घाटा हुआ। माना जा रहा है कि रेलवे को इतिहास में पहली बार इतना घाटा हुआ है।

कोहनी की दूसरी सर्जरी की वजह से अगले सीजन तक खेल से बाहर रहेंगे आर्चर

इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर को अगले सीजन तक के लिए खेल से बाहर रखा गया है। ऐसा इसलिए किया गया है क्योंकि बारबाडियन में जन्मे 26 वर्षीय क्रिकेटर ने हाल ही में अपनी फ्रैक्चर हुई दाहिने हाथ की कोहनी की दूसरी सर्जरी कराई है।

2022 सीजन के लिए खोपरा के न्यूनतम समर्थन मूल्य (एमएसपी) को कैबिनेट ने मंजूरी दी

प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी की अध्‍यक्षता में आर्थिक मामलों की मंत्रिमंडलीय समिति ने 2022 सीजन के लिए खोपरा के न्‍यूनतम समर्थन मूल्‍य (एमएसपी) को अपनी मंजूरी दे दी है।

उचित औसत गुणवत्ता (एफएक्यू) के मिलिंग खोपरा के लिए एमएसपी को 2021 के 10,335 रुपये प्रति क्विंटल से बढ़ाकर 2022 सीजन के लिए 10,590 रुपये प्रति क्विंटल कर दिया गया है और बॉल खोपरा के लिए एमएसपी को 2021 के 10,600 रुपये प्रति क्विंटल से बढ़ाकर 2022 सीजन के लिए 11,000 रुपये प्रति क्विंटल कर दिया गया है।

संसद का शीतकालीन सत्र, 2021 अनिश्चितकाल के लिए स्थगित

संसद का शीतकालीन सत्र, 2021, जो सोमवार, 29 नवम्‍बर, 2021 को शुरू हुआ था और गुरुवार, 23 दिसम्‍बर, 2021 को स्थगित होने वाला था, उसे बुधवार 22 दिसम्‍बर 2021 को अनिश्चित काल के लिए स्थगित कर दिया गया। आवश्यक सरकारी कार्य की समाप्ति पर यह सत्र निर्धारित कार्यक्रम से एक दिन पहले समाप्‍त हुआ। इस सत्र में 24 दिनों की अवधि में 18 बैठकें हुईं।

Topics : Give me the local news, latest news headlines for today, breaking news today, today latest newspaper, local news haedlines, current news events in this week, अब तक की बड़ी ख़बरें,evening Headlines, breaking news in Hindi, top news, Aaj ki news, Today’s Trending news, Today’s viral news, Top 10 news, आज की ट्रेंडिंग न्यूज़, आज की वायरल न्यूज़, मॉर्निंग हेडलाइंस, ब्रेकिंग न्यूज़,इंडिया न्यूज़, टॉप न्यूज़, HASTAKSHEP, टॉप 10 न्यूज़रात्रि, समाचार संध्या, आकाशवाणी, news on air, AAj Tak news, news headlines in Hindi for school assembly.

Web Title : Top headlines of India today. The latest breaking news in India | 22 December 2021

हमारे बारे में उपाध्याय अमलेन्दु

Check Also

arvind kejriwal charanjeet singh channi

क्या वाकई चन्नी बेईमान और केजरीवाल ईमानदार आदमी हैं! जानिए

केजरीवाल ने चन्नी को बेईमान आदमी बताया था 20 जनवरी को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद …

Leave a Reply