Home » समाचार » देश » Corona virus In India » #ब्रेकिंग: आज भारत की टॉप हेडलाइंस। आज की बड़ी खबरें | 20 दिसंबर 2021
news

#ब्रेकिंग: आज भारत की टॉप हेडलाइंस। आज की बड़ी खबरें | 20 दिसंबर 2021

ओमिक्रॉन के बढ़ रहे मामलों से अमेरिकी अस्पतालों पर पड़ेगा दबाव : एंथनी फौसी

अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन के मुख्य चिकित्सा सलाहकार डॉ. एंथनी फौसी ने चेतावनी दी है कि ओमिक्रॉन वेरिएंट अमेरिका और दुनिया में ‘तेजी से बढ़’ रहा हो और आने वाले हफ्तों में यह देश में अस्पताल प्रणाली पर दबाव डाल सकता है। एक विदेशी समाचार चैनल पर फौसी को ओमिक्रॉन वेरिएंट का जिक्र करते हुए उद्धृत किया गया था, “एक बात जो बहुत स्पष्ट है, और इसमें कोई संदेह नहीं है, इसमें बहुत आसानी से फैलने की क्षमता है।”

संसद की संयुक्त समिति को भेजा गया जैव विविधता विधेयक

राजनीतिक दलों और पर्यावरणविदों के विरोध के कुछ दिनों बाद सरकार ने सोमवार को जैविक विविधता अधिनियम, 2002 विधेयक को एक संयुक्त समिति को भेजने पर सहमति जताई, जिसमें लोकसभा के 21 सदस्य और राज्यसभा के 10 सदस्य शामिल हैं।

ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड बोला, ‘सरकार शादी की आयु तय करने से करे परहेज

केंद्रीय मंत्रिमंडल ने लड़कियों के लिए शादी की उम्र को 18 से बढ़ाकर 21 साल करने का फैसला किया है, जिस पर तमाम संगठन उंगली भी उठा रहे हैं। ऐसे में ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड ने भी इस पर आपत्ति जताते हुए सरकार से मांग की है कि, वह हानिकारक कानून बनाने से परहेज करें।

पनामा पेपर्स मामला : प्रवर्तन निदेशालय ने ऐश्वर्या राय से पांच घंटे से अधिक समय तक पूछताछ की

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के अधिकारियों ने बॉलीवुड अभिनेत्री ऐश्वर्या राय से सोमवार को यहां जाम नगर स्थित अपने कार्यालय में पनामा पेपर्स मामले में पांच घंटे से अधिक समय तक पूछताछ की।

भाजपा सांसदों को जया बच्चन का श्राप : आपके बुरे दिन आने वाले हैं

 समाजवादी पार्टी की सांसद जया बच्चन ने अपनी पुत्रवधू के जिक्र पर बीजेपी सांसदों को गुस्से में कहा, मैं आपको श्राप देती हूं। आपके बुरे दिन आने वाले हैं।

आधार को वोटर आईडी कार्ड से जोड़ने पर कांग्रेस ने आपत्ति उठाई

कांग्रेस पार्टी ने आधार को वोटर आईडी कार्ड से जोड़ने का विरोध किया है, हालांकि यह विधेयक सोमवार को संसद के निचले सदन में पारित हो गया।

कांग्रेस की आपत्ति क्या है?

कांग्रेस की आपत्ति यह है कि आधार निवास के प्रमाण के लिए और सरकार की सब्सिडी पाने के लिए भी है, लेकिन वोटर कार्ड नागरिकता के लिए है।

इजराइली प्रधानमंत्री ने देश में 5वीं कोविड लहर की पुष्टि की

इजरायल के प्रधानमंत्री नफ्ताली बेनेट ने कहा है कि देश कोविड-19 महामारी की पांचवीं लहर से जूझ रहा है, जो नए ओमिक्रॉन वैरिएंट वी वजह से तेजी से फैला है। कैबिनेट वायरस के आगे प्रसार को रोकने के लिए नए प्रतिबंधों पर विचार कर रही है।

ब्रिटेन में कोरोना के नए वेरिएंट का कहर, ओमिक्रॉन के रिकॉर्ड मामले दर्ज

ब्रिटेन में कोरोनावायरस के नए वेरिएंट ओमिक्रॉन के एक दिन में रिकॉर्ड 12,133 नए मामले सामने आए हैं, जो कि अब तक इस वेरिएंट के दैनिक मामलों की सबसे बड़ी संख्या है। इसके साथ ही ब्रिटेन में अब तक ओमिक्रॉन के कुल 37,101 मामले दर्ज किए जा चुके हैं।

नए फीचर्स के साथ 15-इंच आईपैड पर काम कर रहा है एप्पल : रिपोर्ट

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक क्यूपर्टिनो स्थित प्रौद्योगिकी क्षेत्र की दिग्गज कंपनी एप्पल कथित तौर पर वॉल माउंट और पीछे की तरफ पावर प्लग के साथ 15 इंच के आईपैड पर काम कर रही है।

एशेज सीरीज में ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड के खिलाफ 275 रन की जीत के साथ सीरीज में 2-0 की बढ़त बनाई

तेज गेंदबाज झाय रिचर्डसन (42 रन पर 5 विकेट) के शानदार प्रदर्शन से ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड को 275 रन से करारी शिकस्त दी। एडिलेड के ओवल मैदान पर खेले गए इस डे-नाइट टेस्ट मैच के पांचवें और अंतिम दिन सोमवार को इंग्लैंड की टीम 468 रनों के लक्ष्य के जवाब में 192 रन ही बना सकी। इस जीत के साथ ऑस्ट्रेलिया ने पांच मैचों की एशेज सीरीज में 2-0 बढ़त बना ली है।

समाचारों में : कार्लोस मारिन, जॉनी इसाकसन, इल डिवो, डग एरिक्सन, वर्ल्ड इकोनॉमिक फोरम, राफेल नडाल, टैम्पा बे बुकेनियर्स, लिवरपूल एफसी, न्यू ऑरलियन्स सेंट्स, टोटेनहम हॉटस्पर एफसी,

Topics : Give me the local news, latest news headlines for today, breaking news today, today latest newspaper, local news haedlines, current news events in this week, अब तक की बड़ी ख़बरें,evening Headlines, breaking news in Hindi, top news, Aaj ki news, Today’s Trending news, Today’s viral news, Top 10 news, आज की ट्रेंडिंग न्यूज़, आज की वायरल न्यूज़, मॉर्निंग हेडलाइंस, ब्रेकिंग न्यूज़,इंडिया न्यूज़, टॉप न्यूज़, HASTAKSHEP, टॉप 10 न्यूज़रात्रि, समाचार संध्या, आकाशवाणी, news on air, AAj Tak news, news headlines in Hindi for school assembly.

Web Title : Top headlines of India today. The latest breaking news in India | 20 December 2021

हमारे बारे में उपाध्याय अमलेन्दु

Check Also

arvind kejriwal charanjeet singh channi

क्या वाकई चन्नी बेईमान और केजरीवाल ईमानदार आदमी हैं! जानिए

केजरीवाल ने चन्नी को बेईमान आदमी बताया था 20 जनवरी को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद …

Leave a Reply