#ब्रेकिंग: आज भारत की टॉप हेडलाइंस। आज की बड़ी खबरें | 21 दिसंबर 2021

#ब्रेकिंग: आज भारत की टॉप हेडलाइंस। आज की बड़ी खबरें | 21 दिसंबर 2021

भारत विरोधी’ दुष्प्रचार करने पर 20 यूट्यूब चैनल, 2 वेबसाइट ब्लॉक

इंटरनेट पर ‘भारत विरोधी’ प्रचार और फर्जी खबरें फैलाने पर सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय ने यूट्यूब के 20 चैनलों और दो वेबसाइटों को ब्लॉक करने का आदेश दिया।

डेल्टा के मुकाबले तीन गुना संक्रामक ओमिक्रोन वेरिएंट : केन्द्र सरकार

केन्द्र सरकार ने कहा है कि कोरोना का नया वेरिएंट ओमिक्रोन (Corona’s new variant Omicron) पहले के डेल्टा के मुकाबले तीन गुना अधिक संक्रामक है और इसे देखते हुए सभी राज्यों को अपनी तरफ से सतर्कता बरतते हुए पूरी तैयारी रखनी चाहिए।

पहचान और आधार लिंक किये जाने का मामला : प्रियंका चतुर्वेदी ने केंद्रीय कानून मंत्री को लिखा पत्र

शिवसेना सांसद प्रियंका चतुर्वेदी ने केंद्रीय कानून मंत्री किरेन रिजिजू को पत्र लिखकर पहचान पत्र और आधार को लिंक किए जाने का विरोध किया है। उन्होंने कहा कि यह न्यायालय की समिति और उद्देश्यों का उल्लंघन है।

प्रियंका गांधी के बच्चों के इंस्टाग्राम अकाउंट हैक हुए

 उत्तर प्रदेश विदानसभा चुनाव से ठीक पहले कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने सरकार पर अपने बच्चों के इंस्टाग्राम अकाउंट हैक करने का गंभीर आरोप लगाया। प्रियंका के पति रॉबर्ट वाड्रा ने इस मसले पर कानूनी कार्यवाही करने की बात कही है।

अजय मिश्रा टेनी के मसले पर विपक्ष के गतिरोध के चलते लोकसभा की कार्यवाही दिन भर के लिए स्थगित

केन्द्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा टेनी के मसले पर विपक्ष के लगातार हंगामे के चलते आज लोकसभा की कार्यवाही दिन भर के लिए स्थगित कर दी गई लेकिन इससे पहले सरकार ने सदन में बाल विवाह निषेध(संशोधन )विधेयक 2021 को पेश कर दिया था।

विपक्ष के वॉकआउट के बीच झारखंड विधानसभा में एंटी मॉबलिंचिंग बिल पारित, दोषियों को उम्रकैद तक की सजा

 झारखंड विधानसभा ने मंगलवार को मॉब लिंचिंग के खिलाफ सरकार द्वारा पेश किये गये विधेयक को पारित कर दिया है। हालांकि राज्य की प्रमुख विपक्षी पार्टी भाजपा ने इसे हड़बड़ी में और एक वर्ग विशेष को खुश करने के लिए लाया गया विधेयक बताते हुए सदन का बहिष्कार किया। भाजपा विधायकों के वॉकआउट के बीच सदन ने विधेयक को मंजूरी दे दी।

विधेयक में कहा गया है कि दो या इससे अधिक व्यक्तियों द्वारा की जाने वाली हिंसा को मॉबलिंचिंग माना जायेगा और इसके लिए उम्रकैद के साथ-साथ 25 लाख रुपये तक के जुर्माने की सजा हो सकती है। राज्यपाल के हस्ताक्षर के बाद विधेयक कानून का रूप ले लेगा।

विपक्षी दलों का पैदल मार्च, राहुल बोले, ‘हम उन्हें नहीं बख्शेंगे

राज्यसभा में 12 सांसदों के निलंबन वापसी एवं केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्र टेनी के इस्तीफे की मांग करते हुए कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी समेत कई विपक्षी दलों के नेताओं ने मंगलवार को संसद से लेकर विजय चौक तक मार्च निकाला।

अंतर्राष्ट्रीय सहारा रेगिस्तान महोत्सव 23 से 26 दिसंबर तक

इस वर्ष के 23 से 26 दिसंबर तक अंतर्राष्ट्रीय सहारा रेगिस्तान महोत्सव मनाया जाएगा। इस महोत्सव की स्थापना 20वीं शताब्दी की आरंभ में की गयी। सबसे पहले वह ट्यूनीशिया में स्थानीय खानाबदोश जाति का ऊंट उत्सव था। अब वह एक अंतर्राष्ट्रीय कला दिवस बन गया है, जो हर साल बहुत से विदेशी पर्यटकों को आकर्षित करता है।

वियना परमाणु वार्ता में अमेरिका के साथ सीधी बातचीत से ईरान ने किया इनकार

अंतर्राष्ट्रीय मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक ईरान के विदेश मंत्रालय ने अमेरिकी राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार जेक सुलिवन के इस दावे का खंडन किया है कि पिछले कुछ महीनों में दोनों देशों के बीच सीधी बातचीत हुई है।

महिला हॉकी लीग में भारत की जूनियर स्टार दीपिका बनीं अंडर-21 में शीर्ष स्कोरर

भारत जूनियर महिला हॉकी टीम की स्टार दीपिका खेलो इंडिया लीग अंडर 21 के पहले चरण में शीर्ष स्कोरर बनीं।

Topics : Give me the local news, latest news headlines for today, breaking news today, today latest newspaper, local news haedlines, current news events in this week, अब तक की बड़ी ख़बरें,evening Headlines, breaking news in Hindi, top news, Aaj ki news, Today’s Trending news, Today’s viral news, Top 10 news, आज की ट्रेंडिंग न्यूज़, आज की वायरल न्यूज़, मॉर्निंग हेडलाइंस, ब्रेकिंग न्यूज़,इंडिया न्यूज़, टॉप न्यूज़, HASTAKSHEP, टॉप 10 न्यूज़रात्रि, समाचार संध्या, आकाशवाणी, news on air, AAj Tak news, news headlines in Hindi for school assembly.

Web Title : Top headlines of India today. The latest breaking news in India | 21 December 2021

हमें गूगल न्यूज पर फॉलो करें. ट्विटर पर फॉलो करें. वाट्सएप पर संदेश पाएं. हस्तक्षेप की आर्थिक मदद करें

Enter your email address:

Delivered by FeedBurner

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा.